ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, अस्पताल से आई बुरी खबर
Advertisement

ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, अस्पताल से आई बुरी खबर

गाजियाबाद में चलती ट्रेन में महिला ने बच्चे को जन्म दिया, महिला और उसके नवजात बच्चे को अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां से बुरी खबर आई.

ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, अस्पताल से आई बुरी खबर

गाजियाबाद : ट्रेनों में प्रसव के मामले अक्सर सुनने में आते हैं. गाजियाबाद में भी चलती ट्रेन में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया, लेकिन बताया जा रहा है कि नवजात को समय पर उपचार न मिलने से उसकी मौत हो गई. गर्भवती महिला प्रयागराज से दिल्ली जा रही नई दिल्ली पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति ट्रेन के जनरल डिब्बे में सफर कर रही थी. महिला मिर्जापुर से दिल्ली के लिए जा रही थी, जहां से उसे अपने पति के पास हरियाणा जाना था. अचानक सफर के दौरान महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी. महिला को दर्द से कराहते देख साथ में सफर कर रही एक महिला द्वारा ट्रेन के बाथरूम में महिला को प्रसव कराया गया. चलती ट्रेन में महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया.

अस्पताल पहुंचने से पहले मौत

घटना की सूचना यात्रियों द्वारा रेलवे अधिकारी को दी गई जिसके बाद रेलवे अधिकारियों ने जच्चा और बच्चा को गाजियाबाद के महिला अस्पताल रेफर कर दिया. लेकिन महिला अस्पताल पहुंचने से पहले ही नवजात शिशु की मौत हो गई. इस पूरे मामले में गाजियाबाद महिला अस्पताल की चिकित्सा अधिकारी संगीता गोयल ने बताया महिला और उसके नवजात बच्चे को जिस समय अस्पताल लाया गया था तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी. महिला को पुलिस द्वारा उनके अस्पताल पहुचाया गया था. महिला को रेलवे के डॉक्टर ने चेक किया था और अस्पताल भेजा गया था. बच्चे के शरीर मे धड़कन नही थी और महिला बदहवास हालत में थी, जिसके बाद महिला को अस्पताल में एडमिट किया गया है और महिला को डिलीवरी के बाद दिया जाने वाला सभी समुचित इलाज दिया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: खनन माफिया पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल का पासपोर्ट जब्त, परिजनों को नोटिस

महिला का पति संदीप कामगर हैं और फिलहाल हरियाणा में रह रहा है, जिसके पास जाने के लिए महिला ट्रेन से जा रही थी. वहीं इस पूरे मामले में पीड़ित महिला प्रेमा ने बताया कि वो ट्रेन के जरिये अपने पति संदीप के पास जा रही थी, जहां उसे प्रसव पीड़ा हुई और ट्रेन में सफर कर रही एक महिला द्वारा ट्रेन के बाथरूम में उसका प्रसव कराया गया, जिसके बाद उसे कोई इलाज नही मिल सका और उसे जिला अस्पताल भेजा गया. लेकिन यहां तक पहुचने के दौरान उसके बच्चे की मौत हो गई.

Watch: बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र शास्त्री ने प्रेम के सवाल पर दिया ये जवाब

Trending news