यूपी-उत्तराखंड में नई सरकार के गठन की कवायद के बीच आज दिनभर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड में नई सरकार के गठन की कवायद के बीच आज दिनभर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

UP Uttarakhand News Today: आज शनिवार है और तारीख 12 मार्च है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. यूपी के सीएम योगी ने इस्तीफा देने के बाद नई सरकार के गठन की कवायद की तेज हो गई है

 

 

यूपी-उत्तराखंड में नई सरकार के गठन की कवायद के बीच आज दिनभर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

UP Uttarakhand News Today: UP Uttarakhand News Today: आज शनिवार है और तारीख 12 मार्च है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. यूपी के सीएम योगी ने इस्तीफा देने के बाद नई सरकार के गठन की कवायद की तेज हो गई है.

 

नई सरकार के गठन की कवायद तेज
यूपी के सीएम योगी ने इस्तीफा देने के बाद नई सरकार के गठन की कवायद की तेज कर दी है. सीएम योगी बीजेपी संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. नई सरकार के गठन को लेकर मंत्रियों और अन्य व्यवस्थाओं पर मंथन किया जा रहा है

धामी-योगी ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा
यूपी सीएम योगी और उत्तराखंड सीएम धामी ने शुक्रवार शाम को राज्यपालों को इस्तीफा सौंपा. नई सरकार के गठन को लेकर दोनों राज्यों में एक्टिव हुए बीजेपी पदाधिकारी. सीएम योगी ने राजभवन में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को इस्तीफा सौंपा. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.) को इस्तीफा सौंपा.

खेल महाकुंभ में शिरकत करेंगे पीएम मोदी
पीएम मोदी 12 मार्च को गुजरात खेल प्राधिकरण द्वारा सरदार पटेल स्टेडियम में खेल महाकुंभ में शिरकत करेंगे. इस मेगा खेल आयोजन में गांव, तालुका और जिला स्तर के युवा हिस्सा लेंगे. 

दिल्ली पहुंचेंगे सीएम योगी
यूपी के सीएम योगी शनिवार दोपहर बाद दिल्ली के लिए रवाना होंगे, पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे. सीएम योगी के साथ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह संगठन मंत्री सुनील बंसल प्रभारी राधामोहन सिंह भी मौजूद होंगे. दिल्ली में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. शपथ ग्रहण की तारीख पर दिल्ली में अंतिम मुहर लगेगी. इसीलिए संभव है कि शपथ ग्रहण 15 मार्च को हो. बताया जा रहा है कि कि योगी सरकार-2.0 का शपथ-ग्रहण का कार्यक्रम भी बेहद भव्य होगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शपथ-ग्रहण के कार्यक्रम में शामिल होंगे. पीएम के साथ ही गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के शामिल होने की चर्चा है. इसके अलावा, तमाम केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दिग्‍गज नेता और दूसरे राज्यों के सीएम भी योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं। योगी सरकार के पहले शपथ ग्रहण से भी ज्यादा भव्य बनाने की तैयारी है.

सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को लखनऊ में बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. संगठन के लोगों से और पदाधिकारियों से शनिवार को भी मुलाकात करेंगे.बीजेपी चुनाव प्रबंधन टीम के साथ लखनऊ में सीएम योगी शनिवार को करेंगे लंच . लंच से पहले सीएम योगी चुनाव प्रबंधन टीम को सम्बोधित भी करेंगे.

12 बजे पदाधिकारियों से करेंगे मुलाकात

धामी भी आ सकते हैं दिल्ली
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी शनिवार को दिल्ली जा सकते हैं.दिल्ली जा सकते हैं केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात हो सकती है. उत्तराखंड बीजेपी में शनिवार को भी तेज रहेगी हलचल. नए सीएम को लेकर समीकरण बिठाने , मिलने-मिलाने का दौर चलेगा.

बीजेपी विधायकों का देहरादून पहुंचना जारी
उत्तराखंड बीजेपी विधायकों के देहरादून पहुंचने का सिलसिला जारी. अधिकांश विधायक शनिवार तक देहरादून पहुंचेंगे. सरकार गठन को लेकर बीजेपी पदाधिकारियों के साथ मंथन करेंगे.

संजय निषाद करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस
निषाद पार्टी अध्यक्ष डॉ संजय निषाद शनिवार को चुनाव में मिली जीत को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. सुबह 11 बजे होटल ताज, गोमतीनगर, लखनऊ में प्रेसवार्ता को संबोधित करेंगे. निषाद पार्टी के 11 नव निर्वाचित विधायक भी मौजूद रहेंगे.

भारत और श्रीलंका के बीच 12 मार्च को दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा
टीम इंडिया सीरीज में पहले ही 1-0 की बढ़त ले चुकी है. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया बहुत ही प्रचंड फॉर्म में चल रही है. वह नए प्लेयर्स को मौका दे रहे हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा मोहम्मद शमी की जगह एक घातक गेंदबाज को शामिल कर सकते हैं.

खनऊ में पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और सुपरजाएंट्स के प्रमोटर संजीव गोयनका ने की सीएम योगी से मुलाकात, इन मुद्दों पर चर्चा

इस बार यूपी में खेली जाएगी दो बार होली, त्योहार मनाने से रोकने वालों को मिलेगा 10 मार्च को जवाब -हरदोई में बोले पीएम मोदी

WATCH LIVE TV

Trending news