Uttarakhand Chunav 2022: बीजेपी को बड़ा झटका! जिला पंचायत अध्यक्ष रेणु गंगवार समेत 24 लोगों ने थामा कांग्रेस का हाथ
Advertisement

Uttarakhand Chunav 2022: बीजेपी को बड़ा झटका! जिला पंचायत अध्यक्ष रेणु गंगवार समेत 24 लोगों ने थामा कांग्रेस का हाथ

देश में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक गलियारों में उलट-फेर भी देखने के मिल रहा है. चुनावी माहौल में उत्तराखंड (Uttrakhand Politics) की राजनीति में दल-बदल का दौर जारी है.

Uttarakhand Chunav 2022: बीजेपी को बड़ा झटका! जिला पंचायत अध्यक्ष रेणु गंगवार समेत 24 लोगों ने थामा कांग्रेस का हाथ

Uttarakhand Assembly Elections 2022: देश में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक गलियारों में उलट-फेर भी देखने के मिल रहा है. चुनावी माहौल में उत्तराखंड (Uttrakhand Politics) की राजनीति में दल-बदल का दौर जारी है. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttrakhand Vidhansabha Chunav 2022) से पहले भाजपा (BJP) को बड़ा झटका लगा है. ऊधमसिंहनगर जिला पंचायत की अध्यक्ष रेणु गंगवार और भाजपा के मजबूत नेता सुरेश गंगवार ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. इतना ही नहीं जिला पंचायत के 24 सदस्य भी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. बता दें, कांग्रेस की सदस्यता पूर्व सीएम हरीश रावत (Harish Rawat) और यशपाल आर्य ने दिलाई है. 

Mirza Ghalib Birth Anniversary: हर जुबां का वो आसरा..उसके दिल में धड़कता था आगरा

बीजेपी को लगा बड़ा झटका
2022 के विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Election) में अब कुछ ही वक्त रह गया है. ऐसे में बीजेपी को बड़ा नुकसान हुआ है. भाजपा के वरिष्ठ नेता और जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू गंगवार और उनके पति सुरेश गंगवार कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस भवन में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और पूर्व मुख्यमंत्री और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत और यशपाल आर्य की मौजूदगी में सभी ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है. हालांकि सुरेश गंगवार यशपाल आर्य के बेहद करीबी नेताओं में से एक माने जाते हैं. बता दें कि इससे पहले यशपाल आर्य के साथ ही सुरेश गंगवार ने कांग्रेस का दामन छोड़ा था और बीजेपी में शामिल हुए थे. अब बीजेपी का दामन छोड़ कांग्रेस में घर वापसी कर दी है.

Corona Update: यूपी में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार! मेरठ में मिले 4 नए कोविड केस, Omicron का खतरा बरकरार

प्रदेश अध्यक्ष ने बीजेपी पर साधा निशाना 
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाकात के बाद दोनों ने अपने कई साथियों के साथ भाजपा से इस्तीफा दे दिया था. हरीश रावत ने कहा इसका असर चुनाव में उधमसिंह नगर की सभी 9 सीटों पर पड़ेगा. साथ ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, कोरोना वायरस (Covid-19) संक्रमण के बहाने बीजेपी चुनाव को टालने की कोशिश कर रही है जिसका कांग्रेस कड़ा विरोध करेगी. उन्होंने आरोप लगाए कि भाजपा हार के डर से चुनाव दो से तीन महीने टालने की कोशिश कर रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news