उत्तराखंड कांग्रेस की कमान संभालेंगे करन माहरा, यशपाल आर्य नेता प्रतिपक्ष, भुवन चंद कापड़ी को मिला ये पद
topStories0hindi1149196

उत्तराखंड कांग्रेस की कमान संभालेंगे करन माहरा, यशपाल आर्य नेता प्रतिपक्ष, भुवन चंद कापड़ी को मिला ये पद

कांग्रेस ने तीनों चेहरे कुमाऊं से दिए हैं, गढ़वाल से एक भी चेहरा नहीं. हरीश रावत , प्रीतम सिंह , गणेश गोदियाल , राजेन्द्र भंडारी , हरक सिंह रावत , हीरा सिंह बिष्ट जैसे चेहरे शायद अब मार्गदर्शन मंडल में ही नज़र आएं.....

उत्तराखंड कांग्रेस की कमान संभालेंगे करन माहरा, यशपाल आर्य नेता प्रतिपक्ष, भुवन चंद कापड़ी को मिला ये पद

कुलदीप नेगी/देहरादून: विधानसभा चुनावों में मिली शिकस्त के बाद कांग्रेस उत्तराखंड ने संगठन में बड़ा फेरबदल किया है. कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष व उपनेता प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान कर दिया है. पार्टी हाई कमान ने करण माहरा को प्रदेश अध्यक्ष, यशपाल आर्य को नेता प्रतिपक्ष और भुवन चंद कापड़ी को उपनेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है. दोनों ही चेहरे युवा हैं.

तीनों चेहरे कुमाऊं से हैं
हालांकि यशपाल आर्य जो भाजपा छोड़कर कांग्रेस में गए उन्हें नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी दी गई है. कांग्रेस ने तीनों चेहरे कुमाऊं से दिए हैं , गढ़वाल से एक भी चेहरा नहीं. हरीश रावत , प्रीतम सिंह , गणेश गोदियाल , राजेन्द्र भंडारी , हरक सिंह रावत , हीरा सिंह बिष्ट जैसे चेहरे शायद अब मार्गदर्शन मंडल में ही नज़र आएं. खास तौर से इसे हरीश रावत के लिए तो एक बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है.विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद पीसीसी चीफ गणेश गोदियाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद अब यह पद करन माहरा संभालेंगे. 

करण माहरा को कमान
रानीखेत विधानसभा सीट से दो बार विधायक रहे करण माहरा को कमान सौंपी गई है.प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभालने वाले करण माहरा इस बार चुनाव हार गए थे. लेकिन पिछली विधानसभा में वह उप नेता प्रतिपक्ष का दायित्व संभाल चुके हैं. खटीमा विधानसभा सीट से सीएम पुष्कर सिंह धामी को हराकर पहली बार विधानसभा पहुंचे भुवन चंद्र कापड़ी को उप नेता प्रतिपक्ष की कमान दी गई है.  

कलह उभरकर आएगी सामने-बीजेपी
प्रीतम सिंह और हरीश रावत के बीच की लड़ाई में दोनों को ही नुकसान हुआ है और गणेश गोदियाल जैसे नेता महज अल्पकाल के लिए ही प्रदेश अध्यक्ष रह सके और हार का ठीकरा उन पर ही फोड़ दिया गया. ऐसे में अब बीजेपी को भी उन पर चुटकी लेने का मौका मिल गया है. बीजेपी का कहना है कि आने वाले दिनों में कांग्रेस का ये कलह और उभरकर सामने आएगा.

संगठन की मजबूती के लिए होगा काम-करन माहरा
कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करण महरा का कहना है कि पहले संगठन को मजबूत करने के लिए काम किया जाएगा.पार्टी में गुटबाजी को कम करने के लिए भी काम करेंगे और आने वाले गालों में नगर निकाय, पंचायत और लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी से काम करेगी. 

 

मुरादाबाद: रेलवे स्टेशन पर बने इस ब्रिटिश पुल को मुसाफिर करेंगे मिस, 127 साल पुराने पुल को दी गई विदाई

Aaj Ka Rashifal: सोमवार के दिन अनजानों पर जल्दी भरोसा न करें इस राशि के लोग, इन जातकों को मिलेगी खुशखबरी

WATCH LIVE TV

Trending news