यूपी-उत्तराखंड हलचल: आज चुनाव आयोग के साथ इन सियासी खबरों पर रहेगी पूरे दिन नजर, जिसका होगा आप पर असर, पढ़ें
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल: आज चुनाव आयोग के साथ इन सियासी खबरों पर रहेगी पूरे दिन नजर, जिसका होगा आप पर असर, पढ़ें

UP Uttarakhand News Today: आज सोमवार है तारीख 31 जनवरी है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. चुनावी माहौल है ऐसे में कुछ खबरों पर नजर रहती ही है जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है...इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर..

यूपी-उत्तराखंड हलचल: आज चुनाव आयोग के साथ इन सियासी खबरों पर रहेगी पूरे दिन नजर, जिसका होगा आप पर असर, पढ़ें

UP Uttarakhand News Today: आज सोमवार है तारीख 31 जनवरी है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. चुनावी माहौल है ऐसे में कुछ खबरों पर नजर रहती ही है जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है...इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर..

UP Weather Forecast Update: यूपी में जारी शीतलहर के बीच गुनगुनी धूप से राहत, लेकिन फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जानें अपडेट

 

31 जनवरी को पीएम की पहली वर्चुअल रैली
पीएम मोदी सोमवार को यूपी में वर्चुअल चुनाव प्रचार की शुरूआत करेंगे. कई जगहों पर बड़ी स्क्रीन लगाई जाएगी. 5 जिलों के 21 विधानसभाओं में होगा कार्यक्रम है. 98 स्थानों पर 49000 लोग देखेंगे वर्चुअल रैली का प्रसारण. 7878 बूथों पर बूथ अध्यक्ष पन्ना प्रमुख और लाभार्थी भी टीवी पर प्रसारण देखेंगे.

चुनाव आयोग की बैठक आज
चुनाव आयोग की बैठक में चुनाव प्रचार में मिलेगी छूट या फिर बढ़ेगी पाबंदी ? सोमवार को अहम फैसला होगा. फरवरी और मार्च में पांच राज्यों में प्रस्तावित चुनाव के मद्देनजर रैलियों, रोड शो और नुक्कड़ सभाओं पर प्रतिबंध जारी रहेगा या हटा लिया जाएगा इसका फैसला आज हो जाएगा. 22 जनवरी को चुनाव आयोग ने पांच चुनावी राज्यों में रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध को 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया था. हालांकि घर-घर जाकर चुनाव प्रचार करने की इजाजत दी थी.

स्थापना दिवस को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
पीएम मोदी राष्ट्रीय महिला आयोग के 30वें स्थापना दिवस कार्यक्रम को शाम 4.30 पर संबोधित करेंगे. पीएम मोदी सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये स्थापना दिवस को संबोधित करेंगे

आगरा में प्रचार करेंगे सीएम योगी
यूपी के सीएम योगी सोमवार को ताजनगरी आगरा में बीजेपी के लिए जनसंपर्क कर विरोधियों पर गरजेंगे . आगरा की 3 विधानसभा क्षेत्र फतेहपुर सीकरी,फ़तेहाबाद, एत्मादपुर में चुनाव प्रचार करेंगे.

अखिलेश करेंगे नामांकन
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने पैतृक गांव सैफई में होंगे. सोमवार को मैनपुरी जाकर नामांकन करेंगे. सोमवार को मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामांकन करेंगे. जनपद-मैनपुरी कलेक्ट्रेट में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अपना नामांकन पत्र जमा करेंगे.

केशव प्रसाद मौर्य मैनपुरी के दौरे पर
यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सोमवार को मैनपुरी के दौरे पर रहेंगे. 11:30 बजे मैनपुरी की भोगांव विधानसभा के रामलीला मैदान, भोगांव, मैनपुरी में प्रभावी मतदाताओं के साथ संवाद, घर-घर जनसंपर्क करेंगे. दोपहर 2 बजे मैनपुरी विधानसभा के राज मैरिज होम, मैनपुरी में प्रभावी मतदाताओं के साथ संवाद करेंगें.

