Uttarakhand Chunav 2022: अल्मोड़ा में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस का एक ही फॉर्मूला; 'सबमें डालो फूट, मिलकर करो लूट'
Advertisement

Uttarakhand Chunav 2022: अल्मोड़ा में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस का एक ही फॉर्मूला; 'सबमें डालो फूट, मिलकर करो लूट'

Uttarakhand Chunav 2022: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा में अपनी जनसभाओं का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘जो दृश्य मैंने देखा है, उससे साफ है कि इस चुनाव को भाजपा से ज्यादा जनता जर्नादन लड़ रही है.’’

Uttarakhand Chunav 2022: अल्मोड़ा में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस का एक ही फॉर्मूला; 'सबमें डालो फूट, मिलकर करो लूट'

अल्मोड़ा: उत्तराखंड में 14 फरवरी को सभी 70 सीटों के लिए एक साथ मतदान होना है. सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेरी) की तरफ से राज्य में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) समेत कई दिग्गज नेता प्रचार कर रहे हैं. इसी क्रम में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुमाऊं क्षेत्र के अल्मोड़ा में एक जनसभा को संबोधित किया. कुंमाउनी बोली मे पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों का अभिवादन किया. इस दौरान पीएम ने दावा किया कि भाजपा पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़कर उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव जीतेगी.

भाजपा पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़कर जीतने वाली है- पीएम मोदी
उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा में अपनी जनसभाओं का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘जो दृश्य मैंने देखा है, उससे साफ है कि इस चुनाव को भाजपा से ज्यादा जनता जर्नादन लड़ रही है.’’ उन्होंने कहा कि भाजपा को दोबारा जिताने के लिए माताओं, बहनों, नौजवानों और किसानों ने कमर कस ली है. उत्तराखंड के लोगों ने ‘‘डबल इंजन’’ की सरकार के लिए एक बार फिर मतदान करने का मन बना लिया है. उत्तर प्रदेश में बृहस्पतिवार को पहले चरण के मतदान में भी भाजपा के प्रति वातावरण को ‘जबरदस्त’ बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘कल जो मतदान हुआ है, उसमें भाजपा पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़कर जीतने वाली है.’’ पीएम ने कहा कि जनता अच्छे काम करने वालों, अच्छे इरादों और नेकनीयत वालों का साथ कभी नहीं छोड़ती. 

"उत्तराखंड में डबल इंजन की सरकार आना तय"
अल्मोड़ा में मौजूद लोगों की भीड़ से उत्साहित मोदी ने कहा कि वह अपने विरोधियों से कहना चाहते हैं कि अगर उत्तराखंड के संबंध में भी उन्हें कोई आशंका है तो एक बार अल्मोड़ा में आकर देख लें, जहां विपरीत मौसम के बावजूद दूर-दूर पहाड़ों की चोटियों पर जनसैलाब दिख रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘यह दिखाता है कि फिर एक बार भाजपा सरकार.’’ उत्तराखंड के लोग जानते हैं कि भाजपा सरकार ही इस दशक को उज्ज्वल दशक बना सकती है. पीएम ने कहा कि उत्तराखंड में डबल इंजन की सरकार आना तय है. 

विरोधियों का फॉर्मूला है- ‘सबमें डालो फूट, मिलकर करो लूट’
पीएम ने कहा कि जितनी ऊंचाई पहाड़ों की है उतनी ही समृद्धि पर उत्तराखंड को लेकर जाना है. पूरे पांच साल एक ही निष्ठा से विकास का कार्य किया गया. भाजपा का संकल्प पत्र भी विकास की ऊर्जा से भरा हुआ है. हमारी सरकार 'सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सबका प्रयास' का संकल्प लेकर काम कर रही है. लेकिन हमारे विरोधियों का फॉर्मूला है- ‘सबमें डालो फूट, मिलकर करो लूट’. उत्तराखंड ही नहीं, पूरे देश में कांग्रेस की यही नीति रही है. कांग्रेस की इस नीति का शिकार सबसे ज्यादा उत्तराखंड हुआ है. इसके तहत वह जात-पात, धर्म, भाषा और क्षेत्र के आधार पर फूट डालकर अपना मतलब सीधा करते रहते हैं. 

जमरानी बांध परियोजना पर जल्द शुरू होगा काम 
प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड का विकास डबल इंजन की सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं में शामिल है. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के सीमावर्ती गांवों में बुनियादी ढांचे का विकास भाजपा की प्राथमिकता है और लोगों को पर्वतमाला एवं वाइब्रेंट ग्राम परियोजनाओं से लाभ होगा. पीएम मोदी ने घोषणा भी की. उन्होंने कहा कि जमरानी बांध परियोजना पर काम जल्द शुरू होगा. अगले पांच वर्षों में राज्य के कुमाऊं क्षेत्र में मानसखंड पर्यटन सर्किट को प्राथमिकता के आधार पर विकसित किया जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news