यूपी-उत्तराखंड आज की हलचल: दिन भर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिसका होगा आप पर असर, डालें एक नजर
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड आज की हलचल: दिन भर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिसका होगा आप पर असर, डालें एक नजर

UP Uttarakhand News Today:  पांच राज्यों गोवा, मणिपुर, पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों के ऐलान साथ ही इन राज्यों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है.. इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर..

यूपी-उत्तराखंड आज की हलचल: दिन भर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिसका होगा आप पर असर, डालें एक नजर

UP Uttarakhand News Today:  पांच राज्यों गोवा, मणिपुर, पंजाब , उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों के ऐलान साथ ही इन राज्यों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है.. इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर..

मिलेगी बूस्टर खुराक
देश में सोमवार से स्वास्थ्य कर्मचारी, फ्रंटलाइन वर्कर को बूस्टर खुराक मिलेगी. स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं जिनमें सशस्त्र बल शामिल हैं. 60 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों और ऐसे लोग जिन्हें कोई गंभीर बीमारी है, चाहे वे किसी भी आयु के हों, उन्हें बूस्टर डोज लगाई जाएगी. जिन लोगों को पिछले साल 10 अप्रैल या उससे पहले कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लग चुकी है, वे ही डोज लगवाने के लिए योग्य होंगे.

बूस्टर डोज लगाने के लिए लाभार्थियों के पास दूसरी डोज के टीकाकरण के समय उपयोग किए गए मोबाइल फोन नंबर के अलावा फोटो पहचान पत्र कोविड टीकाकरण स्थल पर लाना होगा. सह-रुग्ण लोगों और 60 वर्ष या उससे अधिक आयु के नागरिकों को बूस्टर डोज के लिए चिकित्सा प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं है. लाभार्थी बूस्टर डोज लेने के लिए किसी पंजीकृत चिकित्सक से परामर्श ले सकते हैं. बूस्टर डोज के लिए पंजीकरण पहले या वैक्सीन केंद्र पर भी करवा सकते हैं. पीएम मोदी ने 25 दिसंबर की रात देश के नाम संबोधन में इस वैक्सीनेशन की तारीख का ऐलान किया था.

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज
पीएम सिक्योरटी में चूक पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को वर्चुअल सुनवाई 11 बजे होगी. पीएम सिक्योरटी में चूक को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है।

BJP की लखनऊ में अहम बैठक
यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की सोमवार को अहम बैठक शाम 04 बजे है. पहले फेज के लिए उम्मीदवारों को लेकर बैठक होगी. उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार करने को लेकर बैठक. BJP की 24 सदस्यीय चुनाव समिति की अहम बैठक होगी. सीएम योगी, दोनों डिप्टी सीएम, प्रदेश अध्यक्ष मौजूद रहेंगे. यूपी बीजेपी मुख्यालय पर बैठक होगी. विधानसभा चुनाव के टिकटों पर मंथन किया जाएगा.

अखिलेश और शिवपाल के बीच बैठक
सपा अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल यादव के बीच हो सकती है बैठक. सपा और प्रसपा के बीच सीटों के बंटवारे के अंतिम फ़ॉर्मूले को लेकर बैठक होनी है.
सोमवार को लखनऊ में प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव और अखिलेश की बैठक हो सकती है.

सपा में बढ़ी सरगर्मी: मुलायम के साथ शिवपाल-अखिलेश बनायेंगे रणनीति, बैठक में सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर भी चर्चा

आजम खान के खिलाफ मामले में सुनवाई
रामपुर में आजम खान, तंजीम फातिमा, और अब्दुल्लाह आजम खान के खिलाफ मामले में सुनवाई होगी. दो जन्म प्रमाण, पैन कार्ड संबंधित मामलों में एमपी एमएलए (मजिस्ट्रेट ट्रायल)कोर्ट (न्यायाधीश निशांत मान) की कोर्ट में सुनवाई होगी. सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर उक्त नई कोर्ट बनाई गई है जिसमें उक्त सभी मुकदमे जहां थे वहीं से दूसरी कोर्ट में आरंभ होंगे. सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों सपा सांसद आजम खां की याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकार को मजिस्ट्रेट ट्रायल कोर्ट के मुकदमों के लिए अलग से कोर्ट का गठन करने के आदेश दिए थे। इसके बाद मजिस्ट्रेट कोर्ट गठित कर दी गई थी. कोर्ट में बतौर पीठासीन अधिकारी अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम निशांत मान को तैनाती दी गई है. कोर्ट ने कार्य शरू कर दिया है.

अगले 24 घंटे में तेज बारिश का अलर्ट
यूपी के 23 जिलों में अगले 24 घंटे में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, हापुड़, मेरठ, बागपत, शामली, सहारनपुर, 
मुजफ्फरनगर, ललितपुर, बरेली, पीलीभीत, हरदोई, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बांदा, चित्रकूट, रायबरेली, कौशांबी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, संत रविदास नगर, जौनपुर में तेज बारिश का अलर्ट है.

नैनीताल हाईकोर्ट में वर्चुअल सुनवाई
नैनीताल हाईकोर्ट में कोविड संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये वर्चुअल सुनवाई होगी. न्यायाधीश अलग-अलग जगहों से सुरक्षित रहकर सुनवाई करेंगे. फिलहाल 10 जनवरी से 14 जनवरी तक लागू होगी व्यवस्था. कोविड संक्रमण के चलते फैसला लिया गया है.

इलाहाबाद हाईकोर्ट में 10 जनवरी से केवल वर्चुअल सुनवाई होगी
इलाहाबाद हाईकोर्ट में 10 जनवरी से मुकदमों की सुनवाई वर्चुअल होगी. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चीफ जस्टिस ने फैसला लिया है. बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ ऑनलाइन बैठक में फैसला लिया गया. 2 सप्ताह तक मुकदमों की सिर्फ ऑनलाइन सुनवाई होगी. 2 सप्ताह बाद हालात सामान्य होने के बाद ही फिजिकल सुनवाई पर फैसला होगा. 

उत्तराखंड से गिरफ्तार बुली बाई एप की मास्‍टरमाइंड, ऐसे रची थी महिलाओं को बदनाम करने की घिनौनी साजिश

काशी विश्वनाथ मंदिर में अगले आदेश तक नहीं होंगे VIP दर्शन, जानें क्यों लिया गया फैसला?

WATCH LIVE TV

Trending news