योगी के राजतिलक पर पीएम मोदी ने गले में डाला यूपी का 'गमछा', शपथ ग्रहण में दिखा देसी अंदाज
Advertisement

योगी के राजतिलक पर पीएम मोदी ने गले में डाला यूपी का 'गमछा', शपथ ग्रहण में दिखा देसी अंदाज

Yogi Cabinet 2.0: योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गले में यूपी का भगवा  गमछा पहने नजर आए. पीएम मोदी के बारे में कहा जाता है कि उनका ड्रेसिंग सेंस कमाल का है. वह मौके के हिसाब से कपड़े पहनते हैं. आज भी उन्होंने यूपी का गमछा पहना.

योगी के राजतिलक पर पीएम मोदी ने गले में डाला यूपी का 'गमछा', शपथ ग्रहण में दिखा देसी अंदाज

Yogi Cabinet 2.0: योगी आदित्यनाथ ने आज दोबारा यूपी के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने योगी आदित्यनाथ को सीएम पद की शपथ दिलाई. समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, कई केंद्रीय मंत्री और बीजेपी शासित राज्यों के सीएम शामिल हुए हैं. पीएम  मोदी भगवा गमछा डालकर पहुंचे हैं. 

मोदी ने पहना यूपी का गमछा
योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गले में यूपी का भगवा  गमछा पहने नजर आए. पीएम मोदी ने सफेद कुर्ता पायजामा पहन रखा है. पीएम मोदी के बारे में कहा जाता है कि उनका ड्रेसिंग सेंस कमाल का है. वह मौके के हिसाब से कपड़े पहनते हैं. आज भी उन्होंने यूपी का गमछा पहना.

उत्तराखंड की टोपी और मणिपुर का गमछा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर उत्तराखंड की खास टोपी पहने हुए नजर आए थे. उन्होंने कंधे पर मणिपुर का गमछा डाले हुआ था. भारतीय संस्कृति को दर्शाते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड की खास टोपी पहनी हुई थी. टोपी पर उत्तराखंड का राज्यपुष्प ब्रह्मकमल भी अंकित था. वहीं, प्रधानमंत्री ने जैकेट के साथ सफेद कुर्ता पहना हुआ था. ये उस समय की बात है जब उत्तराखंड व मणिपुर में विधानसभा चुनाव नहीं हुए थे.ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी की वेशभूषा को दोनों राज्यों के लिए होने वाले चुनाव से जोड़कर देखा गया था. 

Yogi Cabinet 2.0: योगी कैबिनेट में महिला शक्ति और युवाओं को मौका, ये महिलाएं बनेंगी मंत्री! जानें नाम

गले में असम का गमछा
पीएम मोदी ने दिल्ली के एम्स में कोविड टीका लगवाने के दौरान  गले में एक गमछा पहन रखा था.पीएम मोदी की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं. उन्होंने गले में असम का गमछा डाला हुआ था तो उनकी वेशभूषा पश्चिम बंगाल जैसी लग रही थी.प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही नरेन्द्र मोदी को अक्सर असमिया गमछा पहने हुए देखा गया. पिछले तीन सालों से मोदी योग दिवस पर यही गमछा पहन रहे हैं. इससे पहले वह तिरंगे और और त्रिभुजाकार डिजाइन वाले गमछे में नजर आए थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योगी के अलावा भी कई खास मौकों पर इस गमछे को पहने हुए नजर आ चुके हैं. 

fallback

चुनावी रोड शो में पहना बनारस का गमछा

पीएम मोदी ने वाराणसी में चुनावी  रोड शो के दौरान गले बनारस का गमछा नजर आया तो वहीं सर्दी में पहनी जाने वाली खादी की गर्म सदरी के साथ नेताजी सुभाष चंद्र बोस सरीखी भगवा रंग की टोपी पहन कर अनोखे लिबास में नजर आए.

एनसीसी रैली में पहनी पंजाबी पगड़ी 
पीएम मोदी ने 28 जनवरी 2022 को नई दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में नेशनल कैडेट कॉर्प्स (एनसीसी) की रैली का निरीक्षण किया. पीएम को यहां एक अलग ही अंदाज में देखा गया है. पीएम मोदी एनसीसी रैली में पंजाबी पगड़ी पहने दिखे थे.

स्वतंत्रता दिवस पर होती है अलग-अलग रंग की पगड़ी
नरेंद्र मोदी 2014 में भारत के प्रधानमंत्री बने. स्वतंत्रता दिवस पर तबसे लगातार उनका संबोधन हुआ. पीएम मोदी का लालकिले से दिया जाने वाला भाषण तो सबके आकर्षण का केंद्र होता ही है, उनकी ड्रेसिंग सेंस व पगड़ी भी सबको लुभाता रहा है. पीएम मोदी के हर बार के संबोधनों में पगड़ी भी अलग-अलग स्टाइल की होती है.

योगी लगातार दूसरी बार लेंगे CM पद की शपथ, इन बड़ी खबरों पर भी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें आज के बड़े समाचार

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग पहुंचा कश्मीर फाइल्स फिल्म मामला, जानें किसने की शिकायत?

WATCH LIVE TV

Trending news