UP Chunav 2022: इस बार नई पहल के साथ होंगे चुनाव, पहली बार वोटर्स से कराया जाएगा यह खास काम
Advertisement

UP Chunav 2022: इस बार नई पहल के साथ होंगे चुनाव, पहली बार वोटर्स से कराया जाएगा यह खास काम

UP Chunav 2022: स्वीप कार्यक्रम की जिम्मेदारी संभालने वाले अधिकारी कुछ अलग और नया करने में लगे हैं. इस कार्यक्रम के तहत जिले के सभी वोटिंग सेंटर्स पर पौधारोपण की पहल की जा रही है. प्रदेश के मतदाताओं को जागरूक करने का यह एकदम अलग और अहम कदम माना जा रहा है. 

UP Chunav 2022: इस बार नई पहल के साथ होंगे चुनाव, पहली बार वोटर्स से कराया जाएगा यह खास काम

UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 अब सिर पर हैं. जल्द ही तारीखों का भी ऐलान कर दिया जाएगा. इसके चलते हर जिले में प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. इस चुनाव में कुछ नया करने की कोशिश में बदायूं प्रशासन एक बड़ा कदम उठाने जा रहा है. दरअसल, बताया जा रहा है कि सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम के तहत बदायूं में एक पहल होने जा रही है. यहां पर सभी 2731 वोटिंग सेंटर्स पर अब युवा वोटर्स दो-दो पौधें लगाएगा. इससे मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता लाई जा सकेगी. 

नए साल के आगमन और पुराने साल की विदाई की बेला में यूपी में आईपीएस अफसरों के प्रमोशन व तबादले

3 जनवरी से होगी शुरुआत
जानकारी के मुताबिक, 3 जनवरी को बदायूं के कंपोजिट विद्यालय से इस कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी. इसके लिए वन और शिक्षा विभाग के साथ निर्वाचन कार्यालय ने भी तैयारी पूरी कर चुकी है. कई दिन से लगातार गांवों में चौपालें लगाई जा रही हैं, जिससे वोटर्स को जागरूक किया जा सके. साथ ही, उनसे अपील की जा रही है कि मतदान केंद्रों पर जरूर पहुंचे. 

पहले भी बदायूं में शुरू हुए बड़े अभियान
इसके अलावा. स्वीप कार्यक्रम की जिम्मेदारी संभालने वाले अधिकारी कुछ अलग और नया करने में लगे हैं. इस कार्यक्रम के तहत जिले के सभी वोटिंग सेंटर्स पर पौधारोपण की पहल की जा रही है. प्रदेश के मतदाताओं को जागरूक करने का यह एकदम अलग और अहम कदम माना जा रहा है. याद हो, इससे पहले बदायूं में ही दिव्यांगजनों के जरिए वोटर्स को जागरूक करने की कोशिश की गई थी. इसे देखते हुए प्रदेश के कई जिलों में यह प्रयास किया गया. 

यूपी के कई शहरों में ठंड से हुआ नए साल का स्वागत, अलाव के सहारे बीती साल 2021 की आखिरी रात

पौधों की देखभाल की जिम्मेदारी भी लेंगे युवा
बता दें, पौधारोपण करने वाले युवाओं के पास ही पौधे की देखभाल करने की जिम्मेदारी होगी. सभी अपने पौधे की रक्षा करने का संकल्प लेंगे. इसके लिए सभी मतदेय स्थलों में रहने वाले फर्स्ट वोटरों की टीम तैयार हो गई है. 

WATCH LIVE TV

Trending news