यूपी-उत्तराखंड हलचल: चौथे चरण में 9 जिलों की 59 सीटों पर मतदान के बीच इन दिग्गजों की रैलियां से माहौल रहेगा टाइट, फटाफट डालें नजर
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल: चौथे चरण में 9 जिलों की 59 सीटों पर मतदान के बीच इन दिग्गजों की रैलियां से माहौल रहेगा टाइट, फटाफट डालें नजर

चौथे चरण में 9 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा. मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा. इस चरण में 2.13 करोड़ मतदाता 624 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद करेंगे...चुनावी रैलियों के साथ इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर..

 

यूपी-उत्तराखंड हलचल: चौथे चरण में 9 जिलों की 59 सीटों पर मतदान के बीच इन दिग्गजों की रैलियां से माहौल रहेगा टाइट, फटाफट डालें नजर

UP Uttarakhand News Today: आज बुधवार है और तारीख 23 फरवरी है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. चुनावी माहौल है ऐसे में कुछ खबरों पर नजर रहती ही है जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है..चुनावी रैलियों के साथ इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर..

यूपी-उत्तराखंड हलचल: योगी-अखिलेश-प्रियंका-माया समेत इन दिग्गजों की ताबड़तोड़ रैलियां, फटाफट डालें दिन की इन खबरों पर नजर

चौथे चरण में 9 जिलों की 59 सीटों पर मतदान
UP Election 2022: चौथे चरण में 9 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा. मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा. इस चरण में 2.13 करोड़ मतदाता 624 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद करेंगे.चौथे चरण में 624 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनमें से 91 महिला प्रत्याशी हैं. चौथे चरण में 1.14 करोड़ पुरूष वोटर, 99.3 लाख महिला वोटर और 966 तृतीय लिंग के मतदाता हैं.

सीएम योगी का चुनावी दौरा
यूपी के सीएम योगी बुधवार को पांचवे चरण के लिए अमेठी, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, रायबरेली में जनसभा  करेंगे. ये चुनावी दौर
अमेठी(पांचवा चरण)
तिलोई विधानसभा- जनसभा,11.30 बजे
सुल्तानपुर(पांचवा चरण)
इसौली विधानसभा- जनसभा,12.30 बजे
कादीपुर विधानसभा-जनसभा,1.30 बजे
प्रतापगढ़(पांचवा चरण)
पट्टी/रानीगंज विधानसभा-जनसभा,2.40 बजे

fallback

पीएम मोदी की चुनावी जनसभाएं
पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को कौशांबी और बाराबंकी से विरोधियों को करारा जवाब देंगे. पीएम बाराबंकी में सुबह 10.30 बजे- रामसनेही घाट,भिटरिया-हैदरगढ़ मार्ग और कौशांबी में दोपहर 12:00 बजे,स्थान- पुलिस लाइन के पीछे, कोड़र टेवां मंझनपुर में जनसभा है. कौशांबी जनपद की तीन और बांदा जनपद की दो विधानसभा सीट के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे. जनसभा में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद,अपना दल के नेता आशीष पटेल, सांसद विनोद सोनकर, आर के पटेल, सभी प्रत्याशी और भाजपा के प्रमुख पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे.

जनसभा करेंगे अखिलेश यादव
सपा मुखिया अखिलेश यादव भी बुधवार को बाराबंकी में  कुर्सी विधानसभा में 01 बजे प्रत्याशी राकेश वर्मा के समर्थन में सभा करेंगे.अखिलेश यादव  बुधवार को बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बाराबंकी दौरा करेंगे.

रोड शो करेंगी प्रियंका गांधी
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का बुधवार को अमेठी दौरा है. वह  लखनऊ से सड़क मार्ग से जगदीशपुर में नुक्कड़ सभा के बाद जामो कस्बे में स्वागत होते हुए गौरीगंज में नुक्कड़ सभा  के बाद दरपीपुर,मुंशीगंज, रामनगर के रास्ते अमेठी में रोड शो करेंगी . अमेठी के बाद ताला गौरीगंज से जायस  में तिलोई विधानसभा प्रत्याशी प्रदीप सिंघल के पक्ष में जायस कस्बे में रोड शो एवं सलोन विधानसभा के नसीराबाद में नुक्कड़ सभा के बाद लखनऊ रवाना हो जाएंगी.

