MLC Chunav 2022: बीजेपी की जबरदस्त प्लानिंग पर डालिए नजर, फोकस 2024 पर
Advertisement

MLC Chunav 2022: बीजेपी की जबरदस्त प्लानिंग पर डालिए नजर, फोकस 2024 पर

UP MLC Election 2022: बीजेपी ने कई मौजूदा और पूर्व पदाधिकारियों को टिकट दिए हैं, जिससे कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा उत्पन्न हो सके. वहीं, चुनाव से पहले जो दूसरे दल छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे, उन्हें भी पार्टी ने निराश नहीं किया...

MLC Chunav 2022: बीजेपी की जबरदस्त प्लानिंग पर डालिए नजर, फोकस 2024 पर

UP MLC Chunav 2022: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 में विजयी होने के बाद भारतीय जनता पार्टी विधान परिषद इलेक्शन की तैयारी में लग गई है. बीते दिन ही बीजेपी ने 36 सीटों पर होने वाले इस चुनाव के लिए 30 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है. लिस्ट देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि पार्टी ने नाम तलाशते समय 2024 के लोकसभा चुनाव का अच्छा ध्यान रखा है. बीजेपी ने सक्षम चेहरों पर ही दांव लगाया है. 

मुलायम सिंह यादव ने सपाइयों को दिया होली का खास मंत्र, एक लिस्ट तैयार करने को कहा, जिसमें...

बीजेपी ने सबका रखा ख्याल
बीजेपी ने कई मौजूदा और पूर्व पदाधिकारियों को टिकट दिए हैं, जिससे कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा उत्पन्न हो सके. वहीं, चुनाव से पहले जो दूसरे दल छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे, उन्हें भी पार्टी ने निराश नहीं किया.

परिषद चुनाव में इन्हें भी मिला टिकट
गौरतलब है कि फूलपुर पवई से विधायक रहे अरुण यादव को आजमगढ़ सीट से उम्मीदवार के तौर पर खड़ा किया गया है. इस विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें इसलिए टिकट नहीं दिया क्योंकि उनके पिता रमाकांत यादव सपा की ओर से चुनाव लड़ रहे थे और वह जीते भी. वहीं, मथुरा-एटा-मैनपुरी से बीजेपी ने विधान परिषद के पूर्व सभापति और मुलायम सिंह के करीबी रहे रमेश यादव के बेटे आशीष को टिकट दिया है.

हिजाब मामले में सुप्रीम कोर्ट जाएगा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, मुसलमानों से की शांति और धैर्य की अपील

दूसरे दलों से भी आए बड़े चेहरे, जिनपर बीजेपी ने लगाया दांव
इस चुनाव के लिए बीजेपी ने सपा से आने वाले कई लोगों को टिकट दिया है. ये लोग मौजूदा एमएलसी भी हैं. इनमें सीपी चंद, रविशंकर सिंह पप्पू, रमा निरंजन और नरेंद्र सिंह भाटी शामिल हैं. इन चारों नेताओं का पारिवारिक बैकग्राउंड भी राजनीति का है. वहीं, क्षत्रपों पर भी बीजेपी की नजर है. गौरतलब है कि हरदोई से नरेश अग्रवाल के करीबी अशोक अग्रवाल पर भी बीजेपी ने दांव लगाया है.

WATCH LIVE TV

Trending news