यूपी-उत्तराखंड हलचल: मथुरा में रंगभरनी एकादशी के बीच यूपी-उत्तराखंड की इन राजनीतिक खबरों पर रहेगी नजर, फटाफट हो जाएं अपडेट
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल: मथुरा में रंगभरनी एकादशी के बीच यूपी-उत्तराखंड की इन राजनीतिक खबरों पर रहेगी नजर, फटाफट हो जाएं अपडेट

UP Uttarakhand News Today: आज सोमवार है और तारीख 14 मार्च है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. यूपी के सीएम योगी ने इस्तीफा देने के बाद नई सरकार के गठन की कवायद की तेज हो गई है.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: मथुरा में रंगभरनी एकादशी के बीच यूपी-उत्तराखंड की इन राजनीतिक खबरों पर रहेगी नजर, फटाफट हो जाएं अपडेट

UP Uttarakhand News Today: UP Uttarakhand News Today: आज सोमवार है और तारीख 14 मार्च है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. यूपी के सीएम योगी ने इस्तीफा देने के बाद नई सरकार के गठन की कवायद की तेज हो गई है.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सीएम योगी के दिल्ली दौरे समेत इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिसका होगा आप पर असर, पढ़ें फटाफट

सोमवार से संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण 
संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण सोमवार से शुरू होगा और 8 अप्रैल तक चलेगा. इस दौरान सदन की 19 बैठकें होंगी. लोकसभा और राज्य सभा की बैठक सुबह 11 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक चलेगी. जिसमें विपक्ष सरकार को बढ़ती बेरोजगारी, कर्मचारी भविष्य निधि पर ब्याज दर में कटौती और युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे भारतीयों की निकासी समेत कई मामलों पर सरकार को घेरने की कोशिश कर सकता है. 

मैराथन बैठकों का दौर जारी
योगी आदित्यनाथ का दिल्ली में बीजेपी आलाकमान के साथ मैराथन बैठकों का दौर जारी है. रविवार को क़रीब 1 घंटा 40 मिनट तक पीएम मोदी के साथ सीएम योगी की चर्चा हुई. योगी ने पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की. रविवार से दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुँचे सीएम योगी ने जहां केंद्रीय नेतृत्व से मैराथन मुलाक़ात की.

पीएम मोदी ने योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद ट्वीट कर कहा- राज्य को विकास की और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. पीएम मोदी ने उन्हें उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत की बधाई दी. 

राष्ट्रपति, गडकरी, अनुराग ठाकुर, धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात करेंगे योगी
योगी आदित्यनाथ सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे. बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से भी योगी आदित्यनाथ मुलाकात करेंगे. योगी 9.30 बजे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात करेंगे. 12 बजे बीजेपी के यूपी चुनाव सह प्रभारी अनुराग ठाकुर से भी मुलाकात करेंगे. 01.30 बजे केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान से भी मीटिंग करेंगे. पार्टी आलाकमान के साथ सरकार के गठन और मंत्रिमंडल पर गहन चर्चा होगी

विजयी विधायकों का मिलना जारी
उत्तराखंड के सीएम आवास में पुष्कर सिंह धामी से बीजेपी के विजयी विधायकों का मिलना जारी है.पुष्कर सिंह धामी से मिलने आ रहे बीजेपी के विजयी विधायक.

मथुरा में रंगभरनी एकादशी
मथुरा में सोमवार को रंगभरनी एकादशी मनाई जा रही है. रंगभरनी एकादशी पर बृज के मंदिरों में होली की धूम रहेगी. मंदिरों में बरसेंगे राधाकृष्ण की होली के पावन रंग. श्रीकृष्ण जन्मस्थान, बांकेबिहारी जी व द्वारिकाधीश मन्दिर में बरसेंगे प्रसाद रूपी रंग, धर्मनगरी व्रन्दावन की पंचकोसीय परिक्रमा में भी जमकर अबीर व ग़ुलाल उड़ेंगे. बृज के मंदिरों में बसन्त पंचमी से ही ठाकुर जी भक्तों संग होली खेलते हैं. चालीस दिवसीय फाग महोत्सव में भक्त खेलते हैं अपने आराध्य संग होली.

बाबा विश्वनाथ और माता गौरा का गौना
काशी में आज से शुरू हुई होली.रंगभरी एकादशी को बाबा विश्वनाथ गौने के बाद माता गौरा की विदाई कराएंगे और अपने भक्तों के साथ अबीर-गुलाल की होली खेलेंगे. डमरू दल के सदस्यों के लिए दोपहर 1 से 3 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है. बाबा की पालकी की शोभायात्रा टेढ़ीनीम से विश्वनाथ मंदिर तक निकाली जाएगी. इससे पूर्व प्रात: 10:30 बजे से शिवांजलि संगीत समारोह का परंपरागत आयोजन होगा.

मथुरा-द्वारिकाधीश मन्दिर में भक्तों ने खेली होली 
ब्रज में 40 दिवसीय होली के अलग अलग रंग दिखाई दे रहे हैं. ब्रज में बसंत पंचमी से शुरू हुए होली उत्सव की धूम बरसाना, नंदगाव के बाद मथुरा के विश्व प्रसिद्ध द्वारिकाधीश मंदिर में ढप होली के रूप में दिखाई दे रही है. मंदिर प्रांगण में जहाँ बड़े ढब को रख कर भगवान को होली के रसियाओं के साथ गुलाल ओर छोटी-छोटी पिचकारियों से रंग लगाया गया. इस दौरान देश विदेश से आये श्रद्धालुओ के लिए यह पल आनंदित और सराबोर कर देने वाला रहा है.

यूपी के ACS होम अवनीश कुमार अवस्थी का बयान
राज्य में होली और शब-ए-बारात को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की. अवनीश अवस्थी ने कहा कि हमने निर्देश दिए हैं कि सारी व्यवस्था और सुरक्षा को ध्यान में रखा जाए. पिछले साल होली पर 5 घटनाएं दर्ज़ हुईं थीं.

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा प्रारम्भ होने से पहले उत्तरकाशी डीएम ने विश्व प्रसिद्ध गंगोत्री धाम का जायजा लिया.

 

इस बार यूपी में खेली जाएगी दो बार होली, त्योहार मनाने से रोकने वालों को मिलेगा 10 मार्च को जवाब -हरदोई में बोले पीएम मोदी

WATCH LIVE TV

Trending news