यूपी-उत्तराखंड हलचल: होलिका दहन के बीच इन खबरों पर भी बनी रहेगी नजर, फटाफट हो जाएं अपडेट
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल: होलिका दहन के बीच इन खबरों पर भी बनी रहेगी नजर, फटाफट हो जाएं अपडेट

UP Uttarakhand News Today:  आज गुरुवार है और तारीख 17  मार्च है. आज होलिका दहन है और कल रंग वाली होली है.  हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. यूपी के सीएम योगी ने इस्तीफा देने के बाद नई सरकार के गठन की कवायद की तेज हो गई है.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: होलिका दहन के बीच इन खबरों पर भी बनी रहेगी नजर, फटाफट हो जाएं अपडेट

UP Uttarakhand News Today: UP Uttarakhand News Today: आज गुरुवार है और तारीख 17  मार्च है. आज होलिका दहन है और कल रंग वाली होली है.  हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. यूपी के सीएम योगी ने इस्तीफा देने के बाद नई सरकार के गठन की कवायद की तेज हो गई है.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सीएम योगी के दिल्ली दौरे समेत इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिसका होगा आप पर असर, पढ़ें फटाफट

 

आज देश में होलिका दहन 
आज 17 मार्च को होलिका दहन मनाया जाएगा. 18 मार्च के दिन रंगों का त्योहार होली मनाई जाएगी. देशभर में हर्षोल्लास के साथ होली का त्योहार मनाया जाता है. 

अलर्ट मोड पर पुलिस-प्रशासन
यूपी और उत्तराखंड में होली के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर है. होली को देखते हुए महराजगंज जनपद से सटी भारत नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. जिले से लगी सोनौली सीमा पर चौकसी बढ़ाकर नेपाल से हर आने जाने वालों की सघनता से तलाशी ली जा रही है. साथ ही सीमा के आसपास के इलाके में पुलिस ने पेट्रोलिंग बढ़ा दी है.

यूपी विधान परिषद चुनाव में पहले चरण का नामांकन समय 21 मार्च तक बढ़ाया गया है. चुनाव आयोग ने तारीख आगे बढ़ाई है.  इस बीच बीजेपी अपने प्रत्याशियों ने नामों पर मंथन कर रही है और सपा की तरफ से अपने शुरुआती प्रत्यासियों के नामों का ऐलान कर दिया गया है. विधानसभा चुनाव के बाद फिर से पूरे दमखम के साथ राजनीतिक दल इस चुनाव में जुट गए हैं.

होली के बाद होगा शपथ ग्रहण समारोह!
यूपी और उत्तराखंड में सरकार के शपथग्रहण की तारीख जल्द फाइनल होगी. सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में नई सरकार की शपथ होली के बाद 20, 21 या 22 मार्च को हो सकती है.

नए खेल परिसर का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी 17 मार्च को LBSNAA में 96वें कॉमन फाउंडेशन कोर्स के समापन समारोह को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे. पीएम नए खेल परिसर का भी उद्घाटन करेंगे और पुनर्निर्मित हैप्पी वैली परिसर राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

गोरखपुर दौरे पर सीएम योगी
योगी आदित्यनाथ गुरुवार से गोरखपुर दौरे पर रहेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार गोरखपुर में रहेंगे. 18 मार्च को गोरखपुर के पाण्डेहाता होलिका दहन एवं 19 मार्च को घंटाघर की भगवान नरसिंग शोभायात्रा में शामिल होंगे.

वाराणसी में बीजेपी कार्यकर्ताओं देखेंगे द कश्मीर फाइल्स फिल्म
वाराणसी में यूपी बीजेपी कार्यकर्ताओं को द कश्मीर फाइल्स फिल्म दिखाई जाएगी. गुरुवार को बीजेपी दक्षिणी विधानसभा के कार्यकर्ताओं को द कश्मीर फिल्म दिखाई जाएगी. वाराणसी के आईपी मॉल में पूरा हॉल  निवर्तमान राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ नीलकंठ तिवारी ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म देखने के लिए बुक करा दिया है. कार्यकर्ताओं के लिए विशेष व्यवस्था की है.

विधायक जता रहे जनता का आभार
उत्तराखंड बीजेपी के सभी विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में जनता का आभार जता रहे हैं. जनता के बीच आभार रैली के जरिये जीत के लिए आभार जता रहे हैं बीजेपी विधायक. 

 

इस बार यूपी में खेली जाएगी दो बार होली, त्योहार मनाने से रोकने वालों को मिलेगा 10 मार्च को जवाब -हरदोई में बोले पीएम मोदी

WATCH LIVE TV

Trending news