जनता पहले देखे घोषणा पत्र फिर करे फैसला,जनता को सिर्फ AAP ही नजर आएगी विकल्प- राजेन्द्र पाल गौतम
Advertisement

जनता पहले देखे घोषणा पत्र फिर करे फैसला,जनता को सिर्फ AAP ही नजर आएगी विकल्प- राजेन्द्र पाल गौतम

आज दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री ने राजपुर विधानसभा में पहुंच कर विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान सैकड़ों महिलाएं और युवा कार्यकर्ता मौजूद रहे जिन्होंने सबसे पहले कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का भव्य स्वागत किया. 

जनता पहले देखे घोषणा पत्र फिर करे फैसला,जनता को सिर्फ AAP ही नजर आएगी विकल्प- राजेन्द्र पाल गौतम

देहरादून: आज दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री ने राजपुर विधानसभा में पहुंच कर विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान सैकड़ों महिलाएं और युवा कार्यकर्ता मौजूद रहे जिन्होंने सबसे पहले कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का भव्य स्वागत किया. 

आप कार्यालय पहुंच कर राजेंद्र पाल गौतम ने की प्रेस वार्ता
दिल्ली सरकार में मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम ने आप प्रदेश कार्यालय पहुंचकर प्रेसवार्ता की. उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि उनके उत्तराखंड में आयोजित कार्यक्रमों में सबसे ज्यादा संख्या महिलाओं की होती है. 

उन्होंने कहा कि महिलाओं को प्रदेश निर्माण से लेकर परिवार निर्माण में अहम भागेदारी होती है. उन्होंने कहा,जो सपने उत्तराखंड की जनता ने उत्तराखंड आंदोलन के वक्त देखे गए थे वो सपने आजतक पूरे नहीं हो पाए. आज भी प्रदेश 21 सालों बाद बदहाली के दौर से गुजर रहा है. उन्होंने कहा कि 21 सालो में कांग्रेस और बीजेपी की ही सरकारें उत्तराखंड में रहीं लेकिन दोनों ही दलों की सरकारों ने लोगों के सपनों को साकार नहीं किया. 

जो सरकार जनता को बेहतर शिक्षा,स्वास्थ्य,रोजगार ना दे सके ऐसी सरकारों की  जनता को जरूरत नहीं
उन्होनें कहा कि आज उत्तराखंड में सरकारी स्कूल बदहाल हो चुके हैं जबकि प्राईवेट स्कूलों की भरमार यहां पर ज्यादा है. जहां एक छात्र की फीस,वर्दी,आने जाने का खर्चा प्रतिमाह हजारों में होता है. उन्होंने कहा कि हर परिवार में अमूमन दो बच्चे हैं तो हर परिवार प्रतिमाह 15 से 20 हजार रुपए खर्चा बच्चों पर होता है. इसके अलावा  उन्होंने स्वास्थय सेवाओं पर सवाल उठाते हुए कहा कि उत्तराखंड के अधिकांश अस्पताल रेफरेल अस्पताल बनकर रह गए हैं. 

उन्होंने कहा कि पहाडों में इलाज की व्यवस्था नहीं है और देहरादून में तो प्राईवेट अस्पतालों का बोलबाला है. उन्होंने कहा कि कई अस्पतालो को सरकार पीपीपी मोड पर दे चुकी है और बचे अस्पतालों को भी  पीपीपी मोड में देने की तैयारी में सरकार है. उन्होंने कहा, जो सरकार लोगों को अच्छी शिक्षा,अच्छा रोजगार और अच्छा स्वास्थय ना दे पाए,जो सरकार प्राकृतिक संसाधनो का दोहन ठीक से ना कर पाए ऐसी सरकारों की जनता को आवश्यकता नहीं है. 

सभी दलों के घोषणा पत्र और चुनावी वायदे देखो,फर्क दिख जाएगा
उन्होंने आगे कहा कि ऐसी पार्टियां पैसों के दम पर वोट खरीदती हैं. पैसों के ही दम पर इनका मकसद सरकार बनाना होता है और जनता से सिर्फ झूठे वादे करना होता है. उन्होंने उत्तराखंड की जनता  से अपील करते हुए कहा कि जनता इन दोनों दलों के घोषणा पत्र निकाल कर देख ले कि इन दलों ने चुनावों से पहले अपने घोषणा पत्र  मे कौन से वादे किए और कौन से वादे वाकई में पूरे हुए.

इसके साथ जनता आप पार्टी का घोषणा पत्र भी जरुर चैक करे कि हमने कौन से वादे किए और उनमें से कितने वादे पूरे किए.  उन्होंने आगे कहा कि तुलनात्मक जनता को आप पार्टी का घोषणा पत्र और वादे ही पूरे नजर आएंगे इसलिए उत्तराखंड की जनता एक बार आप पार्टी को वोट देकर उनकी सरकार बनाए. 