राजनाथ सिंह की चुनावी सभाएं
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को अम्बेडकरनगर, देवरिया, कुशीनगर में जनसभा करेंगे.
अम्बेडकरनगर- आलापुर विधानसभा, 11 बजे
देवरिया- बरहज विधानसभा, 12.30 बजे
कुशीनगर- रामकोला विधानसभा,2.30 बजे
कुशीगनर में मनोज तिवारी और अरविंद मेनन भी बीजेपी के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे

अनुप्रिया पटेल की जनसभा
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल बुधवार को प्रयागराज में चुनावी जनसभा करेंगी. मेजा विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी नीलम करवरिया के समर्थन में जनसभा करेंगी. 
शाम करीब 4:00 बजे मेजा विधानसभा में होगी अनुप्रिया पटेल की जनसभा.

डोर टू डोर कैंपेन करेंगे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल
केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल बुधवार को प्रयागराज में रहेंगे.शहर उत्तरी विधानसभा और शहर दक्षिणी विधानसभा में चुनावी जनसभा करेंगे.
शहर उत्तरी विधानसभा में करीब 5:30 बजे तो वहीं दक्षिणी विधानसभा में 7:15 बजे मुट्ठीगंज चौराहे पर सभा करेंगे.शहर के दोनों विधानसभाओं में डोर टू डोर कैंपेन भी करेंगे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल.

जेपी नड्डा करेंगे जनसभाएं
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को प्रतापगढ़ और बाराबंकी में जनसभाएं करेंगे.
11:45 बजे प्रतापगढ़ के कुंड़ा और बाबागंज में जनसभा करेंगे
01:55 बजे प्रयागराज में फूलपुर विधानसभा में जनसभा करेंगे
03:35 बजे प्रयागराज के हंडिया विधानसभा में जनसभा करेंगे

स्वतंत्र देव सिंह का बाराबंकी और बहराइच दौरा 
यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का बुधवार को बाराबंकी और बहराइच दौरा है. स्वतंत्र देव, 11.30 बजे बाराबंकी के रामसनेही घाट में जनसभा,2.30 बजे बहराइच के बलहा में जनसभा को संबोधित करेंगे.

अभिनेता रवि किशन करेंगे रोड शो
सिद्धार्थनगर जिले की पांचों विधानसभाओं में बीजेपी सांसद और अभिनेता रवि किशन रोड शो करेंगे. सुबह 11:00 बजे  डुमरियागंज कस्बे से शुरू होगा उनका रोड शो. पूरे दिन पांचों विधानसभाओं में भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे रवि किशन.

राकेश टिकैत करेंगे पीसी
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी बुधवार  को प्रयागराज में रहेंगे. टिकैत दोपहर 3:00 बजे प्रेस वार्ता करेंगे.

प्रयागराज में बुधवार को सियासी घमासान
बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय प्रयागराज के गंगापार इलाके में चुनावी जनसभा करेंगे.बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा.

प्रयागराज पहुंचेंगे मनीष सिसोदिया
दिल्ली सरकार के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी जनसभा करेंगे. शहर उत्तरी, हंडिया और दक्षिणी विधानसभा में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा करेंगे.

धर्मेंद्र यादव करेंगे जनसभा
पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा करेंगे. प्रयागराज के गंगापार में सपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा करेंगे.

उत्तराखंड में कांग्रेस संगठन की बैठक

उत्तराखंड कांग्रेस संगठन की बुधवार को अहम बैठक है. रिटर्निंग अधिकारी जीसी चंद्रशेखर भी बैठक में शामिल होंगे. 

उत्तराखंड में बदलेगा मौसम
उत्तराखंड में बुधवार को बारिश की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ का रहेगा असर, तेज हवाओं के साथ प्रदेश में बारिश के आसार है.

 

लखनऊ में पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और सुपरजाएंट्स के प्रमोटर संजीव गोयनका ने की सीएम योगी से मुलाकात, इन मुद्दों पर चर्चा

इस बार यूपी में खेली जाएगी दो बार होली, त्योहार मनाने से रोकने वालों को मिलेगा 10 मार्च को जवाब -हरदोई में बोले पीएम मोदी

WATCH LIVE TV

Trending news