यूपी-उत्तराखंड हलचल: सीएम योगी के दिल्ली दौरे समेत इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिसका होगा आप पर असर, पढ़ें फटाफट
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सीएम योगी के दिल्ली दौरे समेत इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिसका होगा आप पर असर, पढ़ें फटाफट

 UP Uttarakhand News Today: आज रविवार है और तारीख 13 मार्च है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सीएम योगी के दिल्ली दौरे समेत इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिसका होगा आप पर असर, पढ़ें फटाफट

UP Uttarakhand News Today: UP Uttarakhand News Today: आज रविवार है और तारीख 13 मार्च है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. यूपी के सीएम योगी ने इस्तीफा देने के बाद नई सरकार के गठन की कवायद की तेज हो गई है.

सूत्रों के मुताबिक होली के बाद यूपी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है. दिल्ली में रविवार को केंद्रीय नेतृत्व से योगी आदित्यनाथ मुलाकात करेंगे.

यूपी के मंत्रिमंडल में इन नए संभावित मंत्रियों का नाम शामिल हो सकता है शामिल. सूत्रों के मुताबिक इन चेहरों को योगी सरकार के नए मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है.

सरिता भदौरिया इटावा, जय वीर सिंह मैनपुरी सदर ,आदिति सिंह रायबरेली, दयाशंकर सिंह बलिया,
अपर्णा यादव, शलभमणि , असीम अरुण कन्नौज ,राजेश्वर सिंह सरोजिनी नगर, रामविलास चौहान मऊ,
डॉक्टर सुरभि फर्रुखाबाद, डॉक्टर संजय निषाद, वाचस्पति प्रयागराज , असीम राय, अजय लल्लू को हराया,,,
सुरेंद्र कुशवाहा जिन्होंने स्वामी साथ मौर्या को हराया, नितिन अग्रवाल, पंकज सिंह और सुनील शर्मा,
राजेश त्रिपाठी चिल्लू पार में विनय शंकर तिवारी को हराया, केतकी बलिया,कुंवर ब्रजेश देवबंद,रामचंद्र यादव रुदौली अयोध्या

उत्तराखंड में नई कैबिनेट में शामिल होने वाले संभावित चेहरे-सूत्र
1 सुबोध उनियाल
2 अरविंद पाण्डेय
3 बिशन सिंह चुफाल
4 धन सिंह रावत
5 ऋतु खंडूड़ी // रेखा आर्य
6 दिलीप रावत
7 मुन्ना सिंह चौहान

सीएम योगी का दिल्ली दौरा
योगी आदित्यनाथ का रविवार को दिल्ली दौरा है. योगी सुबह 8 बजे लखनऊ से रवाना हो सकते हैं. सुबह 9 बजे ग़ाज़ियाबाद हिंडन पहुंच सकते हैं. सुबह 11 बजे रक्षामंत्री से मुलाकात करेंगे. सुबह 11.30 बजे बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे.

CPP की बैठक
सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक से पहले बुलाई CPP की बैठक है. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक (CWC) से पहले कांग्रेस संसदीय दल (CPP) की बैठक होगी. पार्टी के संसदीय रणनीति समूह की बैठक 10 जनपथ पर बुलाई है. चुनावी हार और पार्टी की रणनीति को लेकर हो सकती है चर्चा.

यूपी सहित 05 राज्‍यों में हार के बाद कांग्रेस कार्यसमिति की रविवार को बड़ी मंथन बैठक है. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक दिल्ली स्थित अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) कार्यालय में होगी. वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर भी होगी चर्चा. पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में इस बार कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा विधानसभा चुनावों में खराब प्रदर्शन के बाद अब पार्टी ने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाने का फैसला किया है.

चमोली में रविवार को घाघरिया गुरुद्वारा पहुंचेगे हेमकुंड गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के सेवादार.ग्लेशियरों को पार कर पहुंचेंगे सेवादार, पैदल आस्था पथ पर जमी बर्फ़ को हटाने  का अप्रैल  माह से  शुरू होगा काम.

सोमवार से शुरू होगा बजट सत्र का दूसरा चरण
संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण सोमवार से शुरू होगा और 8 अप्रैल तक चलेगा. इस दौरान सदन की 19 बैठकें होंगी. लोकसभा और राज्य सभा की बैठक सुबह 11 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक चलेगी.

बीएसपी की हार के बाद मायावती का एक्शन
बीएसपी ने अपने सभी प्रवक्ताओं को हटाया. टीवी डिबेट में पूरी तरीके से अपनी बात ना रख पाए और 
मीडिया ब्रीफिंग ठीक ना होने से सभी प्रवक्ताओं को हटाया.

इस बार यूपी में खेली जाएगी दो बार होली, त्योहार मनाने से रोकने वालों को मिलेगा 10 मार्च को जवाब -हरदोई में बोले पीएम मोदी

WATCH LIVE TV

Trending news