UP MLC Chunav 2022: बीजेपी हारे हुए MLA और मंत्रियों को इस बार नहीं देगी मौका
Advertisement

UP MLC Chunav 2022: बीजेपी हारे हुए MLA और मंत्रियों को इस बार नहीं देगी मौका

UP MLC Chunav 2022: प्रदेश की 36 एमएलसी सीट (MLC Seats) के लिए चुनाव होना है. जानकारी के मुताबिक 36 नाम लगभग तय हो चुके है. 15 मार्च यानि मंगलवार से एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो रही है.

UP MLC Chunav 2022: बीजेपी हारे हुए MLA और मंत्रियों को इस बार नहीं देगी मौका

UP MLC Election 2022: एमएलसी चुनाव को लेकर सोमवार को लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी की कोर ग्रुप की बैठक होने वाली है. कोर ग्रुप की बैठक से पहले सूत्रों के हवाले से सामने आ रही खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हारे हुए विधायकों और मंत्रियों को बीजेपी पड़ा झटका देने की तैयारी में है. बीजेपी के हारे हुए विधायक और मंत्रियों को एमएलसी का उम्मीदवार नहीं बनाया जाएगा. भाजपा अन्य कार्यकर्ताओं को इस बार मौका देगी. लखनऊ में होने वाले इस बैठक में एमएलसी के उम्मीदवारों के नामों को लेकर चर्चा हो सकती है.

गौरतलब है कि प्रदेश की 36 एमएलसी सीट (MLC Seats) के लिए चुनाव होना है. जानकारी के मुताबिक 36 नाम लगभग तय हो चुके है. 15 मार्च यानि मंगलवार से एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो रही है.सूत्रों के मुताबिक बीजेपी विधान सभा चुनाव में हारे कुछ मंत्रियों को भी मौका दे सकते हैं. गन्ना मंत्री सुरेश राणा, सतीश द्विवेदी और विधायक रहे संगीत सोम का नाम भी शामिल हो सकता है. उधर, सीपी चंद, रविशंकर पप्पू, रमा निरंजन, शैलेंद्र सिंह के नाम भी हो शामिल हो सकते है.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पार्टी ने करीब 20 से अधिक सीटों पर ऐसे कार्यकर्ताओं को चुनाव लड़ाने की तैयारी की है जिन्हें विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिला था. हालांकि विधानसभा चुनाव हारे कुछ मंत्री और विधायक भी परिषद चुनाव लड़ने की दावेदारी कर रहे हैं. बता दें कि विधान परिषद में स्थानीय निकाय क्षेत्र की 36 सीटों पर चुनाव के लिए 15 से 22 मार्च तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे. 9 अप्रैल को मतदान होगा.

WATCH LIVE TV

Trending news