यूपी-उत्तराखंड हलचल: सोमवार को सुर्खियों में रहेंगी ये बड़ी खबरें जिनका होगा आप पर असर, फटाफट डालें नजर
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सोमवार को सुर्खियों में रहेंगी ये बड़ी खबरें जिनका होगा आप पर असर, फटाफट डालें नजर

UP Uttarakhand News Today: आज सोमवार तारीख 7 फरवरी है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. चुनावी माहौल है ऐसे में कुछ खबरों पर नजर रहती ही है जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. वेस्ट यूपी को साधने के लिए पीएम मोदी बिजनौर में रैली करेंगे. आज से यूपी के स्कूल खुल रहे हैं समेत और भी बड़ी खबरें हैं...

 

 

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सोमवार को सुर्खियों में रहेंगी ये बड़ी खबरें जिनका होगा आप पर असर, फटाफट डालें नजर

UP Uttarakhand News Today: आज रविवार तारीख 7 फरवरी है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. चुनावी माहौल है ऐसे में कुछ खबरों पर नजर रहती ही है जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है...इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर..

 

बिजनौर से पश्चिम की धरती को बड़ा संदेश देंगे पीएम मोदी
वेस्ट यूपी को साधने के लिए पीएम मोदी बिजनौर में रैली करेंगे. पाबंदियों के बाद पहली फिजिकल रैली होगी. अपने दौरे में पीएम मोदी वर्धमान कालेज में एक जनसभा को संबोधित करने पहुचेंगे. ये जनसभा फिजिकल और वर्चुअल भी होगी. पीएम एक हजार बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. आसपास के कई जिलों की 18 विधानसभाओं में पीएम मोदी वर्चुअल संवाद होगा.

पीएम मोदी करेंगे उत्तराखंड के लोगों से जन चौपाल 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के लोगों से जन चौपाल करेंगे. धर्मपुर व कैंट विधानसभा व अन्य विधानसभा में वर्चुअल जनसभा होगी. दोपहर 2:30 बजे हरिद्वार और देहरादून के लोगों से जन चौपाल करेंगे.सोमवार को पीएम की वर्चुअल तरीके से जनसभा होगी. उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होना है.

योगी भी करेंगे जनसभा
यूपी के पश्चिम गढ़ को जीतने के लिए बीजेपी का धुआंधार प्रचार जारी है. मुख्यमंत्री योगी सोमवार को बिजनौर, मुजफ्फरनगर, मेरठ में रैली करेंगे. सुबह 11 बजे बिजनौर में जनसभा करेंगे. इसके अलावा दोपहर 1 बजे बुढ़ाना मुजफ्फरनगर में जनसभा को संबोधित करेंगे.

नड्डा उम्मीदवारों के समर्थन में मांगेगे वोट
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बागेश्वर औऱ पिथौरागढ़ में जनसभा करेंगे. सुबह 11:50 बजे बागेश्वर में जनसभा है. दोपहर  02 बजे मुनाकोट ब्लॉक के झौलखेत मैदान में जनसभा को सम्बोधित करेंगे. पिथौरागढ़ और डीडीहाट से भाजपा  प्रत्याशी के समर्थन में वोट की अपील करेंगे.

शाहजहांपुर में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दोपहर 12:00 बजे हेलीकॉप्टर से कटरा विधानसभा पहुंचेंगे.  कटरा के रामलीला मैंदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. 
कटरा विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी वीर विक्रम सिंह हैं.

सोमवार को लोकसभा में बयान देंगे गृहमंत्री अमित शाह
अमित शाह सोमवार को लोकसभा में ओवैसी पर हुए हमले और उस पर की गई कार्रवाई के ऊपर बयान देंगे. सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने देश में बढ़ती नफरत और कट्टरपंथ का मुद्दा उठाया है. उन्होंने कहा कि उन पर हमला करने वाले युवा कहां से प्रेरित हुए, सरकार को इसकी भी जांच करनी चाहिए.

