यूपी-उत्तराखंड आज की हलचल: घर से निकलने से पहले जान लें आज दिन भर की बड़ी सुर्खियां, नहीं छूटेगी कोई खबर
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड आज की हलचल: घर से निकलने से पहले जान लें आज दिन भर की बड़ी सुर्खियां, नहीं छूटेगी कोई खबर

UP Uttarakhand News Today: आज बसंत पंचमी दिन शनिवार है तारीख 5 फरवरी है. हम हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. चुनावी माहौल है ऐसे में कुछ खबरों पर नजर रहती ही है जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है...इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर..

 यूपी-उत्तराखंड आज की हलचल: घर से निकलने से पहले जान लें आज दिन भर की बड़ी सुर्खियां, नहीं छूटेगी कोई खबर

UP Uttarakhand News Today: आज शनिवार तारीख 5 फरवरी है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. चुनावी माहौल है ऐसे में कुछ खबरों पर नजर रहती ही है जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है...इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर..

UP Weather Forecast Update: यूपी में जारी शीतलहर के बीच गुनगुनी धूप से राहत, लेकिन फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जानें अपडेट

बसंत पंचमी आज

शनिवार यानी आज बसंत पंचमी मनाई जाएगी. यह पर्व माघ शुक्ल पंचमी को मनाया जाता है. शनिवार को सुबह 3:47 से शुरू हो रही पंचमी छह फरवरी को सुबह 3:46 तक रहेगी. शनिवार को बसंत पंचमी का शुभ मुहूर्त सुबह 6:50 से दिन में 12 तक श्रेष्ठ है. इस वर्ष 3 ग्रहों का योग निर्मित हो रहा है. शुभकारी योग के चलते शादियों के साथ ही ज्ञान की देवी मां सरस्वती की पूजा होगी।

ZEE उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड का यूपी कॉन्क्लेव
ZEE उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड का यूपी कॉन्क्लेव. यूपी कॉन्क्लेव में जनता के मुद्दों पर बड़ी चर्चा,. यूपी चुनाव में नेताओं की जनहित में क्या हैं प्राथमिकताएं. 
सियासी दंगल में किसका दमखम पड़ेगा विरोधियों पर भारी ?

गोरखपुर के मोहद्दीपुर के गोपाल मंदिर जाएंगे योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 9:00 बजे गोरखपुर के मोहद्दीपुर के गोपाल मंदिर जाएंगे. वहां से सिख समुदाय की गलियों घर-घर जा कर जनसंपर्क करेंगे. लोगों को जागरुक करेंगे और मोहद्दीपुर गुरुद्वारे में मत्था  टेकेंगे. उसके बाद गोरखपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शनिवार को शामली और मुजफ्फरनगर दौरा भी है. 

सीएम योगी का शामली दौरा, गन्ना मंत्री सुरेश राणा के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. शामली विधानसभा सीट के प्रत्याशी और फिर थाना भवन के सीट के प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा करेंगे. जिले की शामली सदर विधानसभा से प्रत्याशी तेजिंदर निरवाल और थानाभवन विधानसभा से सुरेश राणा के दोनों प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार प्रसार के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामली पहुंचेगे.

गाजियाबाद दौरे पर केशव प्रसाद मौर्य
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का शनिवार को गाजियाबाद में करीब 2 बजे दौरा है. वह लोनी के इलाइचीपुर में जनसभा को संबोधित करने पहुंचेंगे.

राहुल गांधी उत्तराखंड दौरे पर
कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को उत्तराखंड दौरा है. राहुल गांधी राज्य के जनपद उधमसिंह नगर और हरिद्वार जिले को वर्चुअली संबोधित करेंगे. शाम के समय हरिद्वार में गंगा आरती में शामिल होंगे. राहुल गांधी की यात्रा कांग्रेस के लिहाज से अहम मानी जा रही है, अभी दो दिन पहले ही प्रियंका गांधी देहरादून आई थीं.

नड्डा करेंगे जनसंपर्क
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का हापुड़, मुरादाबाद और नोएडा में जनसंपर्क करेंगे. दोपहर 12.40 बजे ब्रह्म देवी बालिका विद्यालय, मोदी नगर रोड़, हापुड में सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे. नोएडा में प्रभावी मतदाताओं के साथ संवाद करेंगे

आगरा,मथुरा दौरे पर राजनाथ सिंह
केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का मथुरा, आगरा का दौरा है वह चुनाव प्रचार करेंगे. सुबह 11.40 बजे मथुरा की बलदेव विधानसभा के दीनदयाल धाम, फरहा में सार्वजनिक जनसभा को संबोधित करेंगे.  कुण्डोल में सार्वजनिक जनसभा को संबोधित करेंगे.

सपा मुखिया अखिलेश यादव आएंगे  मथुरा 
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का अलीगढ़ और मथुरा दौरा है. कार्यकर्ताओं को चुनाव के मद्देनजर संबोधित करेंगे. आगरा से हैलीकॉप्टर द्वारा अलीगढ़ के यश रेजीडेंसी में  दोपहर 12:15 बजे अखिलेश यादव PC करेंगे. 2 बजे मथुरा के लिए रवाना होंगे. सपा मुखिया अखिलेश यादव मथुरा मांट विधानसभा के आदर्श इंटर कॉलेज में जनसभा करेंगे. मांट से वृन्दावन होते हुए आएंगे मथुरा ,कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक

बसपा सुप्रीमो मायावती का  सहारनपुर दौरा
बसपा सुप्रीमो मायावती  सहारनपुर के रामपुर मनिहारान विधानसभा क्षेत्र के टपरी स्टेशन के पास एक जनसभा को संबोधित करेंगी. दोपहर 1:00 बजे सहारनपुर के टपरी में 1:00 बजे हेलीकॉप्टर के द्वारा जनसभा स्थल पर पहुंचेगी जहां जनसभा के नजदीक ही उनका हेलीपैड बनाया गया है.

गाजियाबाद दौरे पर ओवैसी
AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी शनिवार को गाजियाबाद के लोनी पहुंच सकते हैं. प्रशासन को हेलीकॉप्टर से पहुंचने की सूचना दी गई है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के लिए बनाए गए हेलीपैड के इस्तेमाल के लिए अनुमति मांगी गई है. लोनी में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का भी दौरा है. अनुमति न मिलने पर कार्यक्रम रद्द कर सकते हैं असदुद्दीन ओवैसी.

गाजियाबाद विधानसभा में सुशांत गोयल के लिए दिल्ली गेट से डासना गेट तक कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा जनसंपर्क करेंगे. दोपहर 12:00 बजे जनसंपर्क करेंगे.

बसंत पंचमी पर त्रिवेणी संगम में डुबकी 
बसंत पंचमी पर शनिवार को लाखों की संख्या में श्रद्धालु त्रिवेणी संगम में डुबकी लगाएंगे. संगम की रेती पर लगे माघ मेले का चौथा स्नान पर्व शनिवार को होगा. मेला प्रशासन ने स्नान पर्व को लेकर तैयारियां पूरी होने का दावा किया है. ब्रह्म मुहूर्त से त्रिवेणी के पावन तट पर दूर-दूर से पहुंचे श्रद्धालु स्नान कर रहे हैं.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सर्दी के इस मौसम में राजनीतिक गर्माहट पैदा करेंगी ये खबरें, इन पर भी बनी रहेगी नजर, पढ़ें

WATCH LIVE TV

Trending news