UP Chunav: बसपा सिर्फ उन्हें देगी टिकट जो अपनी साफ छवि का देंगे सबूत, साथ ही रखी यह शर्त
Advertisement

UP Chunav: बसपा सिर्फ उन्हें देगी टिकट जो अपनी साफ छवि का देंगे सबूत, साथ ही रखी यह शर्त

UP Assembly Election 2022: मायावती (Mayawati) ने अपने पदाधिकारियों से कहा है कि हर सीट के लिए कम से कम 3 नामों की लिस्ट बनाएं ताकि ऐन मौके पर बाकी पार्टी के उम्मीदवारों को देखते हुए अगर बसपा का उम्मीदवार बदलना पड़ा तो दिक्कत न हो. मायावती लगातार यूपी में चुनावी जमीन तलाशते हुए अपनी पार्टी के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग कर रही हैं.

UP Chunav: बसपा सिर्फ उन्हें देगी टिकट जो अपनी साफ छवि का देंगे सबूत, साथ ही रखी यह शर्त

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले अपनी जीत की कोशिशें करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती बड़े फूंक-फूंक के कदम रख रही हैं. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के कई नेता सांसद और विधायक बने, इसके बाद उनके खिलाफ कई आपराधिक केसेस सामने आ गए और मायावती का कई बार सिर झुका. इसे देखते हुए मायावती आगामी चुनाव के लिए सतर्क नजर आ रही हैं. उन्होंने साफ तौर पर अपने पदाधिकारियों से तह दिया है कि अगर टिकट चाहिए तो यह साबित करना होगा कि उनका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है. इसके साथ ही उन्हें शपथ पत्र भी सबमिट करना होगा. 

रियल लाइफ में बनी अजय देवगन की रेड फिल्म! पीयूष जैन के घर दीवारें ठोंककर निकाली गई नगदी

हर सीट के लिए 3 उम्मीदवारों के नाम करेंगी तय
इसके अलावा, मायावती ने अपने पदाधिकारियों से कहा है कि हर सीट के लिए कम से कम 3 नामों की लिस्ट बनाएं ताकि ऐन मौके पर बाकी पार्टी के उम्मीदवारों को देखते हुए अगर बसपा का उम्मीदवार बदलना पड़ा तो दिक्कत न हो. मायावती लगातार यूपी में चुनावी जमीन तलाशते हुए अपनी पार्टी के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग कर रही हैं. मालूम हो, मायावती पहले ही अपना फैसला सुना चुकी हैं कि वह किसी भी पार्टी से गठबंधन करने को तैयार नहीं हैं. इसलिए सभी 403 विधानसभा सीटों पर खुद ही उम्मीदवार तय कर रही हैं. ऐसे में वह अपनी ही पार्टी के पाक-साफ लोगों को ढूंढ रही हैं, जो अपनी अच्छी छवि से बसपा की जीत दर्ज करा सकें. इसके अलावा, स्टैंड बाय में रखे जाने वाले उम्मीदवारों की पकड़ भी अपने क्षेत्र में मजबूत होनी चाहिए.

देर रात में धामी सरकार ने मिलकर दूर की हरक सिंह की नाराजगी, BJP में अब सब चकाचक

पार्टी की तस्वीर साफ रखने के पूरे प्रयास कर रही हैं मायावती
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाथी के चुनाव चिन्ह के साथ इलेक्शन लड़ने और जीतने वालों के खिलाफ जितने भी गंभीर आपराधिक मामले सामने आए, मायावती ने उनसे पार्टी से जुदा कर खुद की तस्वीर साफ करने की पूरी कोशिश की है. वहीं, आने वाले चुनावों के लिए भी मायावती पहले से ही तैयारी कर रही हैं. उन्होंने अपनी पार्टी के पदाधिकरियों को साफ निर्देश दिए हैं कि टिकट देने से पहले हर उम्मीदवार से शपथ पत्र लें और कंफर्म करें कि उनके खिलाफ महिला उत्पीड़न, अपहरण, हत्या या ऐसे किसी भी तरह के गंभीर क्रिमिनल केसेस दर्ज नहीं हैं. या अगर कभी दर्ज भी थे, तो उन्हें दोषमुक्त करार दे दिया गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news