Uttarakhand Chunav 2022: इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं पूर्व CM हरीश रावत, कांग्रेस आलाकमान को भेजा गया प्रस्ताव
Advertisement

Uttarakhand Chunav 2022: इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं पूर्व CM हरीश रावत, कांग्रेस आलाकमान को भेजा गया प्रस्ताव

Uttarakhand Chunav 2022: कांग्रेस दावेदारों ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को डीडीहाट से लड़ाने का प्रस्ताव पास कर आलाकमान को भेजा है. 

फाइल फोटो.

राकेश पंत/पिथौरागढ़: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Congress Leader Harsih Rawat) पिथौरागढ़ जिले की डीडीहाट विधानसभा सीट (Didihat Assembly Seat) से चुनाव लड़ सकते हैं. पिथौरागढ़ में डीडीहाट के कांग्रेस नेताओं की हुई बैठक में इस बात को लेकर फैसला किया गया. कांग्रेस दावेदारों ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को डीडीहाट से लड़ाने का प्रस्ताव पास कर आलाकमान को भेजा है. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि पिछले 25 साल से डीडीहाट सीट से कांग्रेस जीत नहीं हासिल कर सकी है. ऐसे में अगर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत इस सीट से चुनाव लड़ते हैं, तो कांग्रेस के साथ ही डीडीहाट की जनता को भी फायदा होगा. कांग्रेस नेताओं ने एक स्वर में हरीश रावत को डीडीहाट से चुनाव जीता कर विधानसभा भेजने का ऐलान किया है. 

मुख्यमंत्री चुनाव लड़ते हैं तो निश्चित तौर पर मिलेगी जीत 
वहीं, डीडीहाट सीट से 2017 का विधानसभा चुनाव लड़ चुके कांग्रेस नेता प्रदीप पाल का कहना है कि वे पिछले 5 सालों से लगातार फील्ड में काम कर रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस की जो जमीन तैयार की है उस पर अगर पूर्व मुख्यमंत्री चुनाव लड़ते हैं तो निश्चित तौर पर जीत उन्हें ही हासिल होगी. 

स्वामी प्रसाद मौर्य के SP जॉइन करने के बाद राजभर का बड़ा संकेत-आगे देखिए कतार लगेगी!

हरीश रावत ने खुद ही तैयार करवाया है प्रस्ताव 
सूत्रों की मानें, तो हरीश रावत ने खुद ही अपने नेताओं के जरिए डीडीहाट सीट से यह प्रस्ताव तैयार करवाया है. ताकि पार्टी के भीतर उनके चुनाव लड़ने पर कोई भी गुटबाजी ना हो. दरअसल, हरीश रावत को लगता है कि अगर चुनाव के बाद विधायकों में से ही नेता चुनने की बात आती है तो कहीं इस दौड़ में पिछड़ न जाएं. ऐसे में अगर हरीश रावत निर्दलीय को साधते हुए डीडीहाट विधानसभा क्षेत्र से ताल ठोकते हैं तो मुकाबला रोचक तो होगा ही, इसके साथ ही यह सीट सबसे हॉट सीट भी बन जाएगी. 

5 बजे से लगातार जीत रही है बीजेपी 
आपको बता दें कि डीडीहाट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल पिछले पांच बार से लगातार जीतते आ रहे हैं. इसके साथ ही सीट पर किशन भंडारी भी 2017 में निर्दलीय के तौर पर अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं.  

SP में आने के बाद Swami Prasad ने दिखाए तल्ख तेवर, दिए BJP में बड़ी फूट के संकेत

 

उत्तराखंड चुनाव एक नजर में 
उत्तराखंड में दूसरे चरण में चुनाव होगा. 21 जनवरी से लेकर 28 जनवरी तक उम्मीदवार नामांकन कर सकते हैं. नाम वापसी 31 जनवरी तक हो सकेगी. वोटिंग 14 फरवरी को होगी, जबकि मतगणना 10 मार्च 2022 को होगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news