यूपी-उत्तराखंड हलचल: गोरखपुर में भगवान नृसिंह की होलिकोत्सव शोभायात्रा समेत सुर्खियों में रहेंगी ये बड़ी खबरें, फटाफट डालें एक नजर
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल: गोरखपुर में भगवान नृसिंह की होलिकोत्सव शोभायात्रा समेत सुर्खियों में रहेंगी ये बड़ी खबरें, फटाफट डालें एक नजर

UP Uttarakhand News Today: आज शनिवार है और तारीख 19 मार्च है. आज होलिका दहन है और कल रंग वाली होली है.  हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. यूपी के सीएम योगी ने इस्तीफा देने के बाद नई सरकार के गठन की कवायद की तेज हो गई है.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: गोरखपुर में भगवान नृसिंह की होलिकोत्सव शोभायात्रा समेत सुर्खियों में रहेंगी ये बड़ी खबरें, फटाफट डालें एक नजर

UP Uttarakhand News Today: UP Uttarakhand News Today: आज शनिवार है और तारीख 19 मार्च है. आज होलिका दहन है और कल रंग वाली होली है.  हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. यूपी के सीएम योगी ने इस्तीफा देने के बाद नई सरकार के गठन की कवायद की तेज हो गई है.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सीएम योगी के दिल्ली दौरे समेत इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिसका होगा आप पर असर, पढ़ें फटाफट

सीएम योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को लेंगे शपथ 
योगी आदित्यनाथ का 25 मार्च को शाम 4:00 बजे शपथग्रहण समारोह होगा. इकाना स्टेडियम में होगा शपथ ग्रहण समारोह. प्रधानमंत्री समेत देश के कई बड़े नेताओं के शामिल विपक्ष के नेताओं को भी दिया जाएगा. मुलायम सिंह यादव ,सोनिया गांधी अखिलेश यादव, मायावती समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी निमंत्रण दिया जाएगा. इकाना स्टेडियम में प्रस्तावित शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.

उन्नाव -मंच से BJP विधायक की विरोधियों को चेतावनी
उन्नाव में BJP विधायक अनिल सिंह ने कहा-जिसने हमारा विरोध किया है वो अब हमारे पास ना आए, घर में रहकर 5 साल तक विरोध करे, समर्थन करने वाले हमारे कुर्ता में लटक-लटककर मिल सकते हैं.

गोरखपुर जनता के प्रति संवेदनशील बनें जनप्रतिनिधि-सीएम योगी
गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री ने गोरखपुर मंडल के विधायकों के साथ बैठक की. एमएलसी चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री ने विधायकों संग विचार विमर्श किया. कहा, जनता ने चुनाव में डबल इंजन सरकार के कार्यों पर मुहर लगाई है. विधायकों को जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरना होगा.

गोरखपुर- होलिका दहन की राख के तिलक से होगी गोरखनाथ मंदिर की होली की शुरुआत
होली के पावन पर्व पर शनिवार सुबह घण्टाघर से निकलने वाली भगवान नृसिंह की होलिकोत्सव शोभायात्रा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में विधानसभा चुनाव में भाजपा को हासिल प्रचंड जीत का विजय जुलूस सा नजारा दिखेगा. शोभायात्रा सुबह 8:30 बजे से निकलेगी. इसके पूर्व योगी गोरक्षपीठ में होलिका की भस्म का तिलक लगाकर होली मनाने की शुरुआत करेंगे.

शोभा यात्रा घंटाघर से निकल कर मदरसा चौक, लालडिग्गी, मिर्जापुर, घासी कटरा, जाफरा बाजार, चरण लाल चौक, आर्यनगर, बक्शीपुर, नखास चौक, रेती चौक होते हुए घंटाघर लौट कर विसर्जित हो जाएगी। शोभायात्रा में नशा कर शामिल होना प्रतिबंधित है। इसके अलावा नीला और काला रंग इस्तेमाल करना प्रतिबंधित है.

20 मार्च को तय होगा कौन होगा उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री
20 मार्च को बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक होगी. बीजेपी ने सभी विधायकों को 20 मार्च को देहरादून बुलाया है. विधायक दल की बैठक में विधायक दल के नेता के नाम पर मुहर लगेगी.

हरिद्वार-उपराष्ट्रपति का देवभूमि दौरा
उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू 19 मार्च को देव संस्कृति विश्वविद्यालय आ रहे हैं. वह देसंविवि में नवस्थापित दक्षिण एशियाई शांति एवं सुलह संस्थान का उद्घाटन करेंगे. साथ ही एशिया के प्रथम बाल्टिक सेंटर का भी निरीक्षण करेंगे. विवि की ओर से संचालित विभिन्न प्रकल्पों का अवलोकन करेंगे.

सूरजकुंड हस्तशिल्प मेला का शुभारंभ 
हरियाणा के फरीदाबाद में आयोजित होने वाला 35वां अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेला 19 मार्च को शुरू होगा और इसका समापन चार अप्रैल होगा. इस बार मेले के लिए जम्मू-कश्मीर 'साझेदार राज्य' होगा. मेले में लगभग 20 देशों के हिस्सा लेने की उम्मीद है.

इस बार यूपी में खेली जाएगी दो बार होली, त्योहार मनाने से रोकने वालों को मिलेगा 10 मार्च को जवाब -हरदोई में बोले पीएम मोदी

WATCH LIVE TV

Trending news