यूपी-उत्तराखंड हलचल: यूपी में पहले चरण का मतदान शुरू, इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर जिनका होगा आप असर, पढ़ें
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल: यूपी में पहले चरण का मतदान शुरू, इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर जिनका होगा आप असर, पढ़ें

UP Uttarakhand News Today: आज गुरुवार तारीख 10 फरवरी है.उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. चुनावी माहौल है ऐसे में कुछ खबरों पर नजर रहती ही है जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है...इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर..

यूपी-उत्तराखंड हलचल: यूपी में पहले चरण का मतदान शुरू, इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर जिनका होगा आप असर, पढ़ें

UP Uttarakhand News Today: आज गुरुवार तारीख 10 फरवरी है.उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं.  हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. चुनावी माहौल है ऐसे में कुछ खबरों पर नजर रहती ही है जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है...इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर..

बाहुबली उमाकांत और उसके बेटों को हाईकोर्ट से राहत, गैर जमानती वारंट और कुर्की पर लगाई रोक

आज पहले चरण की वोटिंग
 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा. यूपी विधासनभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग और आखिरी 07वें चरण का नामांकन गुरुवार से शुरू. यूपी विधानसभा चुनाव के सातवें चरण का 09 जिलों में नामांकन गुरुवार से शुरू होगा.10 फरवरी से 07वें चरण के लिए नामांकन शुरू हो रहा है.

सहारनपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली  
पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को सहारनपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत यूपी के कई बड़े मंत्री भी मौजूद रहेंगे. सहारनपुर में प्रत्यक्ष रैली को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी और सीएम योगी. सभी 7 विधानसभाओं की संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे. वर्चुअल प्रसारण से प्रदेश भर के लोगों से जुड़ेंगे. सहारनपुर में दूसरे चरण में मतदान होना है. रैली में जिले की सभी 7 विधानसभाओं के उम्मीदवार भी उपस्थित रहेंगे

संभल में जनसभा करेंगे सीएम योगी
संभल में सीएम योगी बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा करेंगे. चंदौसी और गुन्नौर में सीएम योगी जनसभा करेंगे. 

बिजनौर दौरे पर योगी-अखिलेश-जयंत
बिजनौर की नगीना विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे. सीएम योगी दोपहर 01 बजे आएंगे. सपा मुखिया अखिलेश यादव और रालोद मुखिया जयंत चौधरी भी गुरुवार को बिजनौर आएंगे. दोनों नेता जिले भर की सभी 8 विधानसभाओं में रोड शो करेंगे.

अखिलेश का दौरा रद्द
सपा अध्यक्ष अखलेश यादव का बरेली दौरा रद्द हो गया है. मैदान में भरे बारिश के पानी की वजह से दौरा रद्द हुआ हुआ.शहर विधानसभा क्षेत्र के 10 फरवरी को विशप मंडल इंटर में होनी थी जनसभा, महानगर अध्यक्ष शमीम सुल्तानी ने की दौरा रद्द करने की पुष्टि की है.

रामपुर में चुनाव प्रचार करेंगी प्रियंका गांधी
रामपुर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी रामपुर की तीन विधानसभाओं में चुनाव प्रचार करेंगी. सुबह 7 बजे दिल्ली से चलकर 10 बजे रामपुर पहुचेगी प्रियंका गांधी. रामपुर नगर विधानसभा में शाहबाद गेट बाज़ार नसरुल्लाह खां रोड पर 37 शहर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां के समर्थन में रोड शो, जनसंपर्क करेंगी. उसके उपरान्त 36 बिलासपुर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी संजय कपूर के समर्थन में सोमवार की बाजार इलाके में जनसभा को सम्बोधित करेंगी. चमरोआ विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी अली यूसुफ अली के समर्थन में गांव में 1 बजे नगलिया आकिल राइस मिल मे जनसभा को सम्बोधित करेंगी.

अल्मोड़ा-जागेश्वर में जनसभा करेंगे राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को अल्मोड़ा जिले के जागेश्वर पहुंचेंगे. गोविन्द सिंह कुंजवाल के समर्थन में जनसभा करेंगे. राहुल गांधी 2 बजे जागेश्वर पहुंचेंगे. राहुल गांधी की हरिद्वार जिले की मंगलौर और अल्मोड़ा जिले की जागेश्वर विधानसभा में  जनसभा का कार्यक्रम है.

उत्तराखंड के चुनावी समर में कूदे बीजेपी के स्टार प्रचारक
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी गुरुवार को उत्तराखंड दौरे पर रहेंगी. डीडीहाट , भीमताल व कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करेंगी. तीनों विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में स्मृति ईरानी जनसभा करेंगी.

मायावती करेंगी हरिद्वार में जनसभा
बसपा सुप्रीमो मायावती गुरुवार को हरिद्वार में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी. हरिद्वार में बसपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनता से वोट की अपील करेंगी.

सीतापुर और हरदोई दौरे पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 
सीतापुर जिले में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. बिसवां व मिश्रिख विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष 11:00 बजे बिसवां पहुंचेंगे.भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 10 फरवरी को शाम 4 बजे हरदोई में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. विधानसभा संडीला के अंतर्गत जनता इंटर कॉलेज भरावन में जनसभा होगी.

बदायूं दौरे पर स्वतंत्र देव
यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह गुरुवार को बदायूँ के दौरे पर रहेंगे. सुबह 11.40 बजे बदायूं के बिल्सी में प्रभावी मतदाताओं के साथ संवाद करेंगे. दोपहर 1.10 बजे सिलहरी बाजार में जनसभा करेंगे. दोपहर 3 बजे गुलड़िया में जनसभा करेंगे.

बरेली दौरे पर दिनेश शर्मा
उत्तर प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा गुरुवार को बरेली में रहेंगे. प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन में शिरकत करेंगे. कांति कपूर स्कूल में कार्यक्रम होगा. 12:30 बजे क्लब 7 में मीडिया से भी मुखातिब होंगे.

शाहजहांपुर दौर पर केशव प्रसाद मौर्या
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या गुरुवार को शाहजहांपुर दौरे पर रहेंगे. ददरौल विधानसभा क्षेत्र के मुरैना गांव में जनसभा को संबोधित करेंगे. वह 12:00 बजे शाहजहांपुर पहुंच जाएंगे.

सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर 11 फरवरी को सुबह 11 बजे नामांकन करेंगे. राजभर गाज़ीपुर की जहूराबाद सीट से चुनाव मैदान में होंगे. वर्तमान में भी राजभर जहूराबाद से विधायक हैं.

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का गुरुवार को बरेली दौरा है. राधा माधव स्कूल मैदान में जनसभा करेंगे. वह सुबह 11 बजे बरेली पहुंचेंगे.

UP School Reopen: यूपी में 7 फरवरी से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, कक्षा 9th-12th तक की होंगी ऑफलाइन क्लास, देखें पूरी अपडेट

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सर्दी के इस मौसम में राजनीतिक गर्माहट पैदा करेंगी ये खबरें, इन पर भी बनी रहेगी नजर, पढ़ें

WATCH LIVE TV

Trending news