Uttarakhand Chunav 2022: समाजवादी पार्टी ने दूसरी सूची की जारी, जानें किसकों कहां से मिला टिकट
topStories0hindi1076030

Uttarakhand Chunav 2022: समाजवादी पार्टी ने दूसरी सूची की जारी, जानें किसकों कहां से मिला टिकट

समाजवादी पार्टी ने देवप्रयाग से सौरभ भट्ट, विकासनगर से रघुवीर सिंह मेहता, रायपुर से नरेन्द्र सिंह (कठमाली), डोईवाला से धीरेन्द्र सिंह रावत, ऋषिकेश से डॉ. कदम सिंह बालियान, पिरान कलियर से शहबाज अली, खानपुर से सरदार दीदार सिंह, हरिद्वार ग्रामीण से मौ. साजिद अली को टिकट दिया है. 

Uttarakhand Chunav 2022: समाजवादी पार्टी ने दूसरी सूची की जारी, जानें किसकों कहां से मिला टिकट

Uttarakhand Assembly Electin 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand Vidhan Sabha Chunav 2022) में सियासी सरगर्मी तेज है. भारतीय जनता पार्टी की पहली लिस्ट जारी होने के बाद समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. समाजवादी पार्टी  ने उत्तराखण्ड में 21 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है.

ऋषिकेश से डॉ. कदम सिंह बालियान को मिला टिकट 
समाजवादी पार्टी ने देवप्रयाग से सौरभ भट्ट, विकासनगर से रघुवीर सिंह मेहता, रायपुर से नरेन्द्र सिंह (कठमाली), डोईवाला से धीरेन्द्र सिंह रावत, ऋषिकेश से डॉ. कदम सिंह बालियान, पिरान कलियर से शहबाज अली, खानपुर से सरदार दीदार सिंह, हरिद्वार ग्रामीण से मौ. साजिद अली, यमकेश्वर से वीरेन्द्र लाल, कोटद्वार से कुलदीप रावत, धारचूला से श्रीमती मंजू देवी, पिथौरागढ़ से वीरेन्द्र विक्रम सिंह, गंगोलीहाट से बलराम, रामनगर से भगत सिंह रावत को उम्मीदवार बनाया है.

काशीपुर से मो. कासिम चौधरी, जसपुरा से डॉ. जमील अहमद मंसूरी, बाजपुर से धनराज भारती, गदरपुर से सोम चन्द कम्बोज, किच्छा से नूर अहमद अंसारी, सितारगंज से मोहम्मद अली तथा खटीमा से विजय पाल को प्रत्याशी घोषित किया है। इसके पूर्व भी समाजवादी पार्टी की उत्तराखंड में 30 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की जा चुकी है.  

उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को मतदान किया जाएगा. 10 मार्च को पांचों राज्यों के वोटों की गिनती की जाएगी.  उत्तराखंड में कुल 81,43,922 वोटर्स हैं. प्रदेश  में हर 692 वोटरों पर एक पोलिंग स्टेशन होगा. उत्तराखंड विधानसभा का कार्यकाल 23 मार्च 2022 को खत्म हो रहा है.  

WATCH LIVE TV

Trending news