Yogi Government 2.0: 100 दिन के अंदर 20 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी का तोहफा!
Advertisement

Yogi Government 2.0: 100 दिन के अंदर 20 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी का तोहफा!

UP Government Jobs: सीएम योगी का संकल्प है कि प्रदेश के युवाओं को तेजी से आगे बढ़ाना है और उन्हें रोजगार देना है. प्रवक्ता का कहना है कि प्रदेश सरकार की रोजगार देने की नीतियों से यूपी रोज ही नए आयाम लिख रहा है...

Yogi Government 2.0: 100 दिन के अंदर 20 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी का तोहफा!

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में प्रदेश की जनता ने बीजेपी को प्रचंड बहुमत से जिताया. इनमें युवा वोटर्स का भी बहुत बड़ा रोल रहा है. इसलिए सरकार बनाने के बाद योगी आदित्यनाथ ने सूबे के युवाओं को रिटर्न गिफ्ट देने का फैसला किया है. योगी सरकार 2.0 की तरफ से युवाओं को बहुत बड़ा तोहफा मिलने वाला है. सरकार ने ऐलान किया है कि अगले 100 दिन के अंदर ही 20 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी और 50 हजार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा.

सदन में सतीश महाना को 'ढूंढेंगे' योगी-अखिलेश, जानें क्या है विधानसभा की अनोखी ब्रिटिश रस्म

5 करोड़ लोगों को स्वरोजगार का लक्ष्य
सरकार ने लक्ष्य तय किया है कि इस पांच साल के कार्यकाल में करीब 5 करोड़ प्रदेशवासियों को स्वरोजगार दिया जाएगा. इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं. बता दें, बीजेपी ने इस विधानसभा चुनाव के लिए जो संकल्प पत्र जारी किया था, उसमें दावा किया गया था कि पिछले कार्यकाल में 3 करोड़ लोगों को रोजगार और स्वरोजगार उपलब्ध कराए गए हैं. अब दावा किया गया है कि अगले पांच साल में हर परिवार के कम से कम एक व्यक्ति को रोजगार या स्वरोजगार मिलेगा.

योगी सरकार के पहले कार्यकाल में 3 करोड़ रोजगार-स्वरोजगार
गौरतलब है कि सीएम योगी का संकल्प है कि प्रदेश के युवाओं को तेजी से आगे बढ़ाना है और उन्हें रोजगार देना है. प्रवक्ता का कहना है कि प्रदेश सरकार की रोजगार देने की नीतियों से यूपी रोज ही नए आयाम लिख रहा है. वहीं, पिछले कार्यकाल में भी युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार देने को लेकर कोई कमी नहीं छोड़ी गई. 

UPTET परीक्षा में धांधली कराने वाले गैंग के सरगना समेत 7 अभियुक्तों पर लगा गैंगस्टर, होगी संपत्तियों की जांच

बिना भ्रष्टाचार मिलेंगी नौकरियां
अब बताया जा रहा है कि इस नई सरकार में भी भेदभाव और भ्रष्टाचार के बिना युवाओं को सरकारी नौकरियों के अवसर दिए जाएंगे. इस योजना को अंतिम रूप मिल गया है. संबंधित अफसरों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि भर्तियों में ईमानदारी और शुचिता को प्राथमिकता दी जाए.

WATCH LIVE TV

Trending news