बड़ा सवाल! क्या भाजपा में शामिल होंगे कर्नल अजय कोठियाल?
Advertisement

बड़ा सवाल! क्या भाजपा में शामिल होंगे कर्नल अजय कोठियाल?

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े चेहरे रहे कर्नल अजय कोठियाल ने आप से किनारा कर लिया है. जिसके बाद सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है. अब इस बात को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि कर्नल कोठियाल और उनकी टीम का अगला कदम क्या होगा.

बड़ा सवाल! क्या भाजपा में शामिल होंगे कर्नल अजय कोठियाल?

कुलदीप नेगी/देहरादून: उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े चेहरे रहे कर्नल अजय कोठियाल ने आप से किनारा कर लिया है. जिसके बाद सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है. अब इस बात को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि कर्नल कोठियाल और उनकी टीम का अगला कदम क्या होगा. चर्चा तेज है कि जल्द ही कर्नल भगवाधारी हो सकते हैं.

बिखरने लगा आप का कुनबा 
दरअसल, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा था. जिसके बाद अपनी जमीन तलाशने में विफल आप का कुनबा बिखरने लगा है. आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड के सबसे बड़े चेहरे कर्नल अजय कोठियाल ने पार्टी ने किनारा कर लिया. वहीं, महज कर्नल ही नहीं बल्कि भूपेश उपाध्याय ने भी पार्टी छोड़ दी है. अब दावे किए जा रहे हैं कि बहुत जल्द आप को और बड़ा झटका लग सकता है. चर्चाएं हैं कि कुछ और चेहरे जल्द आप का साथ छोड़कर अलग राह चुन सकते हैं.

Noida: आम्रपाली बिल्डर के ठिकानों पर CBI की रेड, नोएडा-बिहार-दिल्ली-उत्तराखंड समेत 29 जगहों पर छापेमारी

आप नेता जोत सिंह बिष्ट ने कहा
कर्नल कोठियाल उत्तराखंड में एक जाना-पहचाना नाम होने के साथ ही सैन्य पृष्टभूमि से आते हैं. 2022 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने उन्हें अपना सीएम का चेहरा भी बनाया लेकिन निराशा हाथ लगी थी. अब कर्नल ने भी आम आदमी पार्टी की सीनियर लीडरशिप पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ दी है. अब उनके अगले ठिकाने को लेकर कयासबाजी जारी है. हालांकि, आप नेता जोत सिंह बिष्ट ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "आम आदमी पार्टी ने एक गैर राजनीतिक पृष्ठभूमि के व्यक्ति को सीएम का उमीदवार तक बनाया लेकिन कहीं न कहीं संवादहीनता रही. जिस कारण से ऐसा रहा. अगर संवाद होता तो ऐसा न होता.

यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें आजम खान की रिहाई समेत 20 मई के बड़े समाचार

क्या कर्नल कोठियाल भाजपा का दामन थामेंगे?
फिलहाल इस बात की चर्चा तेज है कि कर्नल अजय कोठियाल और भूपेश उपाध्याय अपनी टीम के साथ जल्द भाजपा का दामन थाम सकते हैं, लेकिन अभी तस्वीर साफ नहीं है. हालांकि बीजेपी की तरफ से इस बात से ना तो इनकार किया गया है और न ही इकरार किया गया है. बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र भसीन ने कहा कि इतना जरूर कहा कि समान विचारधारा के लोगों के लिए पार्टी के दरवाजे खुले हैं. अब ये देखना दिलचस्प होगा की कल तक आप के शाइनिंग स्टार अजय कोठियाल किस दल का रूख करेंगे. क्या वो भाजपा का दामन थामेंगे या फिर नई राह पकड़ेंगे?

WATCH LIVE TV
 

 

Trending news