त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल में 3 साल से खाली पड़े हैं ये पद, जानिए किन विधायकों को मिल सकता है मौका
Advertisement

त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल में 3 साल से खाली पड़े हैं ये पद, जानिए किन विधायकों को मिल सकता है मौका

कयास लग रहे हैं कि गढ़वाल व कुमांऊ के बीच सामंजस्य बनाने के लिए इस बार 2 कैबिनेट पद कुमांऊ के खाते में जा सकते है.जबकि एक कैबिनेट मंत्री गढ़वाल से हो सकता है.

 क्षेत्रीय संतुलन बनने के लिए कुमांऊ की जनता भी इस क्षेत्र से कम से कम 2 मंत्री बनाए जाने की मांग कर रही है.

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मंत्रिमंडल में खाली पदों को भरने की सुगबुगाहट तेज हो गई है. सीएम त्रिवेंद्र और नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने भी इसके संकेत दे दिए हैं. 3 साल से 2 पद खाली थे और पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत के निधन के बाद ये संख्या 3 हो गई थी. ऐसे कयास लग रहे हैं कि गढ़वाल व कुमांऊ के बीच सामंजस्य बनाने के लिए इस बार 2 कैबिनेट पद कुमांऊ के खाते में जा सकते है. जबकि एक कैबिनेट मंत्री गढ़वाल से हो सकता है.

अभी कुमांऊ के पर्वतीय इलाके में केवल अल्मोड़ा जिले की सोमेश्वर सीट से राज्य मंत्री रेखा आर्य ही प्रतिनिधित्व कर रही हैं. बाकी दो मंत्री यशपाल आर्य और अरविंद पांडेय उधमसिंह नगर से आते है. कुमांऊ में नैनीताल, बागेश्वर,चम्पावत और पिथौरागढ़ से कोई भी मंत्री नहीं है. जबकि गढ़वाल के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और चमोली से कोई प्रतिनिधित्व नहीं है जबकि पौड़ी जिले से ही सीएम त्रिवेंद्र और 3 कैबिनेट मंत्री शामिल हैं. जबकि एक टिहरी और एक मंत्री हरिद्वार से है. क्षेत्रीय संतुलन बनने के लिए कुमांऊ की जनता भी इस क्षेत्र से कम से कम 2 मंत्री बनाए जाने की मांग कर रही है. 

जनता की मांग है कि मंत्रिमंडल में कुमांऊ के पर्वतीय क्षेत्र से युवा विधायकों को मौका मिलना चाहिए. इस क्षेत्र के सल्ट से सुरेंद्र सिंह जीना, नैनीताल से संजीव आर्य, खटीमा से पुष्कर सिंह धामी विधायक है. जबकि राजनीतिक जानकार की माने तो बलवंत भौर्याल, बिशन सिंह चुफाल पिथौरागढ़ से चंद्रा पंत को मौका मिलना चाहिए. बीजेपी नेता भी कुमांऊ से 2 मंत्री बनाने की बात कह रहे हैं.जिससे कार्यकर्ताओ में नया जोश पैदा हो सके.

Trending news