UP Election Result 2022: 10 मार्च को चुनावी रिजल्ट से पहले यूपी-उत्तराखंड में हलचल तेज, पूरे दिन इन खबरों से नहीं हटेगी नजर, फटाफट डालें एक नजर
Advertisement

UP Election Result 2022: 10 मार्च को चुनावी रिजल्ट से पहले यूपी-उत्तराखंड में हलचल तेज, पूरे दिन इन खबरों से नहीं हटेगी नजर, फटाफट डालें एक नजर

UP Uttarakhand News Today: यूपी के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार का बयान-यूपी के सभी जनपदों में 10 मार्च को सुबह 8 से मतगणना शुरू होगी. पूरे जनपद में मतगणना स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं....जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.

UP Election Result 2022: 10 मार्च को चुनावी रिजल्ट से पहले यूपी-उत्तराखंड में हलचल तेज, पूरे दिन इन खबरों से नहीं हटेगी नजर, फटाफट डालें एक नजर

UP Uttarakhand News Today: UP Uttarakhand News Today: आज बुधवार है और तारीख 9 मार्च है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.

 

यूपी विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले EVM को लेकर सियासी भूचाल
सपा कार्यकर्ता अखिलेश के निर्देश के बाद जिलों में EVM स्ट्रांग रूप के बाहर रखवाली के लिए पहुंचे. डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि अखिलेश माहौल को खराब करने की कोशिश है. 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बिना सुरक्षा के EVM ले जाई जा रही हैं.हम चुनाव आयोग जाएंगे और जरूरत पड़ी तो कोर्ट भी जाएंगे. उन्होंने कहा कि अभी से हर युवा, हर मतदाता अगले 3 दिन तक मत की रक्षा के लिए मतगणना केंद्र की क़िलेबंदी कर दे.अखिलेश यादव ने कहा-ये लोकतंत्र की आखिरी लड़ाई है. यूपी का चुनाव लोकतंत्र का आखिरी चुनाव है इसके बाद तो जनता को क्रांति करनी पड़ेगी तभी बदलाव होगा. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एग्जिट पोल पर कहा कि एग्जिट पोल इसलिए किए गए हैं कि जो चोरी की जाए उसे ढका जा सके. एग्जिट पोल आ गए, लेकिन बीजेपी वाले मिठाई का ऑर्डर नहीं दे पाए हैं.

बीजेपी के यूपी विधानसभा चुनाव सह-प्रभारी अनुराग ठाकुर का पलटवार 
अनुराग ठाकुर ने कहा-10 मार्च का भी अखिलेश जी ने इंतजार नहीं किया, कहना शुरू कर दिया EVM बेवफा है. अखिलेश जी चुनाव के दौरान भी समझ गए थे. लोग समाजवादी पार्टी की ओर गंभीर नहीं हैं. पहली सूची उनकी जारी हुई थी तो उसमें जेल और बेल वाले ज्यादा थे. उम्मीदवार कम, जनता की उम्मीदों पर वार करने वाले ज्यादा थे.

ओपी राजभर ने कहा-हेरफेर में लगी बीजेपी
सपा का रुझान 400 सीटों से ज्यादा का आएगा. जाको राखे साईयां,  मार सके ना कोई. 10 मार्च को देख लीजिएगा जब पहले चक्र की गिनती  होगी तो सपा का रुझान 400 सीटों से ज्यादा का आएगा. बीजेपी की घबराहट है, EVM से  हेरफेर में लगे हैं. हमारे गठबंधन के सभी साथी लगे हैं.ओपी राजभर ने कहा-वाराणसी में धरना प्रदर्शन होगा. जब तक डीएम को  नहीं हटाएंगे हम काउंटिंग नहीं होने देंगे

वाराणसी में सपा कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन पर EVM बदलने का आरोप लगाते हुए  हंगामा किया. पहाड़िया मंडी में सपा कार्यकर्ताओं का हंगामा. जिला प्रशासन पर evm बदलने का आरोप लगाकर हंगामा कर रहे थे. आक्रोशित सपा कार्यकर्ताओं ने ईवीएम ले जा रही गाड़ी भी रोकी और चालक को बंधक बनाया. कवरेज करने पहुंचे मीडिया कर्मियों से भी अभद्रता की गई.

अफवाह फैलाई गई-यूपी मुख्य निर्वाचन अधिकारी
यूपी मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने वाराणसी EVM मामले पर बताया-अफवाह फैलाई गई है.कुछ मीडिया चैनलों द्वारा यह संज्ञान में लाया गया है कि वाराणसी में 08 मार्च  को कुछ इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें गाड़ी में ले जायी जा रही थीं. जिन पर वहां उपस्थित राजनीतिक प्रतिनिधियों द्वारा आपत्ति की गयी. जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा प्रेषित 
आख्या के अनुसार जांच में यह पाया गया कि ये ई0वी0एम0 प्रशिक्षण के लिए चिन्हित थीं. जिले में मतगणना अधिकारियों के प्रशिक्षण के लिए कल 09 मार्च, 2022 को प्रशिक्षण आयोजित किया गया है, जिसके लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें (ईवीएम)मंडी में स्थित अलग खाद्य गोदाम में बने स्टोरेज से यू0पी0 कॉलेज स्थित प्रशिक्षण स्थल ले लायी जा रही थीं.

