यूपी-उत्तराखंड हलचल: प्रयागराज में माघ मेले के तीसरे प्रमुख स्नान समेत चर्चा में रहेंगी ये सियासी खबरें, फटाफट डालें एक नजर
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल: प्रयागराज में माघ मेले के तीसरे प्रमुख स्नान समेत चर्चा में रहेंगी ये सियासी खबरें, फटाफट डालें एक नजर

UP Uttarakhand News Today: आज मंगलवार है तारीख 1 फरवरी है. प्रयागराज में माघ मेले में विश्व हिंदू परिषद ने संत सम्मेलन बुलाया है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. चुनावी माहौल है ऐसे में कुछ खबरों पर नजर रहती ही है जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है...इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर..

यूपी-उत्तराखंड हलचल: प्रयागराज में माघ मेले के तीसरे प्रमुख स्नान समेत चर्चा में रहेंगी ये सियासी खबरें, फटाफट डालें एक नजर

UP Uttarakhand News Today: आज मंगलवार है तारीख 1 फरवरी है. प्रयागराज में माघ मेले में विश्व हिंदू परिषद ने संत सम्मेलन बुलाया है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. चुनावी माहौल है ऐसे में कुछ खबरों पर नजर रहती ही है जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है...इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर..

UP Weather Forecast Update: यूपी में जारी शीतलहर के बीच गुनगुनी धूप से राहत, लेकिन फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जानें अपडेट

12 जिलों की 61 विधानसभा सीटों के लिए नामांकन की प्रक्रिया आज से
यूपी चुनाव के पांचवें चरण के लिए मंगलवार को 12 जिलों की 61 विधानसभा सीटों के लिए नामांकन की प्रक्रिया की शुरुआत होगी. प्रत्याशी को सुविधा वेब पोर्टल suvidha.eci.gov.in  के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन की सुविधा मिलेगी. कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत नामांकन के समय किसी भी प्रत्याशी को जुलूस की अनुमति नहीं है. पांचवें चरण में कुल 2,24,77,494 मतदाता, 27 फरवरी को पांचवें चरण की वोटिंग होगी. 

सीएम योगी का मेरठ और गाज़ियाबाद दौरा
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का मंगलवार को मेरठ और गाज़ियाबाद दौरा है. मुख्यमंत्री का मेरठ की सिवालखास, किठौर विधानसभा, व गाज़ियाबाद की मोदीनगर विधानसभा चुनाव प्रचार कार्यक्रम है. 

स्वतंत्र देव सिंह गाजियाबाद दौरे पर 
यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मंगलवार को गाजियाबाद दौरे पर रहेंगे. तीन विधानसभा क्षेत्रों मोदीनगर , लोनी और सदर सीट पर करेंगे उम्मीदवारो के पक्ष में वोट की अपील करेंगे. सुबह 10 बजे मोदीनगर में डोर टू डोर ,के साथ ही लोनी में 4 बजे टीला शहबाजपुर गांव, सदर सीट पर प्रतापविहार लीलावती स्कूल में शाम 6 बजे प्रभावी मतदाता से बातचीत करेंगे.

पुरोला, थराली और हरिद्वार में चुनाव प्रचार करेंगे सीएम धामी
उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को पुरोला, थराली और हरिद्वार में चुनाव प्रचार करेंगे. मुख्यमंत्री पुष्कर धामी सुबह 10:00 बजे पुरोला जाएंगे. पुरोला में डोर टू डोर जनसंपर्क इंडोर बैठकों में प्रतिभाग करेंगे. दोपहर 12:15 बजे तक देहरादून लौटने का कार्यक्रम है.

खट्टर और जयराम का उत्तराखंड का दौरा
 हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर का मंगलवार को उत्तराखंड का दौरा है. सीएम खट्टर लालकुआं विधानसभा में करेंगे प्रचार, एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

प्रियंका गांधी के दौरे से पहले अहम बैठक 

उत्तराखंड में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के दौरे से पहले मंगलवार को अहम बैठक है. 2 फरवरी को प्रियंका गांधी के देहरादून कार्यक्रम को लेकर उत्तराखंड कांग्रेस की बैठक है. चुनाव प्रचार रणनीति पर कांग्रेस नेता बैठक कर रणनीति तैयार करेंगे.
प्रियंका गांधी के आने से कितना मिलेगा कांग्रेस को फायदा ?

रायबरेली दौरे पर अपर्णा यादव
बीजेपी नेत्री अपर्णा यादव का मंगलवार से दो दिन का रायबरेली दौरा है. दोपहर 12 बजे डिघिया चौराहे पर पहली बैठक करेंगी. बुधवार को सलोन विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं के साथ बैठक करने का कार्यक्रम है.

माघ मेले का तीसरा प्रमुख स्नान 
प्रयागराज में मंगलवार को माघ मेले का तीसरा प्रमुख स्नान होगा. मौनी अमावस्या स्नान पर्व पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु त्रिवेणी संगम में आस्था की डुबकी लगाएंगे. 
मेला प्रशासन ने तैयारियां पूरी होने का दावा किया है. ब्रह्म मुहूर्त से ही श्रद्धालु त्रिवेणी संगम के अलग-अलग घाटों पर स्नान कर रहे हैं.  
सुरक्षा को लेकर मेला प्रशासन ने चाक-चौबंद तैयारियों का दावा किया है.

विश्व हिंदू परिषद के माघ मेला शिविर में संत सम्मेलन
प्रयागराज में माघ मेले में विश्व हिंदू परिषद ने संत सम्मेलन बुलाया है. 3 फरवरी को विश्व हिंदू परिषद के शिविर में आयोजित होगा संत सम्मेलन. सनातन धर्म के प्रचार प्रसार जैसे प्रमुख विषयों को लेकर संत अपनी राय रखेंगे. संत सम्मेलन में धर्मांतरण, सामाजिक समरसता और विश्व शांति जैसे विषयों पर होगी चर्चा. साधु संतो की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है.

 

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सर्दी के इस मौसम में राजनीतिक गर्माहट पैदा करेंगी ये खबरें, इन पर भी बनी रहेगी नजर, पढ़ें

WATCH LIVE TV

Trending news