हिमंत बिस्वा सरमा का राहुल गांधी से सवाल- आप राजीव गांधी के ही बेटे हैं, क्या हमने कभी सुबूत मांगा?
topStories0hindi1095009

हिमंत बिस्वा सरमा का राहुल गांधी से सवाल- आप राजीव गांधी के ही बेटे हैं, क्या हमने कभी सुबूत मांगा?

Uttarakhand Election 2022: हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने कहा कि जनरल बिपिन रावत के नेतृत्व में भारत ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक किया. राहुल गांधी क्या बोले प्रूफ दो. अरे भाई आप कौन से पिता का बेटा हैं क्या हमने कभी प्रूफ मांगा है.

हिमंत बिस्वा सरमा का राहुल गांधी से सवाल- आप राजीव गांधी के ही बेटे हैं, क्या हमने कभी सुबूत मांगा?

Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में अब कुछ ही दिन रह गए हैं. उत्तराखंड चुनाव से पहले प्रदेश में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. मतदाताओं को रिझाने के लिए भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के स्टार प्रचारक उत्तारखंड का दौरा कर रहे हैं. इसी कड़ी में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि क्या मैं राहुल गांधी से यह प्रूफ मांग रहा हूं कि आप राजीव गांधी के बेटे हैं. उन्होंने हिजाब विवाद पर कहा कि स्कूल और कॉलेज पढ़ने के लिए होता है कोई फैशन शो के लिए नहीं होता है. 

कांग्रेस पर साधा निशाना 
देहरादून में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के अंदर की स्थिति सबको पता है. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर निशाना साधते हुए हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि हरीश रावत खुद को भीष्म कह रहे हैं, उन्हें पता है कि वह गलत पार्टी की तरफ से लड़ रहे हैं क्योंकि कौरव पांडव के युद्ध के दौरान भीष्म ने कौरावों के पक्ष से युद्ध किया था. ऐसे में हरीश रावत मानते हैं कि वह गलत पक्ष से लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी तुष्टीकरण की सियासत कर रही है क्योंकि वह देवभूमि में मुस्लिम यूनिवर्सिटी बनाने की बात कर रही है. 

कर्नाटक हिजाब विवाद पर क्या बोले हिमंत बिस्वा सरमा?
कर्नाटक हिजाब विवाद पर हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि मैंने सुना था कि कॉलेज और स्कूल में हमको हिजाब पहनकर जाना है. मेरा कोई आपत्ति नहीं है आप कुछ भी पहन के जाइए ,लेकिन आप स्कूल और कॉलेज में हिजाब जाएंगे तो कल हिंदू भाई भी बोलेगा कि हमको यह पहनकर जाना है. अरे भाई स्कूल और कॉलेज पढ़ने के लिए होता है कोई फैशन शो के लिए नहीं होता है. 

यूनिफॉर्म पहनने पर आएगी समानता: हेमंत बिस्वा सरमा
उन्होंने आगे कहा कि मुस्लिम बच्चियों का भी पढ़ने का अधिकार हैं. उनको भी डॉक्टर बनना चाहिए, इंजीनियर बनना चाहिए. कहां आप उनको हिजाब के चक्कर में फंसा रहे हैं. आप हिजाब पहनों अपना घर में पहनों, जहां भी पहनना है पहनों, लेकिन जब कॉलेज और स्कूल में जाते हो तो स्कूल का यूनिफॉर्म पहनो. इससे एक-दूसरे के बीच में प्यार और मोहब्बत होगा. आप आगे बढ़ सकेंगे, लेकिन कांग्रेस बोल रही है कि मुस्लिम बहन-बेटियों को डॉक्टर और इंजीनियर नहीं बनना चाहिए. उनको हिजाब पहनना चाहिए. यहीं कांग्रेस की राजनीति है'. 

राहुल गांधी पर साधा निशाना 
बिपिन रावत को याद करते हुए हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि जनरल बिपिन रावत देश का गौरव थे. उनके नेतृत्व में भारत ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक किया. राहुल गांधी क्या बोले प्रूफ दो. अरे भाई आप कौन से पिता का बेटा हैं क्या हमने कभी प्रूफ मांगा है. मेरा सैनिक बल से आपको  प्रूफ मांगने का क्या अधिकार है. क्या आप विपिन रावत पर विश्वास नहीं करते है. क्या आप सचमूच राजीव गांधी के बेटे हैं, इसका प्रूफ मांगा क्या. 

गौरतलब है कि उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए 14 फरवरी को मतदान होगा.  उत्तराखंड की कुल 70 विधानसभा सीटों में 632 प्रत्‍याशी चुनाव लड़ रहे हैं. वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news