यूपी चुनाव 2022: चर्चा में अलीगढ़ का ये पोलिंग बूथ, यहां हुआ बस एक मतदान, जानें क्या है वजह?
Advertisement

यूपी चुनाव 2022: चर्चा में अलीगढ़ का ये पोलिंग बूथ, यहां हुआ बस एक मतदान, जानें क्या है वजह?

UP Election 2022 Voting: अलीगढ़ के गांव कुराना में सुबह 7:00 बजे से अब तक हुआ मात्र एक मतदान हुआ है. मतदान केंद्र पर सन्नाटा पसरा हुआ है. ग्रामीण विकास कार्यों की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं. ये मामला खैर विधानसभा के टप्पल स्थित खुराना गांव का है. केंद्र पर मौजूद पीठासीन अधिकारी योगेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि ये लोग अपनी मांगों के लेकर धरने पर अड़े हुए हैं और वोटिंग का बहिष्कार कर रहे हैं.

यूपी चुनाव 2022: चर्चा में अलीगढ़ का ये पोलिंग बूथ, यहां हुआ बस एक मतदान, जानें क्या है वजह?

UP Election 2022 Voting: उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के गठन के लिए आज पहले चरण का मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया है. पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, बागपत, बुलंदशहर, शामली, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, मथुरा और आगरा जिले में वोट डाले जा रहे हैं. वहीं इस चुनाव में हैरान करने वाली खबरें भी आ रही हैं. अलीगढ़ में एक ऐसा बूथ ही है जिस पर वोटिंग नहीं हो रही है. सुबह से बस एक मतदान हुआ है.

यूपी चुनाव 2022: पहले चरण के चुनावी रण में ये सीटें बनीं हॉट, दांव पर द‍िग्‍गजों की राजनीत‍िक प्रत‍िष्‍ठा

इस बूथ पर हुआ बस एक मतदान
अलीगढ़ के गांव कुराना में सुबह 7:00 बजे से अब तक हुआ मात्र एक मतदान हुआ है. मतदान केंद्र पर सन्नाटा पसरा हुआ है. ग्रामीण विकास कार्यों की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं. ये मामला खैर विधानसभा के टप्पल स्थित खुराना गांव का है. केंद्र पर मौजूद पीठासीन अधिकारी योगेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि ये लोग अपनी मांगों के लेकर धरने पर अड़े हुए हैं और वोटिंग का बहिष्कार कर रहे हैं.

11 बजे तक का वोटिंग प्रतिशत
शामली 22.83 मुज़फ्फरनगर 22.65 मेरठ 18.54 बागपत 22.30 ग़ाज़ियाबाद 18.24 हापुड़ 22.80 गौतमबुद्ध नगर 19.23 बुलंदशहर 21.62 अलीगढ़ 17.91 मथुरा 20.73 आगरा 20.30 मतदान हुआ है.

अलीगढ़ में सात विधानसभा सीटें हैं-खैर, बरौली, अतरौली,छर्रा,कोल,अलीगढ़ और इगलास. पिछले साल 2017 में बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया था. यहां की सभी 7 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी. यहां से 60 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. साल 2017 विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने अलीगढ़ और अलीगढ़ की सभी सीटों- छर्रा, कोल, खैर, बरौली, अतरौली, इगलास में जीत दर्ज की थी. बीजेपी का प्रदर्शन साल 2017 में यहां चौंकाने वाला रहा था. क्योंकि साल 2012 विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा को यहां एक भी सीट पर जीत नहीं मिली लेकिन साल 2017 विधानसभा चुनाव में चमत्कार बीजेपी के पक्ष में देखने को मिला. अलीगढ़ की सभी सात विधानसभा सीटों पर आज मतदान हो रहा है. इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

पहले चरण का मतदान
उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान जारी है.  सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान होना है. पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों पर वोटिंग है. इसमें पश्चिमी यूपी के 11 जिले शामिल हैं. इन जिलों में मेरठ, मथुरा, अलीगढ़, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, बागपत, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर, शामली, गाजियाबाद और आगरा की 58 सीट हैं. इसमें बीजेपी ने 2017 में 53 सीटें जीती थी. पहले चरण में 2.28 करोड़ मतदाता 623 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे.

क्या बदलेगा वोट का इतिहास! नोएडा, मथुरा,अलीगढ़ और मुजफ्फरनगर की विधानसभा सीटों पर किसका रहा दबदबा, किसकी है हवा?
 

 

WATCH LIVE TV

Trending news