Uttarakhand: हरिद्वार शराबकांड पर सीएम धामी का बड़ा एक्शन, आबकारी निरीक्षक सहित 9 कर्मचारी निलंबित
Advertisement

Uttarakhand: हरिद्वार शराबकांड पर सीएम धामी का बड़ा एक्शन, आबकारी निरीक्षक सहित 9 कर्मचारी निलंबित

Haridwar News: शराब कांड को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा एक्शन लिया है. आबकारी निरीक्षक सहित आबकारी विभाग के 9 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिये हैं. 

Uttarakhand: हरिद्वार शराबकांड पर सीएम धामी का बड़ा एक्शन, आबकारी निरीक्षक सहित 9 कर्मचारी निलंबित

हरिद्वार: हरिद्वार में कच्ची शराब पीने से 4 लोगों की मौत हो गई. मामला पथरी थाना क्षेत्र के फुलगढ़ का है. बताया जा रहा है कि पंचायत चुनाव के लिए लाई गई कच्ची शराब लोगों में बांटी गई थी. शुक्रवार रात जिसे पीने से कई लोगों की तबियत खराब हो गई. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शनिवार को सुबह आनन फानन में पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. मामले में अभी 4 लोगों की मौत बताई जा रही है, जिसे पुलिस अधिकारियों ने कन्फर्म किया है. ग्रामीणों के अनुसार कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. जिससे मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. 

4 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज
मामले में पथरी थाना प्रभारी सहित 4 पुलिस कर्मियों पर इसकी गाज गिरी है, सभी को निलंबित कर दिया गया है. निलम्बित होने वालों में थानाध्यक्ष पथरी रविंद्र कुमार, राकेश नेगी, संदीप और पंकज कुमार शामिल हैं. वहीं, इसकी उच्च स्तरीय जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है. तीन सदस्यीय एसआईटी का नेतृत्व ASP रेखा यादव करेंगी जबकि निरीक्षक पृथ्वी सिंह रावत और उप निरीक्षक मनोज नौटियाल इसमे सदस्य होंगे. 

शराब कांड पर CM धामी का बड़ा एक्शन
वहीं, शराब कांड को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा एक्शन लिया है. आबकारी निरीक्षक सहित आबकारी विभाग के 9 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा कि कोई भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा. उनको खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. सीएम धामी ने आबकारी विभाग को सख्त चेतावनी दी है कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो. 

एसआईटी ने शुरू की जांच
वहीं, शराब पीने से हुई मौत के मामले की हरिद्वार एसआईटी ने जांच शुरू कर दी है. डीआईजी रेंज के एस नगन्याल का कहना है कि शराब पीने से हुई मौत की जांच की जा रही है. उनका कहना है पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. 

वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर योगेंद्र सिंह रावत का कहना है कि एक साथ इतनी बड़ी मौत होना चिंता का विषय है. बताया जा रहा है कि यह सभी मौतें शराब पीने से हुई है मगर किस तरह से हुई है ज्यादा शराब पीने से हुई है या किसी और वजह से इसका भी पता नहीं है, डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. जिसके बाद सही स्थिति का पता चल पाएगा. ग्रामीणों का कहना है कि पंचायत चुनाव चल रहे हैं और क्षेत्र में जमकर दारू बांटी जा रही है. जिसकी वजह इन लोगों की मौत हुई है. 

 

Trending news