Noida: नोएडा में STF ने फर्जी लेफ्टीनेंट किया गिरफ्तार, सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर करता था ठगी
Advertisement

Noida: नोएडा में STF ने फर्जी लेफ्टीनेंट किया गिरफ्तार, सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर करता था ठगी

UP STF: उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स ने युवाओं को ठगने वाले एक गिरोह का भंडाफोड किया है. यूपी एसटीएफ ने नोएडा से खुद को सेना में लेफ्टीनेंट कमांडर बताने वाले एक ठग को गिरफ्तार किया है. छानबीन में युवक के पास से भारतीय सेना और नेवी से जुड़ी कई चीजे मिली हैं.

Noida: नोएडा में STF ने फर्जी लेफ्टीनेंट किया गिरफ्तार, सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर करता था ठगी

नोएडा: उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स ने युवाओं को ठगने वाले एक गिरोह का भंडाफोड किया है. यूपी एसटीएफ ने नोएडा से खुद को सेना में लेफ्टीनेंट कमांडर बताने वाले एक ठग को गिरफ्तार किया है. छानबीन में युवक के पास से भारतीय सेना और नेवी से जुड़ी कई चीजे मिली हैं. फिलहाल, पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगाने में जुटी है. 

मेरठ से मिलिट्री इंटेलिजेंस की सूचना पर की कार्रवाई
जानकारी के मुताबिक यूपी एसटीएफ को मेरठ मिलिट्री इंटेलिजेंस से युवाओं को सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाले गिरोह की सूचना मिली थी. इस पर एसटीएफ ने तत्काल एक्शन लिया. एसटीएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि गिरोह के एक सदस्य को नोएडा से गिरफ्तार किया गया है. युवक पर आरोप है कि वह खुद को सेना में तौनात लेफ्टीनेंट कमांडर बताकर युवाओं से पैसों की ठगी करता था. एसटीएफ ने उसके पास से इंडियन आर्मी, इंडियन नेवी के अफसरों की यूनिफार्म, स्टांप, पैड, नेम प्लेट, कैंटीन कार्ड, आर्मी कैरी बैग, कार, मोबाइल, चेक बुक, आधार कार्ड, आईकार्ड, एटीएम, बरामद किया गया है. 

Kaushambi: वकीलों की वेशभूषा में सीना तानकर हत्यारोपी ने कौशांबी कोर्ट में कर दिया सरेंडर, ताकती रह गई पुलिस

आरोपी से पूछताछ कर रही हैं विभिन्न जांच एजेंसियां
गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए एसटीएफ ने आरपी को गौतमबुद्वनगर क्षेत्र के सेक्टर-113 से गिरफ्तार किया. प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी कासगंच के सहावरगेट इलाके का रहने वाला है. वह लोगों को अपना नाम अतुल माथुर (फर्जी भारतीय सेना कमांडर) बताता था. हालांकि, उसके वास्तविक नाम की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है. फिलहाल, विभिन्न जांच एजेंसियां आरोपी युवक से पूछताछ कर रही है. एजेंसियां गिरोह के बाकी सदस्यों और उनके काम करने के तरीकों का पता लगाने की कोशिश कर रही है. 

WATCH: 72 ATM के साथ 2 ठग गिरफ्तार, मदद के बहाने खाता कर देते थे खाली

 

Trending news