UP Chunav 2022: बसपा ने जारी की 54 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, सीएम योगी के खिलाफ उतारा मुस्लिम उम्मीदवार
Advertisement

UP Chunav 2022: बसपा ने जारी की 54 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, सीएम योगी के खिलाफ उतारा मुस्लिम उम्मीदवार

UP Chunav 2022:   ख्वाजा शमसुद्दीन गोरखपुर शहर सीट पर सीएम योगी को चुनौती देंगे. उम्मीदवारों की इस लिस्ट में अंबेडकरनगर, बस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज, कुशीनगर, महराजगंज के प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया

UP Chunav 2022:  बसपा ने जारी की 54 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, सीएम योगी के खिलाफ उतारा मुस्लिम उम्मीदवार

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने आज अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट सूची जारी कर दी है. बसपा ने आज 54 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. इस लिस्ट में मायावती ने गोरखपुर के सभी सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों के नामों का भी ऐलान कर दिया है.

यूपी-उत्तराखंड आज की हलचल: घर से निकलने से पहले जान लें आज दिन भर की बड़ी सुर्खियां, नहीं छूटेगी कोई खबर

सीएम योगी के सामने ख्वाजा शमसुद्दीन

गोरखपुर शहर विधानसभा सीट ने बसपा ने सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ एक मुस्लिम उम्मीदवार को उतार कर बड़ा दांव खेला है. बीएसीपी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ ख्वाजा शमसुद्दीन को उम्मीदवार घोषित किया है.  ख्वाजा शमसुद्दीन गोरखपुर शहर सीट पर सीएम योगी को चुनौती देंगे. उम्मीदवारों की इस लिस्ट में अंबेडकरनगर, बस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज, कुशीनगर, महराजगंज के प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है.

यूपी में सात चरणों में चुनाव

यूपी की 403 सीटों पर 7 चरणों में मतदान होगा. पहले चरण में 10 फरवरी को होगा. दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी, तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी, चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी, 5वें चरण का मतदान 27 फरवरी, छठे चरण का मतदान 3 मार्च और 7वें व आखिरी चरण का मतदान 7 मार्च को होगा. चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

UP Chunav 2022: 10 मार्च के बाद समाजवादी का झंडा उठाने वाला इस पूरे जिले में कोई नहीं होगा- हैदर अली

WATCH LIVE TV

Trending news