योगी के शपथ ग्रहण में सिर्फ VIP ही नहीं, आम जनता भी होगी शामिल! यह है खास प्लानिंग...
Advertisement

योगी के शपथ ग्रहण में सिर्फ VIP ही नहीं, आम जनता भी होगी शामिल! यह है खास प्लानिंग...

Yogi Cabinet Oath: योगी सरकार 2.0 के गठन की तैयारी शुरू हो गई है...  संभावना यही जताई जा रही है कि होली के बाद ही नया मंत्रिमंडल शपथ लेगा. ऐसा माना जा रहा है कि होलाष्टक लग गए हैं और इन दिनों में कोई भी शुभ काम नहीं किया जाता है... 

योगी के शपथ ग्रहण में सिर्फ VIP ही नहीं, आम जनता भी होगी शामिल! यह है खास प्लानिंग...

Yogi Cabinet Oath: उत्तर प्रदेश में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली भारतीय जनता पार्टी का जल्दी ही शपथ-ग्रहण समारोह होने वाला है. खबरों के मुताबिक सीएम योगी होली के बाद फिर से सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. आज योगी दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंच चुके हैं. जिस तरह से यूपी में बीजेपी को जीत मिली है उसी तरह ये कार्यक्रम भी भव्य होगा.

यूपी चुनाव 2022: CM योगी के बारे में फेसबुक पर की थी अभद्र टिप्पणी, गिरफ्तारी के बाद जेल भेजा गया असलम

योगी सरकार 2.0 के गठन की तैयारी शुरू

योगी सरकार 2.0 के गठन की तैयारी शुरू हो गई है.  संभावना यही जताई जा रही है कि होली के बाद ही नया मंत्रिमंडल शपथ लेगा. ऐसा माना जा रहा है कि होलाष्टक लग गए हैं और इन दिनों में कोई भी शुभ काम नहीं किया जाता है. 

हर जिले में लगाए जाएंगे LED
होली के बाद लखनऊ में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह को लेकर पूरे प्रदेश के हर जिले में LED लगाकर देखा जाएगा. 21 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम होने का संकेत हैं. इस भव्य कार्यक्रम में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह के अलावा केंद्र सरकार के लगभग सभी कैबिनेट मंत्री भी शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा बीजेपी शसित प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी शिरकत करेंगे.

दिल्ली की बैठक में तय होगा कार्यक्रम
आज दिल्ली में हो रही बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह मौजूद होंगे और तय होगा कि पुराने मंत्रियों में किसे नई सरकार में मंत्री बनाया जाए, किसका कद बढ़ाया जाए और नए जीते विधायकों में किसे मंत्री बनाकर समीकरण साधे जाएं.

भारतीय जनता पार्टी की बड़ी जीत
यूपी चुनाव में बीजेपी के प्रदर्शन की बात करें तो 37 साल बाद राज्य में किसी पार्टी ने लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की है.  समाजवादी पार्टी- गठबंधन सिर्फ 124 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई और अखिलेश को हार का सामना करना पड़ा.

योगी मंत्रिमंडल ने 19 मार्च, 2017 को ली थी शपथ 
उत्तर प्रदेश में पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत के बाद योगी मंत्रिमंडल ने 19 मार्च, 2017 को शपथ ली थी. यूपी चुनाव में बहुमत मिलने के बाद शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को इस्तीफा सौंपा. इसी के साथ ही नए मंत्रिमंडल के गठन को लेकर चर्चा शुरू हो गई.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सीएम योगी के दिल्ली दौरे समेत इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिसका होगा आप पर असर, पढ़ें फटाफट

कानपुर: छात्रा ने दोस्ती नहीं की तो मनचले ने दी तेजाब फेंकने की धमकी, कहा-बिगाड़ दूंगा चेहरा

WATCH LIVE TV

 

Trending news