वाराणसी डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा-जो EVM ले जाई जा रही थी वो ट्रेनिंग की हैं. जो बाकी पोल्ड EVM हैं उनके गोडाउन अलग हैं. कोई गाइडलाइन का उल्लंघन हुआ होगा तो उसमें जांच कराई जाएगी.

सपा नेता ने कहा-हम चाहते हैं डीएम को यहां से हटाया जाए, जिलाधिकारी के रहते चुनाव निष्पक्ष नहीं हो सकता है. जो EVM की रख-रखाव की गाइडलाइन है उसमें उन्होंने हस्तक्षेप किया है. सवाल इस बात का है कि प्रधानमंत्री के क्षेत्र में चुनाव हार रहे हैं तो क्या ऐसा करेंगे ? 

बरेली में स्ट्रांग रूम के बाहर समाजवादी पार्टी के नेताओं ने जमकर हंगामा किया. सपा के नेताओं का आरोप था कि स्ट्रांग रूम में कूड़े की गाड़ी में छिपा कर लोहे के बॉक्स में ब्लेंक बैलट पेपर सहित महत्वपूर्ण दस्तावेज को अंदर ले जाया जा रहा था. यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने ट्वीट कर कहा-ठंडा हो गया माफियावादियों का जोश, रात-दिन अब बस EVM को दोष देना है.

यूपी सरकार के मंत्री रविंद्र जायसवाल ने कहा मुख्यमंत्री रहने के दौरान 5 साल तक कभी अखिलेश काशी विश्वनाथ धाम नहीं आए. इस बार जनता ने परिवारवाद के खिलाफ वोट किया है. जायसवाल ने कहा कि अखिलेश प्रियंका और राहुल राम के विरोधी हैं. मोदी जी और योगी जी ही असली शिव भक्त हैं.ओमप्रकाश राजभर और उनका बेटा दोनों चुनाव हारने जा रहे हैं.

सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम
यूपी के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार का बयान-यूपी के सभी जनपदों में 10 मार्च को सुबह 8 से मतगणना शुरू होगी. पूरे जनपद में मतगणना स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं. 250 कंपनी केंद्रीय पुलिस बल की तैनाती हो रही है. इनमें 36 कम्पनी ईवीएम सुरक्षा में तैनात की गई हैं. 214 कंपनी मतगणना और कानून व्यवस्था में तैनात रहेंगी. 

कानपुर में व्यवसायी के परिसरों में आयकर विभाग की छापेमारी
05 टीमें कानपुर और उन्नाव में पांच अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की. सूत्रों के मुताबिक अब तक 50 लाख से अधिक नकदी बरामद की गई. 

सपा नेता और मशहूर उद्योगपति की फैक्ट्री और घर पर इनकम टैक्स का छापा
शाहजहांपुर में इनकम टैक्स की टीम ने सपा नेता और परी नमकीन फैक्ट्री पर छापेमारी की. इसके अलावा परी नमकीन मालिक विनय अग्रवाल के घर पर भी छापेमारी की गई है. इनकम टैक्स की कई टीमें दस्तावेज खंगालने में जुटी हुई है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने कहा-10 मार्च के बाद यूपी पुलिस गुंडों का हिसाब किताब करेगी. भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने कहा कि सपा जब सत्ता में थी तो हिसाब-किताब ही तो करती थी.  उसी पर योगी का बुलडोज़र चलता है. जनता ने बुलडोज़र का समर्थन किया.

उत्तराखंड में बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय के पहुंचने से सियासी हलचल बढ़ गई है. नतीजों से पहले उत्तराखंड में बीजेपी के बड़े नेताओं ने डेरा डाल लिया है.उत्तराखंड बीजेपी प्रभारी दुष्यंत गौतम भी पहले से ही उत्तराखंड में मौजूद हैं.

वाराणसी EVM मामले को लेकर सपा हाईकोर्ट जाएगी.निष्पक्ष मतगणना और अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर सपा कोर्ट में जा रही है.बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में पिटीशन फाइल करेगी सपा.

 

खनऊ में पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और सुपरजाएंट्स के प्रमोटर संजीव गोयनका ने की सीएम योगी से मुलाकात, इन मुद्दों पर चर्चा

इस बार यूपी में खेली जाएगी दो बार होली, त्योहार मनाने से रोकने वालों को मिलेगा 10 मार्च को जवाब -हरदोई में बोले पीएम मोदी

WATCH LIVE TV

Trending news