रणदीप सिंह सुरजेवाला करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस
कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला दोपहर 12 बजे सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. लखनऊ में दोपहर 12 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

नोएडा, बुलंदशहर और अलीगढ़ दौरे राधा मोहन सिंह
यूपी बीजेपी प्रभारी राधा मोहन सिंह सोमवार को नोएडा, बुलंदशहर और अलीगढ़ दौरे पर रहेंगे. परीचौक, अल्फा प्रथम, मंदिर के सामने ग्रेटर नोएडा में माननीय प्रधानमंत्री  की वर्चुअल रैली में भाग लेगें. 3 बजे बुलंदशहर में जिला चुनाव संचालन समिति एवं विधानसभाओं के प्रभारियों के साथ संवाद करेंगे. 

मथुरा में संगठनात्मक बैठकें करेंगे स्वतंत्र देव सिंह
यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सोमवार को मथुरा में संगठनात्मक बैठकें करेंगे. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कार्यकर्ताओं एवं पार्टी पदाधिकारियों का मार्गदर्शन करेंगे. 11:15 बजे मथुरा की मांट विधानसभा के सेऊपट्टी, बाजना नगर में भाजपा सरकार की उपलब्धियों के साथ घर-घर पहुंचकर जनसम्पर्क करेंगें. मथुरा में प्रभावी मतदाताओं के साथ संवाद करेंगे.

सोमवार को नाम वापस लेने का आखिरी दिन 
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में सोमवार को नामांकन वापसी का आखिरी दिन है. नामांकन पत्रों की जांच के बाद कुल 727 नामांकन वैध पाए गए हैं. विधानसभा की 70 सीटों के लिए कुल 750 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरा था.  राज्‍य में 14 फरवरी को एक ही चरण में सभी सीटों के लिए मतदान होगा.

जयंत का अलीगढ़ दौरा
राष्ट्रीय लोक दल अध्यक्ष जयंत चौधरी का सोमवार को अलीगढ़ में चुनावी दौरा है. खैर, इगलास, व बरौली सीट पर प्रचार करेंगे. दिल्ली से चलकर सुबह 9:30 बजे खैर के टप्पल क्षेत्र के गांव मालब पहुंचेंगे.

उत्तराखंड में बीजेपी की मेगा प्रचार-प्रसार की तैयारी है. 1 फरवरी से सभी 70 विधानसभाओ में धुंआधार कार्यक्रम प्रस्तावित हैं. इन सियासी कार्यक्रमों के जरिये बीजेपी अपने चुनावी अभियान को देगी गति.

सचिन पायलट का देहरादून दौरा
राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का सोमवार को देहरादून दौरा है. राजपुर विधानसभा में डोर टू डोर करेंगे लोगों से मुलाकात करेंगे. 01 बजे मीडिया से वार्ता का कार्यक्रम है.

आनंद गिरि की जमानत अर्जी पर सोमवार को सुनवाई आज
प्रयागराज- महंत नरेंद्र गिरि मौत के आरोपी आनंद गिरि की जमानत अर्जी पर सोमवार को सुनवाई होगी. इलाहाबाद हाईकोर्ट में मामले की वर्चुअल होगी सुनवाई. आनंद गिरि के खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल की है. सीबीआई ने चार्जशीट में आनंद गिरि को मौत का जिम्मेदार बताया है.

चंद्रशेखर आजाद आज गोरखपुर में चुनाव प्रचार करेंगे
आजाद समाज पार्टी के नेता चंद्रशेखर आजाद सोमवार को गोरखपुर में चुनाव प्रचार करेंगे. सीएम योगी के विरोध में चुनाव लड़ने का चंद्रशेखर पहले ही ऐलान कर चुके हैं. बीजेपी पर सवालों की बौछार करने वाले चंद्रशेखर ने अखिलेश यादव पर भी अनदेखी का आरोप लगाया है.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सर्दी के इस मौसम में राजनीतिक गर्माहट पैदा करेंगी ये खबरें, इन पर भी बनी रहेगी नजर, पढ़ें

WATCH LIVE TV

Trending news