मौसम के मिजाज की तरह बदलेगा यूपी-उत्तराखंड का सियासी तापमान, आज पूरे दिन चर्चा में रहेंगी ये बड़ी खबरें, फटाफट डालें नजर
Advertisement

मौसम के मिजाज की तरह बदलेगा यूपी-उत्तराखंड का सियासी तापमान, आज पूरे दिन चर्चा में रहेंगी ये बड़ी खबरें, फटाफट डालें नजर

UP Uttarakhand News Today: आज गुरुवार है तारीख 3 फरवरी है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. चुनावी माहौल है ऐसे में कुछ खबरों पर नजर रहती ही है जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है...इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर..

मौसम के मिजाज की तरह बदलेगा यूपी-उत्तराखंड का सियासी तापमान, आज पूरे दिन चर्चा में रहेंगी ये बड़ी खबरें, फटाफट डालें नजर

UP Uttarakhand News Today: आज गुरुवार है तारीख 3 फरवरी है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. चुनावी माहौल है ऐसे में कुछ खबरों पर नजर रहती ही है जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है...इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर..

बदला मौसम का मिजाज

दिल्ली एनसीआर में बुधवार देर चलीं तेज हवाओं से मौसम का मिजाज ही बदल गया है. एक बार फिर ठंड ने दस्तक दे दी है. गुरुवार सुबह कई इलाकों में हुई बारिश के कारण ठंड बढ़ गई. रात से ही रूक-रूक कर बारिश का सिलसिला जारी है.

 

UP Weather Forecast Update: यूपी में जारी शीतलहर के बीच गुनगुनी धूप से राहत, लेकिन फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जानें अपडेट

 

सीएम योगी करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस 
यूपी सरकार के कामकाज को लेकर सुबह 11 बजे सीएम योगी गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. लखनऊ में 5 साल में किए गए कामकाज को लेकर मीडिया से मुखातिब होंगे सीएम योगी. बीते 5 साल में जीरो टोलरेंस और योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर भी मीडिया से बात करेंगे.

चार दिन के गोरखपुर दौरे पर सीएम योगी
यूपी सीएम योगी गुरुवार से चार दिन के दौरे पर गोरखपुर आएंगे.  सीएम योगी आदित्यनाथ 4 फरवरी को नामांकन करेंगे. घर-घर जनसंपर्क करेंगे मुख्यमंत्री. यूपी विधानसभा के छठवे चरण की चुनाव के नामांकन की प्रक्रिया 4 फरवरी से शुरू होकर 11 फरवरी तक चलेगी. गोरखपुर शहर विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 4 फरवरी को नामांकन दाखिल करेंगे. वह 3 फरवरी को अपने तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आ रहे हैं.

जेपी नड्डा केशव मौर्य के लिए घर-घर जनसंपर्क करेंगे
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कौशांबी के सिराथू सीट से नामांकन करेंगे. नामांकन में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहेंगे.
यूपी के प्रदेश प्रभारी व केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी होंगे शामिल. सिराथू विधानसभा के लिए सुबह 11:00 बजे नामांकन करेंगे. नामांकन के बाद जेपी नड्डा और धर्मेंद्र प्रधान दोपहर 1 बजे जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

इंडोर बैठक व डोर टू डोर जनसंपर्क करेंगे सीएम धामी
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी गुरुवार को हरिद्वार और उधमसिंहनगर दौरे पर रहेंगे. सुबह 10:30 बजे देहरादून से गाजीवाली हरिद्वार जाएंगे मुख्यमंत्री. हरिद्वार में इंडोर बैठक के साथ ही डोर टू डोर जनसंपर्क भी करेंगे.

बुलंदशहर और गाजियाबाद दौरे पर चुनावी रैलियां करेंगे शाह
पश्चिमी यूपी पर सियासी विजय के लिए सभी पार्टियों के स्टार प्रचारक रण में उतर रहे हैं. भाजपा से अमित शाह बुलंदशहर और गाजियाबाद में जनसंपर्क करेंगे 

प्रियंका गांधी बुलंदशहर में करेंगी चुनाव प्रचार 
यूपी कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी करेंगी बुलंदशहर में चुनाव प्रचार करेंगी. अनूपशहर से गजेंद्र सिंह और बुलंदशहर से सुशील चौधरी के लिए चुनाव प्रचार करेंगी.

नोएडा-बुलंदशहर में अखिलेश और जयंत 
अखिलेश और जयंत नोएडा-बुलंदशहर में सयुंक्त प्रचार करेंगे. अखिलेश यादव गुरुवार की सुबह 10:30 बजे हेलीकॉप्टर से बुलंदशहर पहुंचेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए बुलंदशहर और सिकंदराबाद का दौरा करेंगे. इसके आगे वह गौतमबुद्ध नगर जिले की दादरी विधानसभा सीट के इलाके में दाखिल होंगे. दादरी में उम्मीदवार राजकुमार भाटी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. नोएडा में सपा प्रत्याशी सुनील चौधरी के लिए लोगों से वोट मांगेंगे.
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव नोएडा में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस  करेंगे.

