तकनीकी रूप से सक्षम होंगे युवा, जल्द मिलेंगे 9.74 लाख Smartphone-Tablet
Advertisement

तकनीकी रूप से सक्षम होंगे युवा, जल्द मिलेंगे 9.74 लाख Smartphone-Tablet

योगी सरकार ने इस समस्या के समाधान के लिए युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन देने की योजना शुरू की. भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में तकनीकी रूप से सक्षम बनाने के लिए दो करोड़ युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन देने का लक्ष्य रखा है...

तकनीकी रूप से सक्षम होंगे युवा, जल्द मिलेंगे 9.74 लाख Smartphone-Tablet

fallbackSmart Phones and Tablet Scheme: योगी सरकार युवाओं को तकनीकी रूप से सक्षम बनाने में जुटी हुई है. जल्द ही युवाओं के हाथों में 9.74 लाख टैबलेट और मोबाइल फोन होंगे. सूचना प्रौद्योगिकी विभाग ने इसे अपनी 100 दिन की कार्ययोजना में शामिल कर लिया है. राज्य सरकार ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है. 

UP Board Exam: बचने के लिए टॉयलेट में डाली थी आंसर शीट, फिर भी ऐसे पकड़े गए

कोरोना काल में पड़ी फोन और टैबलेट की जरूरत
कोरोना महामारी के कारण पिछले दो साल से युवाओं की पढ़ाई-लिखाई पर बुरा प्रभाव पड़ा. कोराना के कारण स्कूल-कॉलेज बंद हो गए. युवाओं की शिक्षा में बाधा न आए, इसके लिए सरकार ने ऑनलाइन एजुकेशन शुरू की, लेकिन इसमें एक बड़ी बाधा युवाओं का तकनीकी रूप से सक्षम न होना था.

दो करोड़ युवाओं को फोन-टैबलेट देने का लक्ष्य
योगी सरकार ने इस समस्या के समाधान के लिए युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन देने की योजना शुरू की. भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में तकनीकी रूप से सक्षम बनाने के लिए दो करोड़ युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन देने का लक्ष्य रखा है. इसी कड़ी में प्रदेश सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग ने अपने 100 दिन की कार्ययोजना में युवाओं को 9.74 लाख टैबलेट और स्मार्टफोन देने को शामिल किया है. 

जेलों में बजेगा महामृत्युंजय और गायत्री मंत्र, कैदियों की मानसिक शांति के लिए सरकार का कदम

पात्र छात्रों को चिन्हित करने का निर्देश
इसके लिए राज्य सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है. प्रदेश सरकार ने विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि इसके लिए सभी आवश्यक कार्यवाही जल्द से जल्द पूरी कर ली जाए और तय समय के भीतर युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन दे दिए जाएं. अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि प्रत्येक जनपद से टैबलेट और स्मार्टफोन के लिए पात्र छात्र/छात्राओं/लाभर्थियों को चिह्नित किया जाए.

WATCH LIVE TV

Trending news