अरविंद केजरीवाल को कहते हैं करते हैं,उत्तराखंड में भी सरकार बनते ही हर गारंटी को करेंगे पूरा
उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार उत्तराखंड और हिमाचल से बिजली खरीद कर दिल्ली में लोगों को हर महीने 200 यूनिट मुफ्त देती है जबकि हमने मुफ्त बिजली का कभी वादा नहीं किया हमने दिल्ली की जनता को आधी दरो पर बिजली देने का वादा किया था. इसके साथ ही हमने 20 हजार लीटर प्रत्येक परिवार को पानी भी देने का काम किया. उन्होंने आगे कहा कि ऐसी कई घोषणाएं हैं जो हमने नहीं की लेकिन धरातल पर हमने उन वादों को पूरा करके दिखाया. 

उन्होंने आगे कहा कि हमने जो घोषणाएं उत्तराखंड के परिपेक्ष में की हैं उससे पहले हमारे एक्सपर्टस उस पर अध्ययन करते हैं. उन्होने कहा कि दिल्ली देश का पहला राज्य है जहां 24 प्रतिशत सरकार का बजट शिक्षा पर खर्च होता है.  दिल्ली का शिक्षा मॉडल इतना बढिया है कि ढाई लाख से ज्यादा बच्चे इस साल प्राईवेट स्कूल छोडकर सरकारी स्कूलों में पढ रहे हैं. 

दिल्ली की तर्ज पर जय भीम योजना उत्तराखंड में भी करेंगे लागू,ताकि यहां के बच्चों का भविष्य भी सुरक्षित हो
उन्होंने कहा कि आज हर बच्चा कंपटीशन की तैयारी करना चाहता लेकिन बिना कोचिंग के कंपीटीशन में पास होना बहुत मुश्किल है. ऐसी समस्या के समाधन के लिए दिल्ली सरकार ने जय भीम मुख्यमंत्री विकास प्रतिभा योजना बनाई और उन सभी मेधावी छात्रों को इस योजना का लाभ दिया जो किसी भी वर्ग से क्यो ना हो लेकिन सरकार उनका कोचिंग का पूरा खर्चा वहन करती है.

इसमें दिल्ली के 46 बडे कोचिंग संस्थान शामिल हैं. इसके साथ बच्चों को ढाई हजार रुपये स्टाईपेंड भी दिया जाता है. दिल्ली की जनता के सपने पूरे करने का संकल्प अरविंद जी ने लिया वो संकल्प पूरा किया गया. इतना ही नहीं दिल्ली के अस्पतालों में लोगों के हर टेस्ट और इलाज यहां मुफ्त है. इसके अलावा उन्होंने कहा,जो वादे हमने उत्तराखंड की जनता से किए हैं हम उन वादों को  हर हाल में पूरा करेंगे. साथ ही जो योजनांए दिल्ली के बच्चों के लिए चलाई जा रही हैं वैसी ही योजनाएं यहां के बच्चों के लिए भी सरकार बनते ही शुरु की जाएगी. 

उन्होंने कहा कि हम जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं अब जनता भी उत्तराखंड मे बदलाव चाह रही है. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी के कार्यक्रम के बैनर पोस्टर सरकार लो0नि0वी के कर्मचारियों से लगवा रही है जो बेहद शर्मनाक है. उन्होंने कहा कि अब उत्तराखंड को भी केजरीवाल मॉडल की जरुरत है और एक ऐसी सरकार की जरुरत है जो यहां की जनता के सपनों को हर हाल में पूरा कर सके. 

राजपुर विधानसभा के बाद डोईवाला में बड़ी जनसभा को संबोधित किया ,कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने 
इसके बाद वो डोईवाला विधानसभा पहुंचे जहां आप प्रवक्ता राजू मौर्य के नेतृत्व में सैकड़ों महिलाओं और युवा कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने डोईवाला की जनता को संबोधित करते हुए कहा,अब बेहतर विकल्प आपके सामने है जो आपके बच्चों को बढ़िया शिक्षा,स्वास्थ्य और रोजगार दे सकता. 

शहीदों के सपनों का उत्तराखंड बना सकता। पलायन रोक सकता. उन्होंने कहा 21 सालों से बीजेपी कांग्रेस ने प्रदेश को लूटा अब समय आ गया आप की ईमानदार सरकार को चुनने का ताकि आपका और आपके बच्चों का भविष्य सुरक्षित हाथों में हो.

WATCH LIVE TV

 

Trending news