Uttarakhand Chunav Result 2022: उत्तराखंड में बीजेपी ने तोड़ा दशकों का मिथक, रचा गजब का इतिहास
topStorieshindi

Uttarakhand Chunav Result 2022: उत्तराखंड में बीजेपी ने तोड़ा दशकों का मिथक, रचा गजब का इतिहास

Uttarakhand Chunav Result 2022: उत्तराखंड में जो अब तक नहीं हुआ, वो इस चुनाव में हो गया है. यहां बीजेपी ने इतिहास रच दिया है. इसके साथ ही बीजेपी ने मिथक भी तोड़ दिया है. इतिहास में पहली बार कोई सत्तारूढ़ पार्टी अपनी सत्ता कायम रखने में कामयाब हो सकती है. उत्तराखंड में 70 सीटों में 45 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है.

Uttarakhand Chunav Result 2022: उत्तराखंड में बीजेपी ने तोड़ा दशकों का मिथक, रचा गजब का इतिहास

नई दिल्ली: उत्तराखंड में जो अब तक नहीं हुआ, वो इस चुनाव में हो गया है. यहां बीजेपी ने इतिहास रच दिया है. इसके साथ ही बीजेपी ने मिथक भी तोड़ दिया है. इतिहास में पहली बार कोई सत्तारूढ़ पार्टी अपनी सत्ता कायम रखने में कामयाब हो सकती है. उत्तराखंड में 70 सीटों में 45 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है. तो वहीं कांग्रेस 21 सीटों पर अटकी हुई है. वहीं आम आदमी पार्टी का यहां खाता नहीं खुला है.

उत्तराखंड में बीजेपी का रास्ता साफ होता नजर आ रहा है. बीजेपी की बढ़त से उत्तराखंड के इतिहास में दशकों का मिथक टूटता नजर आ रहा है. उत्तराखंड के इतिहास में आजतक किसी भी पार्टी की सरकार लगातार दोबारा सत्ता में नहीं आई है, लेकिन जिस हिसाब से बीजेपी बढ़त बनाए हुए है, उससे सत्ता में वापसी की उम्मीद दिखाई दे रही है. खटीमा सीट से सीएम पुष्कर सिंह धामी पीछे चल रहे हैं, उन्हें कांग्रेस के भुवन चंद्र कापरी कड़ी टक्कर दे रहे हैं.

Lalkuan Election 2022 Winning Candidate: लालकुआं से हार हरदा,मोहन बिष्ट ने मारी बाजी

वहीं उत्तराखंड में भाजपा और कांग्रेस के वर्चस्व को खत्म करने के लिए मैदान में उतरी आम आदमी पार्टी खाता तक नहीं खुला है, जिससे आम आदमी पार्टी को करारा झटका लगा है. हालांकि पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार बना रही है. 

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने भी मिथक तोड़ दिया है. योगी लगातार दो बार चुनाव जीतने वाले पहले सीएम बन गए हैं. वहीं नोएडा का मिथक भी उन्होंने तोड़ दिया है.

WATCH LIVE TV

Trending news