यूपी-उत्तराखंड में सोमवार से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज
कोरोना की रफ्तार धीमी होने के बाद यूपी/उत्तराखंड में सोमवार से पटरी पर लौटेंगीं व्यवस्थाएं. यूपी में सोमवार से स्कूल-कॉलेज खुलेंगे. कक्षा 9th-12th तक की ऑफलाइन क्लास होंगी. स्कूलों के खुलने के बाद भी कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करना अनिवार्य होगा.  इससे पहले कोरोना की तीसरी लहर के चलते 6 फरवरी तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद  करने का निर्देश जारी किया गया था. उत्तराखंड मे सोमवार से खुलेंगे कक्षा 1 से लेकर कक्षा 9 तक के स्कूल. स्कूल शासन ने स्कूल खोलने के लिए निर्देश दे दिए हैं.  कोविड 19 गाइडलाइंस का किया जाएगा पालन

हाइब्रिड मोड में होगी मुकदमों की सुनवाई
इलाहाबाद हाईकोर्ट में हाइब्रिड मोड में होगी मुकदमों की सुनवाई. लखनऊ बेंच के लिए भी गाइड लाइन जारी हुई है. अधिवक्ता मुकदमों की सुनवाई हाइब्रिड मोड में करने की लंबे समय से मांग कर रहे थे क्योंकि वर्चुअल सुनवाई में अधिवक्ताओं को काफी दिक्कतें हो रही थीं.इलाहाबाद हाईकोर्ट की प्रधान पीठ में अधिवक्ताओं के मुंशियों और वादकारियों का प्रवेश कोर्ट के निर्देश पर होगा. कोर्ट में एक समय में दस से ज्यादा अधिवक्ता मौजूद नहीं रह सकेंगे. गाइडलाइन के मुताबिक वही अधिवक्ता कोर्ट के अंदर मौजूद रहेंगे. जिनके मुकदमे कोर्ट में लिस्टेड होंगे. इसके साथ ही उन्हीं वादकारियों को कोर्ट और कोर्ट परिसर में प्रवेश की अनुमति होगी जिनके केस लगे हुए हैं. अधिकारियों को ई-गेट पास के जरिए ही कोर्ट परिसर के अंदर प्रवेश मिलेगा.

दिग्विजय सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस
वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस है. दोपहर 1 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे दिग्विजय सिंह

जनसभा करेंगे डिप्टी सीएम केशव
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य रामपुर की तीन विधानसभाओ में सभाएं करेंगे. सुबह 11 बजे मिलक शाहाबाद में उसके बाद बिलासपुर विधानसभा में, नगर विधानसभा में 2 बजे सभा होगी. 3:30 बजे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का यूपी दौरा 
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का यूपी दौरा है. मंगलवार को अखिलेश यादव के साथ वर्चुअल रैली करेंगी. ममता शाम 5 बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगी. ममता बनर्जी सोमवार को लखनऊ में रात्रि विश्राम करेंगी. इससे पहले अखिलेश यादव ने बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को अपना समर्थन दिया था हालांकि वह प्रचार के लिए बंगाल नहीं गए थे.

नंद गोपाल गुप्ता नंदी नामांकन करेंगे
योगी सरकार के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी नामांकन करेंगे. प्रयागराज के शहर दक्षिणी विधानसभा से नंदी बीजेपी से प्रत्याशी हैं. मौजूदा समय में शहर दक्षिणी विधानसभा से विधायक है नंद गोपाल गुप्ता नंदी. सोमवार सुबह 11:00 बजे नामांकन के लिए अपने आवास बहादुरगंज से कलेक्ट्रेट के लिए निकलेंगे.

सहारनपुर दौरे पर अखिलेश यादव
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का सहारनपुर दौरा है. जिले के सभी सपा उम्मीदवारों के साथ बैठक करेंगे. दोपहर 12:00 बजे सहारनपुर के पुलिस लाइन पहुंचेंगे अखिलेश यादव. अंबाला रोड स्थित सिल्वर कैसल में पत्रकारों से वार्ता करेंगे.

बरेली दौरे पर बीएसपी चीफ मायावती
बसपा अध्यक्ष मायावती का बरेली दौरा है. वह बिथरी चैनपुर विधानसभा में जनसभा करेंगी. राधा माधव इंटर कॉलेज के पास जनसभा है. मायावती 2 बजे बरेली पहुचेंगी.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे डोर टू डोर जनसंपर्क
सीएम पुष्कर धामी कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र में डोर टू डोर जनसंपर्क व जनसभा को संबोधित करेंगे. कोटद्वार से लक्सर जाएंगे मुख्यमंत्री. लक्सर में इंडोर बैठक व विजय संकल्प सभा करेंगे. 

 

UP School Reopen: यूपी में 7 फरवरी से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, कक्षा 9th-12th तक की होंगी ऑफलाइन क्लास, देखें पूरी अपडेट

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सर्दी के इस मौसम में राजनीतिक गर्माहट पैदा करेंगी ये खबरें, इन पर भी बनी रहेगी नजर, पढ़ें

WATCH LIVE TV

Trending news