Uttarakhand Chunav: कांग्रेस ने जारी की तीसरी लिस्ट, हरीश रावत को नहीं मिली रामनगर सीट, अब यहां से लड़ेंगे चुनाव
topStories0hindi1081186

Uttarakhand Chunav: कांग्रेस ने जारी की तीसरी लिस्ट, हरीश रावत को नहीं मिली रामनगर सीट, अब यहां से लड़ेंगे चुनाव

Uttarakhand Chunav 2022: उत्तराखंड कांग्रेस (Uttarakhand Congress) कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष रंजीत रावत (Ranjeet Rawat) ने हरीश रावत (Harish Rawat) की उम्मीदवारी को लेकर विरोध किया था. वह नहीं चाहते थे कि हरीश रामनगर सीट (Ramnagar Seat) से चुनाव लड़ें. इसके बाद ही हरीश ने दूसरी सीट से लड़ने का निर्णय लिया. बताया जा रहा है कि रामनगर सीट के लिए रंजीत रावत काफी लंबे समय से तैयारी कर रहे थे. लेकिन, उन्हें भी रामनगर सीट नहीं मिली...

Uttarakhand Chunav: कांग्रेस ने जारी की तीसरी लिस्ट, हरीश रावत को नहीं मिली रामनगर सीट, अब यहां से लड़ेंगे चुनाव

Uttarakhand Congress Candidates List: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने 10 उम्मीदवारों के नाम के साथ अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है. इसको लेकर सबसे बड़ी खबर यह है कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है और उनका विधानसभा क्षेत्र अब बदल गया है. हरीश रावत पहले नैनीताल जिले की रामनगर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरने वाले थे, लेकिन अब नैनीताल जिले की ही लाल कुआं सीट से इलेक्शन लड़ेंगे. इस सीट पर पहले संध्या डालाकोटी उतरी थीं.

Uttarakhand Election 2022: बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, इन 9 चेहरों पर लगाया दांव, देखें सूची

रामनगर सीट से टिकट मिलने को लेकर हो रहा था विरोध
जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष रंजीत रावत ने हरीश रावत की उम्मीदवारी को लेकर विरोध किया था. वह नहीं चाहते थे कि हरीश रामनगर सीट से चुनाव लड़ें. इसके बाद ही हरीश ने दूसरी सीट से लड़ने का निर्णय लिया. बताया जा रहा है कि रामनगर सीट के लिए रंजीत रावत काफी लंबे समय से तैयारी कर रहे थे. लेकिन, उन्हें भी रामनगर सीट नहीं मिली, बल्कि रंजीत को सल्ट से टिकट दिया गया है. 

रामनगर से इन्हें मिला टिकट
बता दें, रामनगर सीट से महेंद्र पाल सिंह को मैदान में उतारा गया है. वहीं, बाकी कुछ सीटों पर प्रत्याशी बदले गए हैं. ये नाम कुछ इस प्रकार हैं-
ज्वालापुर से बरखा रानी की जगह रवि बहागुर
डोईवाला से मोहित उनियाल की जगह गौरव चौधरी
कालाढूंगी से महेंद्र पाल सिंह की जगह महेश शर्मा 

वहीं, बता दें कि हरीश रावत की बेटी अनुपमा रावत को हरिद्वार की ग्रामीण से टिकट दिया गया है. 

UP Chunav 2022: खुशी दुबे की मां कांग्रेस से लड़ सकती हैं चुनाव, इस सीट से हो सकती हैं प्रत्याशी

हरक सिंह की सीट पर अभी तक उम्मीदवार नहीं
गौरतलब है कि उत्तराखंड कांग्रेस ने पहले 2 सूची जारी कर 53 और 11 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल किए थे. अब तीसरी लिस्ट में 10 उम्मीदवारों के नाम हैं. वहीं, बड़ी खबर यह भी है कि हरक सिंह रावत की विधानसभा सीट कोटद्वार पर अभी तक कांग्रेस ने उम्मीदवार नहीं उतारा है. हालांकि, उनकी बहू अनुकृति को लैंसडाउन से टिकट मिल गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news