UP Chunav 2022: बीस साल साइकिल के बाद अब हाथी पर सवार हुए पूर्व मंत्री मदन चौहान, गढ़मुक्तेश्वर से बने बसपा प्रत्याशी
Advertisement

UP Chunav 2022: बीस साल साइकिल के बाद अब हाथी पर सवार हुए पूर्व मंत्री मदन चौहान, गढ़मुक्तेश्वर से बने बसपा प्रत्याशी

UP Vidhan Sabha Chunav 2022  यूपी विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को झटका लगा है. हापुड की गढ़मुक्तेश्वर सीट से तीन बार के विधायक रहे मदन चौहान ने सपा से टिकट ने मिलने पर पार्टी को अलविदा कहकर बहुजन समाज पार्टी (bahujan samaj party) में शामिल हो गए हैं. उन्हें बसपा ने गढ़ुमुक्तेश्वर विधानसभा सीट से....

File photo

हापुड: यूपी विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को झटका लगा है. हापुड (Hapur) की गढ़मुक्तेश्वर सीट से तीन बार के विधायक रहे मदन चौहान ने सपा से टिकट ने मिलने पर पार्टी को अलविदा कहकर बहुजन समाज पार्टी (bahujan samaj party)में शामिल हो गए हैं. उन्हें बसपा ने गढ़ुमुक्तेश्वर विधानसभा सीट से बीएसपी प्रत्याशी के रूप में उतारा गया है. बता दें कि 10 फरवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 11 जिलों की 58 सीटों पर वोटिंग है. मदन चौहान ने 2002 के चुनाव से 2017 तक बसपा को गढ़ सीट पर जीतने नहीं दिया. परंतु इस बार टिकट कटने पर खुद बसपा में आ गए.

जिन लोगों पर उसके बाप ने जुल्म किए उसके बच्चे कैसे तड़पे होंगे, आज एहसास हुआ-अब्दुल्ला के रोने पर बोले नावेद मियां

बसपा ने गढ़ सीट से एक हप्ते पहले गांव बदरखा निवासी मोहम्मद आरिफ का टिकट काट दिया था. मोहम्मद आरिफ नामांकन के लिए मंगलवार को दिल्ली सिंबल लेने के लिए गए लेकिन उनका टिकट होल्ड पर कर दिया गया.दूसरी तरफ सपा से टिकट कटने के बाद पूर्व मंदन चौहान ने अपने समर्थकों से बैठक के बाद नई पारी का इशारा देकर दिल्ली कूच कर गए. और सपा छोड़ने के बाद मदन को बसपा प्रत्याशी बना दिया गया.

मदन चौहान की जीत की हैट्रिक 
बता दें कि राम मंदिर लहर के दौरान गढ़ विधानसभा सीट बीजेपी की टाप टेन सीटों में शामिल थी. ये सीट किसान नेता और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह के जनाधार वाली सीट थी, लेकिन सपा प्रत्याशी के तौर पर मदन चौहान ने साल 2002 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के रामनरेश रावत को हराया था. साल 2007 के चुनावों में भी बीजेपी के राम नरेश रावत को फिर से दूसरी बार हराकर विधायक बने. साल 2012 में बसपा प्रत्याशी हाजी शब्बन को हराकर जीत की हैट्रिक लगाई. 2017 के विधानसभा चुनाव में सत्ता विरोधी लहर और अपने विरुद्ध बने समीकरणों के चलते मदन चौहान को हार का सामना करना पड़ा जो तीसरे पायदान पर थक गए थे.

वहीं बसपा ने बुधवार को पहले चरण की 12 सीटों पर उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी. बसपा चीफ मायावती ने अपने जन्मदिन पर यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 58 सीटों में से 53 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की थी. साथ ही पहले चरण के उम्मीदवारों की लिस्ट में कुछ बदलाव भी पार्टी के तरफ से किए गए. बीएसपी महासचिव मेवालाल गौतम ने गुरुवार को जो सूची जारी की है.   

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, जानें पीएम मोदी, शाह के अलावा कौन-कौन शामिल?

UP Election 2022: पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव, बस सीट पर फैसला होना बाकी!

WATCH LIVE TV

 
 

Trending news