Uttarakhand Chuanv 2022 में इन प्रत्याशियों को टिकट देने जा रही BJP! पैनल की सूची मांगी
Advertisement

Uttarakhand Chuanv 2022 में इन प्रत्याशियों को टिकट देने जा रही BJP! पैनल की सूची मांगी

ज़ी मीडिया (Zee Media) से खास बात-चीत में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक (Madan Kaushik) ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav 2022) में इस बार बीजेपी साफ और स्वच्छ छवि के जिताऊ उम्मीदवारों को ही चुनाव (Chunav 2022) मैदान में उतारने जा रही है.

Uttarakhand Chuanv 2022 में इन प्रत्याशियों को टिकट देने जा रही BJP! पैनल की सूची मांगी

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttrakhand Vidhansabha Chunav) में अब कुछ ही दिन रह गए हैं. ऐसे में प्रदेश के सभी सियासी दलों ने तैयारियां तेज कर दी हैं. उत्तराखंड में फिर से सत्ता पर काबिज होने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 'अबकी बार साठ के पार' नारे के साथ चुनावी मैदान में उतरने वाली है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने टिकट बंटवारे की अपनी पहली लिस्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है. प्रमुख नेताओं और जीतने वाले विधायकों की इन सीटों पर पार्टी की ओर से चुनाव आचार संहिता (Code of conduct) लगने के बाद किसी भी वक्त प्रत्याशियों की घोषणा की जा सकती है.

इत्र कारोबारी Pushpraj Jain के ठिकानों पर खत्म हुई IT Raid, अहम दस्तावेज बरामद

टिकट बंटवारे की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है
ज़ी मीडिया (Zee Media) से खास बात-चीत में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक (Madan Kaushik) ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav 2022) में इस बार बीजेपी साफ और स्वच्छ छवि के जिताऊ उम्मीदवारों को ही चुनाव मैदान में उतारने जा रही है. टिकट बंटवारे को लेकर प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. सभी विधानसभा क्षेत्रों से दावेदारों के पैनल की सूची मांगी गई है. उम्मीद है 8 जनवरी तक बीजेपी को दावेदारों के पैनल की सूची मिल जाएगी. 

Vaccine For Children: 15 से 18 साल के बच्‍चों ने लगवाई वैक्सीन, दिखा जबरदस्त उत्साह

जल्द जारी होगी पहली लिस्ट
उन्होंने कहा कि आचार संहिता लगने के साथ ही पहली सूची भी जारी कर दी जाएगी. दरअसल, बीजेपी इस बात को बखूबी जानती है की 2022 की चुनावी जीत के लिए सही टिकट बंटवारा बहुत मायने रखता है. यही वजह है हर स्तर से हर सीट पर मजबूत दावेदार की तलाश बीजेपी कर रही है. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, प्रत्याशियों की पहली सूची में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रदेश सरकार के तकरीबन सभी मंत्री और जीत के लिहाज से मजबूत विधायकों के नाम शामिल होंगे.

PAN-Aadhaar Card: अगर अभी तक नहीं किया है आधार से PAN Card लिंक तो देना होगा 10000 रुपये का जुर्माना! ये है आखिरी डेट

तीन कैटेगरी में बांटा गया है सीटों का निर्धारण 
बता दें, केंद्रीय नेतृत्व के स्तर पर विभिन्न एजेंसियों के माध्यम से कराए गए सर्वेक्षणों में भाजपा ने सीटों का निर्धारण तीन कैटेगरी में बांट दिया है. भाजपा ने ए, बी और सी श्रेणी (Category) के हिसाब से सीटों का निर्धारण करेगी. ए श्रेणी (A Category) में पार्टी ने उनकों रखा गया है कि जहां मगजमारी या कोई झगड़ा नहीं हो. प्रदेश के बड़े नेताओं और विधायकों को इस लिस्ट में शामिल किया गया है. वहीं, बी श्रेणी (B Category) में विधानसभा की उन सीटों को रखा गया है, जहां पार्टी सिटिंग विधायक अपने नकारेपन या विपक्ष की मजबूती की वजह से बेहद कमजोर है. फिलहाल पार्टी इन सीटों पर नया ऑप्शन तलाश रही है. 

कांग्रेस की बेटी हूं, लड़ सकती हूं की मैराथन में मची भगदड़, कई छात्राएं हुई घायल

ए कैटेगरी में शामिल हैं ये सीट
सी कैटगरी (C Category) में पार्टी ने उन सीटों को रखा है जो आज भी कांग्रेस के कब्जे में हैं.  ऐसे में पार्टी की ओर से पहली विवाद रहित सूची पहले जारी करने पर सहमति बनी हुई है. बीजेपी बी और सी कैटगरी की सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट पर बाद में मंथन करेगी. बता दें, ए श्रेणी में  पुरोला, देवप्रयाग, नरेंद्रनगर, प्रतापनगर, विकासनगर,  ऋषिकेश, हरिद्वार, ज्वालापुर, रुड़की, सहसपुर, रायपुर, डोईवाला, मसूरी, खानपुर, हरिद्वार ग्रामीण, सितारगंज, नानकमत्ता व खटीमा सीट, यमकेश्वर, कोटद्वार, श्रीनगर, चौबट्टाखाल, डीडीहाट, पिथौरागढ़, कपकोट, सोमेश्वर, लोहाघाट, चंपावत, कालाढुंगी, गदरपुर, किच्छा सीट शामिल हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news