यूपी-उत्तराखंड हलचल: आज शाम थम जाएगा पहले चरण का चुनाव प्रचार समेत इन खबरों पर भी बनी रहेगी नजर, पढ़ें फटाफट
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल: आज शाम थम जाएगा पहले चरण का चुनाव प्रचार समेत इन खबरों पर भी बनी रहेगी नजर, पढ़ें फटाफट

 आज मंगलवार तारीख 8 फरवरी है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: आज शाम थम जाएगा पहले चरण का चुनाव प्रचार समेत इन खबरों पर भी बनी रहेगी नजर, पढ़ें फटाफट

UP Uttarakhand News Today: आज मंगलवार तारीख 8 फरवरी है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. चुनावी माहौल है ऐसे में कुछ खबरों पर नजर रहती ही है जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है...इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर..

यूपी के लिए बीजेपी जारी करेगी लोक कल्याण संकल्प पत्र

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह लखनऊ में बीजेपी के 'लोक कल्याण संकल्प पत्र' का विमोचन करेंगे. बीजेपी  का  लोक कल्याण संकल्प पत्र मंगलवार 08 फरवरी, 2022 को जारी किया जाएगा. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सह प्रभारी अनुराग ठाकुर,प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, संकल्प पत्र समिति के अध्यक्ष सुरेश खन्ना सहित अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे.

उत्तराखंड के 2 जिलों और यूपी के 03 जिलों की जनता को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
पीएम मोदी मंगलवार को उत्तराखंड के 02 जिलों और यूपी के 03 जिलों की जनता को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से उत्तराखंड के 02 जिलों की जनता को संबोधित करेंगे. 02 बजे ऊधम सिंह नगर और नैनीताल के मतदाताओं की विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी मंगलवार को यूपी के 03 जिलों को वर्चुअल जनचौपाल के जरिये संबोधित करेंगे. शाम 05 बजे जन चौपाल कार्यक्रम के माध्यम से उत्तर प्रदेश के रामपुर, बदायूं और सम्भल के मतदाताओं को संबोधित करेंगे.

योगी-केशव-दिनेश करेंगे प्रचार
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का मंगलवार को मुरादाबाद/अमरोहा और गौतमबुद्धनगर दौरा है. यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का मंगलवार को गाजियाबाद दौरा है. वह गाजियाबाद के साहिबाबाद विधानसभा के खोडा कालोनी में जनसभा को संबोधित करेंगे. साहिबाबाद से अपने प्रत्याशी शर्मा के लिए प्रचार करेंगे.  यूपी के उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा मंगलवार को पीलीभीत का दौरा करेंगे.

डोर टू डोर जनसंपर्क करेंगे धामी
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को किच्छा और खटीमा दौरे पर हैं. धामी सुबह 9:15 बजे किच्छा के लिए रवाना होंगे. 10:20 पर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी जनसभा करेंगे उसके बाद 12:40 पर खटीमा उधमसिंह नगर पहुंचेंगे. सीएम धामी खटीमा में डोर टू डोर जनसंपर्क करेंगे.

उत्तराखंड के दौरे पर राजनाथ सिंह
देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे. कुमाऊँ मंडल में जागेश्वर और गंगोलीहाट विधासनभा में बीजेपी के लिए जनसभा करेंगे.

अखिलेश-ममता की पीसी
लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की प्रेस कॉन्फ्रेंस है. सपा के प्रदेश कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. यूपी चुनाव में अखिलेश यादव के समर्थन के लिए ममता बनर्जी यूपी पहुंचीं हैं.

प्रियंका करेंगी डोर टू डोर प्रचार
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को यूपी के दौरे पर हैं. वह हस्तिनापुर, मथुरा और खैरागढ़ विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में डोर टू डोर प्रचार करेंगी. यमुना पूजन कर मथुरा विधानसभा क्षेत्र में जनसम्पर्क करेंगी. कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप माथुर के लिए जुटाएंगी समर्थन

मथुरा दौरे पर बीएसपी महासचिव सतीश मिश्र 
बीएसपी महासचिव सतीश मिश्र का मंगलवार को मथुरा दौरा है. वह मथुरा और फतेहपुर सीकरी में जनसभा करेंगे. कोरोना नियमों का पालन करते हुए जनसभा करेंगे. प्रत्याशियों के लिए प्रचार-प्रसार, और जनसभा करेंगे.

