बेहद खास होने वाला है बीजेपी राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बी एल संतोष का दौरा, जानें क्यों
Advertisement

बेहद खास होने वाला है बीजेपी राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बी एल संतोष का दौरा, जानें क्यों

इस बात की भी चर्चा है कि राष्ट्रीय महामंत्री के दौरे के दौरान हारी गई 23 सीटों की समीक्षा रिपोर्ट भी उनके सामने रखी जायेगी और उसी रिपोर्ट के आधार पर आगे की कारवाई भी निर्भर करेगी, लेकिन उससे पहले यह रिपोर्ट महामंत्री संगठन के संज्ञान में लाई जा सकती है...

बेहद खास होने वाला है बीजेपी राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बी एल संतोष का दौरा, जानें क्यों

कुलदीप नेगी/देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद पहली बार बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष उत्तराखंड के दौरे पर आ रहे हैं. बीएल संतोष 23 और 24 अप्रैल को देहरादून में रहेंगे और इस दौरान वे सरकार के मंत्रियों के अलावा कोर ग्रुप, संगठन के पदाधिकारियों और चुनाव प्रबंधन समिति के साथ बैठक करेंगे. सांगठनिक दृष्टि से बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष का यह दौरा कई मायनों में खास है.

UP Chunav में कहां मात खा गई BJP, कैसे बढ़ीं सपा की सीटें, रिपोर्ट में हुए खुलासे

मंत्रियों के साथ करेंगे बैठक
2022 की प्रचंड जीत के बाद अब बीजेपी 2024 की तैयारी में जुट गई है. इसी लिहाज से बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष का उत्तराखंड दौरा बेहद खास माना जा रहा है. हालांकि, 2024 में अभी काफी वक्त है लेकिन बीजेपी अभी से 2024 की बिसात बिछाने में जुट गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बी एल संतोष 23 और 24 अप्रैल को देहरादून में रहेंगे. इस दौरान जहां एक तरफ वह सरकार के मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे तो वहीं दूसरी तरफ कोर ग्रुप, बीजेपी प्रदेश पदाधिकारियों और बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति के साथ भी बैठक होगी. 

जनता के लिए महत्वरांशी योजनाएं
बात सरकार के मंत्रियों के साथ बैठक को लेकर करें तो यह माना जा रहा है कि बीजेपी ने जो भी वादे अपने दृष्टि पत्र में किए हैं, उन्हें पूरा करने के लिए सरकार की रणनीति और योजना पर चर्चा हो सकती है. साथ ही जो भी केंद्र की आमजन को लेकर महत्वकांशी योजनाएं चल रही हैं, जिनका फायदा 22 के चुनाव में बीजेपी को हुआ, उनको और बेहतर ढंग से निचले पायदान पर खड़े व्यक्ति तक कैसे पहुंचाना है, उसको लेकर भी राष्ट्रीय महामंत्री संगठन सरकार के मंत्रियों के साथ चर्चा करने के अलावा उन्हें दिशानिर्देश भी देंगे.

क्यों ट्रोल हो रही हैं Kareena Kapoor? इस एड में लुक्स को लेकर उठे सवाल, बिंदी पर हुआ बवाल!

आगे के एजेंडे के लिए भी मिलेगा मार्गदर्शन
इसके अलावा, कोर ग्रुप की बैठक में सरकार में दायित्व बंटवारे व 23 सीटों में हार की समीक्षा सम्भव हो सकती है. प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन उन्हें पार्टी संगठन की भावी कार्ययोजना को लेकर भी मार्गदर्शन दे सकते हैं. कुल मिलाकर देखा जाए तो राष्ट्रीय महामंत्री संगठन का यह दौरा जहां सांगठनिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है, तो वहीं ये भी माना जा रहा है इसमें संगठन के आगे के एजेंडे को लेकर भी पार्टी नेताओं को राष्ट्रीय महामंत्री संगठन का मार्गदर्शन मिलेगा. 

23 सीटों की समीक्षा रिपोर्ट देखेंगे
इस बात की भी चर्चा है कि राष्ट्रीय महामंत्री के दौरे के दौरान हारी गई 23 सीटों की समीक्षा रिपोर्ट भी उनके सामने रखी जायेगी और उसी रिपोर्ट के आधार पर आगे की कारवाई भी निर्भर करेगी, लेकिन उससे पहले यह रिपोर्ट महामंत्री संगठन के संज्ञान में लाई जा सकती है.

निकाय चुनाव भी हैं महत्वपूर्ण
हालांकि बीजेपी नेताओं का मानना है कि राष्ट्रीय महामंत्री संगठन अपने विषय को लेकर ही पार्टी नेताओं के बीच पहुंच रहे हैं और उसी लिहाज से उनका मार्गदर्शन भी मिलेगा. 2024 की जंग से पहले प्रदेश में निकाय चुनाव भी होने हैं और वह भी बीजेपी के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं.

आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ, BJP ने दिया टिकट

दूसरा झंडा फतह करने की कोशिशों में बीजेपी
एक किला मजबूत करने के बाद अब बीजेपी दूसरे को फतह करने की कवायद में जुट गई है और इसी कड़ी में बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन का दौरा बहुत अहम माना जा रहा है. देखना होगा कि राष्ट्रीय महामंत्री संगठन के इस दौरे में ऐसे और कौन से महत्वपूर्ण विषय रहते हैं जो उनकी प्राथमिकता में होंगे और जिनपर प्रदेश संगठनों को उनका मार्गदर्शन मिलेगा.

WATCH LIVE TV

Trending news