उत्तराखंड: सतपाल महाराज पर क्वॉरंटीन नियमों के उल्लंघन का आरोप, हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस
Advertisement

उत्तराखंड: सतपाल महाराज पर क्वॉरंटीन नियमों के उल्लंघन का आरोप, हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस

याचिकाकर्ता ने कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज पर आरोप लगाया है कि उन्होंने प्रशासन के नोटिस का उल्लंघन करते हुए दो बैठकों में भाग लिया. उनपर आरोप है कि उन्होंने प्रशासन द्वारा क्वॉरंटीन रहने की जानकारी अपने सहयोगियों से छिपाई.

सतपाल म​हाराज.

विनोद कांडपाल/हल्द्वानी: उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. सतपाल महाराज की पत्नी, बेटा, बहू और दो बच्चे भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सतपाल महाराज के खिलाफ नैनीताज हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका लगाई है, जिसमें उनपर आरोप है कि उन्होंने केंद्र सरकार की कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन किया है.

सतपाल महाराज के खिलाफ याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई
इस जनहित याचिका पर शुक्रवार को नैनीताल हाईकोर्ट ​के मुख्य न्यायधीश रमेश रंगनाथन व न्यायमुर्ति आरसी खुल्बे की खंडपीठ ने सुनवाई की. हाइकोर्ट ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए भारत सरकार के साथ उत्तराखंड सरकार से पूछा कि जब आम लोगों पर कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करने पर मुकदमे दर्ज हो रहे हैं, तो संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है.

UP: एक साथ 10 जिलों में नौकरी कर रही थी महिला टीचर, 13 महीने में ली 1 करोड़ सैलरी

नैनीताल हाईकोर्ट ने सतपाल महाराज को जारी किया नोटिस
हाईकोर्ट ने उत्तराखंड सरकार और कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज को नोटिस जारी कर 3 सप्ताह में जवाब दाखिल करने के लिए कहा है. देहरादून निवासी उमेश कुमार ने नैनीताल हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर कहा है कि कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के घर पर डीएम देहरादून व सीएमओ ने नोटिस चस्पा कर 20 मई से 3 जून तक क्वॉरंटीन में रहने के लिए कहा था.

सतपाल महाराज पर क्वॉरंटीन​ नियमों के उल्लंघन का है ओराप
याचिकाकर्ता ने कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज पर आरोप लगाया है कि उन्होंने प्रशासन के नोटिस का उल्लंघन करते हुए दो बैठकों में भाग लिया. उनपर आरोप है कि उन्होंने प्रशासन द्वारा क्वॉरंटीन रहने की जानकारी अपने सहयोगियों से छिपाई. सतपाल महाराज की इस लापवाही के कारण ही उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट सदस्यों को क्वॉरंटीन होना पड़ा है.

लखनऊ: गोमती नदी के किनारे मिला 20 वर्षीय नर्सिंग छात्रा का शव, जांच में जुटी पुलिस

सतपाल महाराज पर DMA के तहत मुकदमा दर्ज कराने की मांग
याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट से कहा है कि जब आम आदमी पर क्वॉरंटीन के नियमों का उल्लंघन करने पर राज्य सरकार लगातार मुकदमे दर्ज करा रही है, तो कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के खिलाफ अभी तक सरकार द्वारा क्वॉरंटीन नियमों के उल्लंघन पर मुकदमा दर्ज क्यों नहीं किया गया? याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट से सतपाल महाराज के खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट (DMA, 2005) के तहत मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है.

WATCH LIVE TV

Trending news