उत्तराखंड कांग्रेस में बगावत, हरीश दुर्गापाल के समर्थकों ने संध्या डालाकोटी को घर में नहीं घुसने दिया
topStories0hindi1080130

उत्तराखंड कांग्रेस में बगावत, हरीश दुर्गापाल के समर्थकों ने संध्या डालाकोटी को घर में नहीं घुसने दिया

Uttarakhand  Chunav 2022: संध्या डालाकोटी ने कहा कि पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने पहले आश्वस्त किया था कि कांग्रेस पार्टी जिसको भी टिकट देगी वह उसका साथ देंगे, लेकिन टिकट बंटवारे के बाद उन्होंने एक महिला प्रत्याशी को अपना आशीर्वाद देना तक उचित नहीं समझा. 

उत्तराखंड कांग्रेस में बगावत, हरीश दुर्गापाल के समर्थकों ने संध्या डालाकोटी को घर में नहीं घुसने दिया

Uttarakhand Vidhan Sabha Chunav 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand Assembly Election 2022) से पहले सूबे में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. कांग्रेस (Congress) में टिकट बंटवारे के बाद चारों तरफ घमासान मचा हुआ है, यही हाल लालकुआं विधानसभा सीट पर भी है, कांग्रेस नेता संध्या डालाकोटी (Sandhya Dalakoti) का टिकट फाइनल होने के बाद पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश दुर्गापाल (Harish Durgapal) ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

समर्थकों ने बंद कर दिया दरवाजा 
पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल के आवास पर मंगलवार को हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला है. टिकट फाइनल होने के बाद संध्या डालाकोटी के आवास पर लोग उन्हें शुभकामनाएं देने पहुंचने लगे तो वहीं दुर्गापाल खेमा नाराज हो गया. उनके समर्थक निर्दलीय चुनाव लड़ने की मांग पर अड़ गए. इधर संध्या डालाकोटी ने अपने बुजुर्ग नेताओं से आशीर्वाद लेने के लिए पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल के आवास का रुख किया तो पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश दुर्गापाल समर्थकों ने आवास का गेट बंद कर दिया. निराश होकर संध्या डालाकोटी गेट पर हीं बैठी रहीं.

संध्या डालाकोटी ने हरीश दुर्गापाल पर लगाया यह आरोप 
संध्या डालाकोटी ने कहा कि पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने पहले आश्वस्त किया था कि कांग्रेस पार्टी जिसको भी टिकट देगी वह उसका साथ देंगे, लेकिन टिकट बंटवारे के बाद उन्होंने एक महिला प्रत्याशी को अपना आशीर्वाद देना तक उचित नहीं समझा. उधर पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश दुर्गापाल ने कहा कि उनके समर्थक और जनता आपस में बातचीत कर जो भी निर्णय लेंगे उसके आधार पर वे अपना राजनीतिक भविष्य आगे के लिए तय करेंगे.

कालाढूंगी  के पूर्व सांसद महेंद्र पाल  भी हुए नाराज 
कालाढूंगी विधानसभा सीट से पूर्व सांसद महेंद्र पाल को टिकट दिया गया है, कालाढूंगी सीट से कांग्रेस के प्रबल दावेदार महेश शर्मा ने टिकट कटने के बाद सैकड़ों समर्थकों के साथ महापंचायत की जिसमें महेश शर्मा भावुक नजर आए, उन्होंने कहा कि वो लंबे समय से पार्टी के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट ना देकर ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया जिसका क्षेत्र में कोई संपर्क नहीं है. हालांकि उन्हें अभी भी कांग्रेस आलाकमान पर पूरा भरोसा है कि वह उनके साथ न्याय करेगा.

WATCH LIVE TV

Trending news