गाजियाबाद में चुनाव प्रचार करेंगी मायावती
बसपा सुप्रीमो मायावती गाजियाबाद में चुनाव प्रचार करेंगी. गाजियाबाद में अपने प्रत्याशी के लिए सभा को संबोधित करेंगी. बसपा से उम्मीदवारों के लिए जनता से वोट की अपील करेंगी. कवि नगर रामलीला ग्राउंड में सभा को संबोधित करेंगी मायावती.

अमरोहा दौरे पर राजनाथ सिंह
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का गुरुवार को अमरोहा दौरा है. सुबह 11:40 बजे राष्ट्रीय इण्टर कॉलेज मैदान, जब्दा, नौगावां सादात, अमरोहा में सार्वजनिक जनसभा को संबोधित करेंगे. दोपहर 01:40 बजे महर्षि दयानंद इण्टर कॉलेज, कांठ, मुरादाबाद में सार्वजनिक जनसभा को संबोधित करेंगे. दोपहर 02:45 बजे जोशियों वाली पुलिया कॉलोनी, कांठ विधानसभा में जनसम्पर्क करेंगे. 03:55 बजे जुबली ढाबा, एच.पी. पेट्रोल पम्प के पास कुन्दकी, मुरादाबाद में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे.

नामांकन दाखिल करेंगे कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह
योगी सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह गुरुवार को नामांकन दाखिल करेंगे. दोपहर 2:00 बजे इलाहाबाद शहर पश्चिमी विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर दाखिल करेंगे नामांकन.

घर-घर पहुंचकर जनसम्पर्क करेंगे डिप्टी सीएम
उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा का महोबा  दौरा है. बीजेपी के प्रत्याशी के लिए प्रभावी मतदाता संवाद तथा घर घर संपर्क अभियान करेंगे दिनेश शर्मा. सुबह 11 बजे महोबा के चरखारी से हिंदुडी दरवाजा ओल्ड पैलेस में प्रभावी मतदाताओं के साथ संवाद करेंगे. दोपहर 1 बजे सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में प्रभावी मतदाताओं के साथ संवाद करेंगे.

सपा सांसद आजम खान के मामले में अहम सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को सपा सांसद आजम खान के मामले में अहम सुनवाई होनी है. समाजवादी पार्टी नेता आज़म खान की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. आज़म ने चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए अंतरिम ज़मानत की मांग की है. 2 साल से जेल में बंद आज़म ने कहा कि उनके खिलाफ मुकदमों में काफी धीमी कार्रवाई चल रही है इसलिए, अंतरिम जमानत ज़रूरी है.

भाजपा में शामिल हुई अपर्णा बाराबंकी में करेंगी सभाएं
बाराबंकी में चुनावी प्रचार अभियान को गति देंगी अपर्णा यादव. अपर्णा यादव सदर विधानसभा क्षेत्र में दो सभाएं करेंगी. अपर्णा की पहली सभा मोथरी गांव में दोपहर 1.30 बजे होगी. अपर्णा दूसरी सभा खजूर गांव में दोपहर बाद 3 बजे करेंगी. दोनों जनसभाओं से पहले अपर्णा यादव कई गांवों जनसभाएं करेंगी.

सपा सरकार में मंत्री रहे सरोजिनी नगर से पूर्व विधायक शारदा प्रताप शुक्ला नामांकन करेंगे. गुरुवार 10 बजे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन करेंगे. सूत्रों के मुताबिक शिवपाल यादव अखिलेश से इनके लिए टिकट की मांग कर रहे थे .

जेपी नड्डा का उत्तरकाशी दौरा स्थगित
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का गुरुवार को उत्तरकाशी दौरा स्थगित हो गया है.खराब मौसम के चलते फिलहाल कार्यक्रम स्थगित हुआ है. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष को उत्तरकाशी में डोर टू डोर कैंपेन करना था. इसके साथ ही वर्चुअल रैली को भी संबोधित करने का कार्यक्रम था.

विश्व हिन्दू परिषद का संत सम्मेलन
गुरुवार को माघ मेले में विश्व हिन्दू परिषद का संत सम्मेलन आज ढाई बजे है. संत सम्मेलन में देशभर के साधु संतों का जमावड़ा होगा.
 इस संत सम्मेलन में एक ओर जहां विश्व हिंदू परिषद की ओर से चलाए जा रहे विषयों सामाजिक समरसता, घर वापसी धर्मांतरण रोकने, गौ हत्या पर रोक लगाने और गंगा की अविरलता व निर्मलता पर साधु संत विचार विमर्श करेंगे तो वहीं यूपी समेत देश के पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर भी साधु संत साधु अपना मार्गदर्शन करेंगे.

 

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सर्दी के इस मौसम में राजनीतिक गर्माहट पैदा करेंगी ये खबरें, इन पर भी बनी रहेगी नजर, पढ़ें

WATCH LIVE TV

Trending news