CM Yogi Exclusive: सीएम योगी ने बताया करहल में क्यों गए मुलायम सिंह यादव? बोले-तुरुप का पत्ता भी न आएगा काम
Advertisement

CM Yogi Exclusive: सीएम योगी ने बताया करहल में क्यों गए मुलायम सिंह यादव? बोले-तुरुप का पत्ता भी न आएगा काम

CM Yogi Adityanath Exclusive Interview: पीएम मोदी के कदमों की सराहना करते हुए सीएम योगी ने कहा कि उन्होंने हर तबके का ख्याल रखा. ..सरकार ने जीवन और जीविका को बचाने का काम किया है....हम किसी को भूखा नहीं मरने देंगे...

CM Yogi Exclusive: सीएम योगी ने बताया करहल में क्यों गए मुलायम सिंह यादव? बोले-तुरुप का पत्ता भी न आएगा काम

CM Yogi Adityanath Exclusive Interview: बीजेपी के पावर पैक फायर ब्रांड नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ज़ी मीडिया के साथ खास बातचीत की. इस दौरान ज़ी उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के संपादक रमेश चंद्रा और इनपुट एडिटर मनोज राजन त्रिपाठी ने यूपी चुनाव के साथ प्रदेश के विकास, करहल में चुनावी माहौल, मुस्लिम और यादव समीकरण और यूपी में कोरोना प्रबंधन समेत इस चुनाव में उनके जीत के दावे पर  कई सवाल किए. जिनके जवाब सीएम योगी ने  बहुत ही बेबाकी से दिए. इस धमाकेदार साक्षात्कार में सीएम योगी ने बहुत से मुद्दों पर बात की.यहां पढ़ें इस इंटरव्यू के कुछ खास सवाल और उनके जवाब...

CM Yogi Exclusive: 'बुलडोजर ब्रांड है' या 'बुलडोजर बवाली है'? सीएम योगी ने बताया यूपी के विकास में बुलडोजर का रोल

सवाल-सत्ता की पूंजी मुस्लिम और यादव समीकरण में है, अब ये शायद रिप्लेस हो रहा है क्या ये सच है?
Zeeupuk के संपादक रमेश चंद्रा ने सवाल किया की योगी जी सत्ता की पूंजी मुस्लिम और यादव समीकरण में है और अब ये शायद रिप्लेस हो रहा है. दूसरे सवाल आपके सपनों का यूपी कैसा है? जैसे सवालों पर सीएम योगी ने कहा आजादी के बाद से भारत की राजनीति में जो परंपरागत,परिवारवाद, जातिवाद,मत और मजहब और भी तमाम चीजें जो घुस आईं थीं उसे पीएम मोदी ने साल 2013 के बाद से इस पूरे एजेंडे के सिनेरियो को बदल दिया है. आज विकास और सुशासन हुआ है. पीएम मोदी ने विकास को एजेंडे का हिस्सा बनाया है. लोगों के जीवन में खुशहाली लाने का काम किया है. 

भारत में पहली बार हुआ कि वैक्सीन महामारी के नौंवे महीने में आ गई
उन्होंने कहा कि भारत में पहली बार है जब किसी महामारी में वैक्सीन नौंवे महीने में मिलनी शुरू हो गई थी. ये सब पीएम मोदी के कारण ही संभव हो पाया. कोरोना महामारी आने के नौ महीने बाद ही भारत में दो वैक्सीन आ गईं.सीएम योगी ने कहा कि पहले भारत में  वैक्सीन पूरी दुनिया में आने के बाद आती थी. भारत में बनी दोनों वैक्सीन दुनिया की प्रभावी वैक्सीन हैं.कोरोना वैक्सीन ने थर्ड वेब की आशंका को एक दम समाप्त कर दिया.

CM Yogi Exclusive: हिजाबी के पीएम बनने की बात पर बोले योगी,कहा-"कयामत तक पूरी नहीं होगी ओवैसी की मंशा"

सरकार ने जीवन और जीविका बचाने का काम किया
पीएम मोदी के कदमों की सराहना करते हुए सीएम योगी ने कहा कि उन्होंने हर तबके का ख्याल रखा, पीएम मोदी ने सभी हितों का ध्यान रखा. सरकार ने  जीवन और जीविका को बचाने का काम किया है.गरीबों के लिए अनाज जरूरी है और कोई भूखा न रहे इसके लिए महामारी के दौरान काम किए गए. उन्होंने कहा कि हमारा कर्तव्य था कि अन्नदाता का संरक्षण करेंगे हमने किया.हम किसी को भूखा नहीं मरने देंगे. डंबल इंजन की सरकार ने बेहतर काम किया है. कामगारों का ध्यान रखा.

तीन साल ही कायदे में काम करने का मौका मिला
हमें पांच साल की जगह तीन साल काम करने का मौका मिला है. दो साल तो कोरोना प्रबंधन में ही निकल गए. लेकिन मैं कह सकता हूं कि इन पांच सालों की तुलना के सपा (14 साल)-बसपा-कांग्रेस (55साल) ने जितना भी किया ये इन पर हमारे पांच साल भारी पड़ेंगे.

सवाल-मुलायम सिंह टक्कर पर हैं या फर्क साफ है बताइए?
इस सवाल का जवाब देते हुए योगी ने कहा मुलायम सिंह का चुनावी मैदान में उतरना बताता है कि ये समाजवादी पार्टी की हार का नमूना है. सपा ने अपने अध्यक्ष की हार को देखते हुए अपना तुरुप का पत्ता चला. योगी ने कहा कि मुलायम राजनीति के चपल खिलाड़ी हैं. सपा अध्यक्ष चुनाव से पहले करहल और आजमगढ़ नहीं गए. उन्होंने कहा कि फिर कैसे कहा जा सकता है कि जीत के बाद जाएंगे? मुलायम भी ये जानते हैं इसलिए उन्होंने किसी प्रचार के दौरान किसी का भी नाम नहीं लिया.उन्होंने कहा जनता सही को वोट दे. योगी ने कहा कि करहल की जनता बीजेपी को जिताएगी. रुझान के मुताबिक करहल में बीजेपी आ रही है.

CM Yogi Exclusive: '2017 से पहले बिजली का भी होता था धर्म, जाति देखकर होते थे घर रोशन...'

WATCH LIVE TV

Trending news