Lalkuan Assembly Election 2022 Winning Candidate: BJP ने उड़ाया गर्दा, हार गए हरदा!
Advertisement

Lalkuan Assembly Election 2022 Winning Candidate: BJP ने उड़ाया गर्दा, हार गए हरदा!

Lalkuan Vidhan Sabha Chunav Result 2022: उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों में से एक महत्वपूर्ण सीट है लालकुआं, जहां से कांग्रेस के बड़े चेहरे हरीश रावत चुनाव मैदान में उतरे थे. उनके सामने बीजेपी के मोहन सिंह बिष्ट खड़े हैं. जानें यहां से कौन जीता, कौन हारा...

Lalkuan Assembly Election 2022 Winning Candidate: BJP ने उड़ाया गर्दा, हार गए हरदा!

Uttarakhand Chunav Result 2022: देश के पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं. 7 मार्च को एग्जिट पोल ने संभावित रुझान भी बता दिए हैं. रुझानों के मुताबिक उत्तराखंड के चुनाव में भाजपा व कांग्रेस के बीच मुकाबला रहा. दोनों पार्टियों के बड़े चेहरे पुष्कर सिंह धामी व हरीश रावत कुमाऊं के खटीमा व लालकुआं से लड़ रहे हैं. लिहाजा इन दो हॉट सीटों पर सबकी निगाहें टिकी रहेंगी. इसके अलावा हरिद्वार, चकराता, श्रीनगर और गंगोत्री विधानसभा सीटों पर चुनाव रुझान देखने लायक हैं.

Uttarakhand Assembly Election 2022 Winning Candidate: सीएम धामी Vs भुवन कापड़ी, जानें खटीमा का विधायक कौन!

लालकुआं विधानसभा सीट का रिजल्ट 
लालकुआं सीट पर इस बार बीजेपी के मोहन सिंह बिष्ट और कांग्रेस के हरीश रावत आमने-सामने हैं. फिलहाल, रुझानों के हिसाब से हरीश रावत काफी पीछे चल रहे हैं. लालकुआं से मोहन बिष्ट के जीतने के आसार बढ़ गए हैं...

लालकुआं चुनाव 2017 के नतीजे
2017 चुनाव में लालकुआं सीट पर BJP को जीत मिली थी. भाजपा नेता नवीन चंद्र दुमका ने कांग्रेस उम्मीदवार हरीश चंद्र दुर्गापाल को 27 हजार से ज्यादा मतों से हराया था. इस बार यहां से कांग्रेस के सबसे बड़े नेता हरीश रावत खड़े हैं. 
-बीजेपी के नवीन चंद्र दुमका : 44293 वोट (72.37 फीसद)
-कांग्रेस से हरीश चंद्र दुर्गापाल: 17185 वोट (33.54% फीसद)

जी न्यूज-डिजाइन बॉक्स्ड के एग्जिट पोल के मुताबिक...
BJP : 26 -30 सीटें 
INC : 35 -40 सीटें 
BSP : 2-3 सीटें
AAP : 0 सीटें
Others : 1- 3 सीटें 

ये हैं उत्तराखंड की हॉट सीटें
उत्तराखंड की सबसे दिलचस्प सीटें होने वाली हैं खटीमा, लालकुआं, हरिद्वार, चकराता, श्रीनगर, लैंसडाउन, चौबट्टाखाल,  और गंगोत्री. 

14 फरवरी को डाले गए थे वोट
उत्तराखंड असेंबली की 70 सीटों के लिए 14 फरवरी को वोट डाले गए थे. इन चुनावों के नतीजे 10 मार्च को सामने आएंगे. प्रदेश में इस बार बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर बताई जा रही है. वहीं आम आदमी पार्टी इस चुनाव को तिकोना मुकाबला बनाती देखी जा सकती है.

WATCH LIVE TV

Trending news