मेरठ में रहेंगे अनुराग ठाकुर
केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्री और बीजेपी यूपी चुनाव सह प्रभारी अनुराग ठाकुर का मंगलवार को मेरठ दौरा है. ठाकुर मेरठ में पत्रकार वार्ता करेंगे तथा मनसा देवी मंदिर से भोलेश्वर मंदिर नई सडक तक जनसम्पर्क करेंगे.

गजियाबाद में प्रचार करेंगे रवि किशन
बीजेपी के गोरखपुर सांसद और अभिनेता रवि किशन मंगलवार को गाजियाबाद दौरे पर रहेंगे. वह त्रिपाठी मेडिकल सेंटर विजयनगर, सेक्टर 9, गाजियाबाद में जनसंपर्क करेंगें. रवि किशन दोपहर 02.30 से बजे प्रभावी मतदाताओं के साथ संवाद व दोपहर 03.45 बजे लाइन पार्क, गाजियाबाद में जनसंपर्क करेंगे.

पूर्ण रूप से जिला न्यायालयों को खोलने का फैसला
इलाहाबाद हाई कोर्ट ने जिला न्यायालयों में मंगलवार से पूर्ण रूप से कामकाज की अनुमति दी है. 100 फीसदी न्यायिक अधिकारियों/कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ कामकाज की अनुमति मिली है. इलाहाबाद हाईकोर्ट की प्रशासनिक कमेटी ने लिया फैसला. कोविड चलते सीमित कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ ही जिला न्यायालयों में कामकाज की अनुमति थी.

प्रथम चरण के प्रचार का मंगलवार को अंतिम दिन
यूपी विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के प्रचार का मंगलवार को अंतिम दिन है. पहले चरण के मतदान से 48 घण्टे पहले चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा. आज शाम तक ही होंगे चुनावी कार्यक्रम. पहले चरण के चुनावी शहरों में चुनाव आयोग अधिकारियों की नजर. सुरक्षा व्यवस्था के लिए भारी मात्रा में सुरक्षा बल तैनात हैं. पांचवें चरण के नामांकन का आखिरी दिन मंगलवार को है. 

चंद्र शेखर का मंगलवार को गोरखपुर सदर सीट से नामांकन करेंगे
आजाद समाज पार्टी राष्ट्रीय अध्य्क्ष चंद्र शेखर का मंगलवार को गोरखपुर सदर सीट से नामांकन करेंगे. दोपहर 11:30 बजे गोरखपुर सदर से नामांकन करेंगे. खैर विधानसभा में लोक दल नेता जयंत चौधरी दोपहर 12 बजे जन सभा को संबोधित करेंगे. 

पल्लवी पटेल करेंगी नामांकन
कौशांबी में सपा-अपना दल (कमेरावादी) गठबंधन प्रत्याशी पल्लवी पटेल मंगलवार को नामांकन करेगी.

राहुल करेंगे श्रीनगरऔर अल्मोड़ा में जनसभा
उत्तराखंड में आने वाले 5 दिन दोनों दलों के लिए बेहद अहम है. एक तरफ जहां पीएम नरेंद्र मोदी भाजपा के लिए हुंकार भरेंगे तो दूसरी तरफ कांग्रेस एक बार फिर राहुल गांधी को उतारने जा रही है. मैदान में। 10 फरवरी को राहुल गांधी श्रीनगर में और अल्मोड़ा में जनसभा करेंगे. कांग्रेस के लिहाज से महत्वपूर्ण मानी जा रही राहुल की जनसभा.

UP School Reopen: यूपी में 7 फरवरी से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, कक्षा 9th-12th तक की होंगी ऑफलाइन क्लास, देखें पूरी अपडेट

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सर्दी के इस मौसम में राजनीतिक गर्माहट पैदा करेंगी ये खबरें, इन पर भी बनी रहेगी नजर, पढ़ें

WATCH LIVE TV

Trending news