यूपी-उत्तराखंड हलचल: सियासी दलों में विधान परिषद चुनाव को लेकर गहमागहमी के बीच इन खबरों पर रहेगी नजर, फटाफट हो जाएं अपडेट
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सियासी दलों में विधान परिषद चुनाव को लेकर गहमागहमी के बीच इन खबरों पर रहेगी नजर, फटाफट हो जाएं अपडेट

UP Uttarakhand News Today:  आज मंगलवार है और तारीख 15 मार्च है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. यूपी के सीएम योगी ने इस्तीफा देने के बाद नई सरकार के गठन की कवायद की तेज हो गई है.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सियासी दलों में विधान परिषद चुनाव को लेकर गहमागहमी के बीच इन खबरों पर रहेगी नजर, फटाफट हो जाएं अपडेट

UP Uttarakhand News Today: UP Uttarakhand News Today: आज मंगलवार है और तारीख 15  मार्च है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. यूपी के सीएम योगी ने इस्तीफा देने के बाद नई सरकार के गठन की कवायद की तेज हो गई है.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सीएम योगी के दिल्ली दौरे समेत इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिसका होगा आप पर असर, पढ़ें फटाफट

बीजेपी ने तय किए पर्यवेक्षक 
यूपी और उत्तराखंड में नई सरकार के गठन के लिए बीजेपी ने पर्यवेक्षक तय किए है. यूपी में नई सरकार के गठन के लिए अमित शाह और रघुवर दास बने पर्यवेक्षक. उत्तराखंड में राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी को पर्यवेक्षक बनाया गया है. बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में 19 मार्च को विधानमंडल दल की बैठक हो सकती है.  20 मार्च को उत्तराखंड में नई सरकार का गठन हो सकता है.

आज जारी हो सकती है एमएलसी प्रत्याशियों की लिस्ट
बीजेपी मंगलवार को जारी कर सकती है एमएलसी प्रत्याशियों की लिस्ट. आज कभी भी जारी हो सकती है बीजेपी के एमएलसी प्रत्याशियों की लिस्ट. योगी आदित्यनाथ की तरफ से नामों पर मुहर के बाद जारी होगी एमएलसी प्रत्याशियों की लिस्ट.

मंगलवार को संसदीय दल की बैठक
मंगलवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक है. पीएम मोदी सांसदों को संबोधित करेंगे. सुबह साढ़े नौ बजे आबंडेकर सेंटर में बुलाई गई बैठक. चार राज्यों में जीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का अभिनंदन होगा. पीएम मोदी सांसदों को संबोधित करेंगे.

यूपी में रहेंगे अमित शाह
नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह से पहले अमित शाह का मंगलवार को यूपी दौरा है. अमित शाह मंगलवार को लखनऊ में कई बैठकें करेंगे. दोपहर बाद लखनऊ में बीजेपी नेताओं के साथ बैठक करेंगे. योगी आदित्यनाथ, केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा मौजूद रहेंगे. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह,  प्रदेश अध्यक्ष संगठन महामंत्री सुनील बंसल मौजूद रहेंगे. यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह के साथ अमित शाह की बैठक होगी. यूपी का पर्यवेक्षक बनाए जाने के बाद अमित शाह का यूपी दौरा है. अमित शाह के साथ पूर्व मुख्यमंत्री झारखंड रघुवर दास भी मौजूद रहेंगे.

सियासी दलों में विधान परिषद चुनाव को लेकर गहमागहमी शुरू
यूपी विधान परिषद सदस्यों के खाली पदों के लिए मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी. 19 मार्च तक नामांकन होगा. नामांकन को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने तैयारी पूरी की है. कलेक्ट्रेट में नामांकन के लिए सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में नामांकन कक्ष तैयार कराए गए है. 

 35 आईएएस अफसर प्रेक्षक बने
यूपी विधान परिषद स्थानीय निकाय के चुनाव में अफसरों की ड्यूटी लगी है.यूपी के 35 वरिष्ठ आईएएस प्रेक्षक  बनाए गए हैं. 36 सीटों के चुनाव के लिए 35 आईएएस अफसर प्रेक्षक बने हैं.

संसद बजट सत्र के दूसरा चरण का मंगलवार को दूसरा दिन है.लोकसभा और राज्य सभा की बैठक सुबह 11 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक चलेगी. 18 अप्रैल तक संसद बजट सत्र के दूसरे चरण का कामकाज चलेगा.

काशी में खेली चिता भस्म की होली
वाराणसी में रंगभरी एकादशी के दूसरे दिन मंगलवार को महामशान मणिकर्णिका घाट पर खेली जाएगी चिता भस्म की होली. काशी की ये परंपरागत होली मणिकर्णिका घाट पर जलती चिताओं के बीच चिता भस्म के साथ मनाई जाती है. इस उत्सव को देखने के लिए दुनियाभर से लोग आते हैं और इसका हिस्सा भी बनते हैं. यहां बाबा महाश्मशान नाथ और माता मशान काली की दोपहर बाद आरती की जाती है और बाबा-माता को चिता भस्म और गुलाल अर्पण किया जाता है.

होली और शब-ए बरात को लेकर निर्देश जारी
यूपी डीजीपी मुकुल गोयल ने होली और शब-ए बरात को लेकर निर्देश दिए हैं. होली और शब-ए बरात त्यौहार में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतज़ाम किए गए हैं. लखनऊ,नोएडा,कानपुर नगर,वाराणसी कमिश्नर समेत सभी अधिकारी को निर्देश दिए गए  हैं. संवेदनशील क्षेत्रों में सीसीटीवी लगाने और क्षेत्र में फूड पेट्रोलिंग के निर्देश दिए गए है.

इस बार यूपी में खेली जाएगी दो बार होली, त्योहार मनाने से रोकने वालों को मिलेगा 10 मार्च को जवाब -हरदोई में बोले पीएम मोदी

WATCH LIVE TV

Trending news