हरीश रावत को क्या मिलेगा, सीएम की उम्मीदवारी या संन्यास? राहुल गांधी करेंगे फैसला!
Advertisement

हरीश रावत को क्या मिलेगा, सीएम की उम्मीदवारी या संन्यास? राहुल गांधी करेंगे फैसला!

हरीश रावत के करीबी भी देवेंद्र यादव से नाराज हैं. 5 जनवरी को हरीश रावत के समर्थकों को देहरादून में एकत्र होने के लिए कहा गया है. रावत कैंप यह दावा कर रही है कि पार्टी से नाराज हरीश रावत 5 जनवरी को संन्यास लेने की बात कर सकते हैं...

हरीश रावत को क्या मिलेगा, सीएम की उम्मीदवारी या संन्यास? राहुल गांधी करेंगे फैसला!

Uttarakhand Congress Conflict: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Chunav 2022) से पहले प्रदेश कांग्रेस (Uttarakhand Congress) में आपसी रार शुरू हो गई है. बीते कुछ दिनों से कांग्रेस की सरफुटव्वल का माहौल है और इसका मुख्य कारण है पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) की नाराजगी. अब सभी जान गए हैं कि उनके ट्वीट ने कांग्रेस में आपसी संकट को जन्म दे दिया है. अब इसे खत्म करने के लिए हरीश रावत को मनाया जाना है. इसको लेकर कांग्रेस का आलाकमान भी एक्टिव हो गया है.

UP के युवाओं को Free Smartphone और Tablet के साथ मिलेगी मुफ्त पढ़ाई भी, जानें योगी सरकार का प्लान

दिल्ली में होगी महत्वपूर्ण बैठक
बताया जा रहा है कि कांग्रेस के नेतृत्व ने हरीश रावत से बात की है. इसी के साथ आज दिल्ली में उत्तराखंड कांग्रेस के बड़े नेताओं की एक मीटिंग होनी है. माना यह भी जा रहा है कि आज सुबह 11.00 बजे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के आवास पर महत्वपूर्ण नेताओं (प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोंदियाल (Ganesh Godiyal), नेता विपक्ष प्रीतम सिंह (Pritam Singh), प्रभारी देवेंद्र यादव (Devendra Yadav) और हरीश रावत) की बैठक होगी. इस दौरान हरीश रावत की नाराजगी दूर करने के प्रयास किए जाएंगे और रास्ता निकालने की कोशिश की जाएगी.

नरम दिखे हरदा के तेवर, कांग्रेस जिंदाबाग के लगाए नारे
जानकारी के मुताबिक, जबसे पार्टी नेतृत्व ने हरीश रावत से बात की है, तबसे उनके तेवर में नर्मी देखी जा सकती है. जबकि, बीते बुधवार ही रावत के ट्वीट से लग रहा था कि वह पार्टी से बेहद नाराज हैं औ संन्यास लेने का प्लान कर रहे हैं. बता दें, गुरुवार की रात में ही हरीश रावत दिल्ली पहुंचे और इससे पहले ही ट्वीट कर बताया कि वह दिल्ली जा रहे हैं. इसके बाद पार्टी छोड़ने की बात पर हरीश रावत का कहना था कि कदम-कदम बढ़ाए जा, कांग्रेस के गीत गाये जा. इतना ही नहीं, उन्होंने उत्तराखंड जिंदाबाद, कांग्रेस जिंदाबाद के नारे भी लगाए.

31 दिसंबर से पहले निपटा लें ये तीन जरूरी काम, वरना उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान

इन बातों से नाराज हैं हरीश रावत
राजनीतिक गलियारों में खबर यह है कि 2022 चुनाव के लिए सीएम का चेहरा बनने और अपने मन मुताबिक टिकट का बंटवारा करने को लेकर हरदा कांग्रेस पर प्रेशर डाल रहे हैं. वहीं, यह भी कहा जाता है कि प्रभारी देवेंद्र यादव के तौर-तरीके हरदा को खासा पसंद नहीं आते. ऐसे में उनका कहना था कि अगर पार्टी में बात नहीं बन पाती है तो 5 जनवरी को देहरादून में कोई बड़ी घोषणा की जाएगी. 

हरदा के समर्थक होंगे इकट्ठे
वहीं, हरीश रावत के करीबी भी देवेंद्र यादव से नाराज हैं. 5 जनवरी को हरीश रावत के समर्थकों को देहरादून में एकत्र होने के लिए कहा गया है. रावत कैंप यह दावा कर रही है कि पार्टी से नाराज हरीश रावत 5 जनवरी को संन्यास लेने की बात कर सकते हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news