Uttarakhand Election 2022: पुष्कर सिंह धामी ने दाखिल किया नामांकन, खटीमा विधानसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव
topStories0hindi1081448

Uttarakhand Election 2022: पुष्कर सिंह धामी ने दाखिल किया नामांकन, खटीमा विधानसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव

Uttarakhand Assembly Election 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए खटीमा से नामांकन दायर करने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा- कार्यकर्ताओं और जनता में उत्साह है. निश्चित तौर पर सभी का आशीर्वाद मिलेगा और भारी बहुमत से जीतेंगे.

Uttarakhand Election 2022: पुष्कर सिंह धामी ने दाखिल किया नामांकन, खटीमा विधानसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव

खटीमा:  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज (27 जनवरी) को विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. वह अपने गृह जिले खटीमा से मैदान में उतरे हैं. उनके खिलाफ कांग्रेस ने भुवन चंद्र कापड़ी को उम्मीदवार बनाया है.

नहले पर दहला: टिहरी से BJP विधायक धन सिंह नेगी ने थामा कांग्रेस का 'हाथ', किशोर उपाध्याय हुए बाहर

किया जीत का दावा
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए खटीमा से नामांकन दायर करने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा- कार्यकर्ताओं और जनता में उत्साह है. निश्चित तौर पर सभी का आशीर्वाद मिलेगा और भारी बहुमत से जीतेंगे.

UP Chunav 2022: प्रदेश की पहचान 'सैफई महोत्सव' से बनाने की लालसा रखने वाले अब इतिहास हैं, इतिहास ही रहेंगे-सीएम योगी

नामांकन से पहले की परिवार संग पूजा
नामांकन करने से पहले राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने पैतृक निवास खटीमा में पूजा की. उन्होंने कहा, “मैं नामांकन भरने से पहले हमेशा पूजा कर भगवान का आशीर्वाद लेता हूं। आज भी मैंने वही किया है। भगवान सारी बाधा दूर करें. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नगला तराई गांव में पूर्व प्रधान वीरेंद्र सिंह राणा के आवास पर भोजन किया. पुष्कर सिंह धामी नामांकन भरने से पहले मंदिर पहुंचे भगवान से आशीर्वाद लिया.

बीजेपी कार्यकर्ताओं से की थी चुनाव पर बात
इससे पहले 26 जनवरी को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा क्षेत्र खटीमा में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर उनसे विधानसभा चुनाव को लेकर विचार विमर्श किया. वहीं कार्यकर्ताओं से मीटिंग के दौरान धामी ने मौजूद सभी कार्यकर्ताओं को आने वाले विधानसभा चुनाव में भारी मतों से जीतने का मंत्र दिया. इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि इस चुनाव की कमान मैं नहीं बल्कि आप ही लोग संभालें, क्योंकि सीएम होने के कारण मुझे पूरे प्रदेश में जाना होगा. हर सीट पर कैंपेन के लिए जाना हो होगा. ऐसे में इस विधानसभा में चुनाव प्रचार की बागडोर आप लोग खुद संभालें. उन्होंने कहा कि प्रदेश में फिर से विकास के दम पर पार्टी की सरकार बनने जा रही है. सारे कार्यकर्ता पूरे मनोयोग से चुनाव प्रचार में जुट जाएं.

सीएम धामी के सामने भुवन चंद्र कापड़ी
बता दें कि प्रदेश की सबसे हॉट सीट खटीमा विधानसभा से प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चुनाव लड़ रहे हैं. पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ कांग्रेस ने भुवन चंद्र कापड़ी को उम्मीदवार बनाया है. 

UP Chunav 2022: अजय कुमार लल्लू ने बोला आरपीएन सिंह पर हमला कहा-जिसको जाना जाए, मेरे खून के एक-एक कतरे में कांग्रेस पार्टी का एहसान

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सर्दी के इस मौसम में राजनीतिक गर्माहट पैदा करेंगी ये खबरें, इन पर भी बनी रहेगी नजर, पढ़ें

WATCH LIVE TV

Trending news