यूपी-उत्तराखंड हलचल: हरक सिंह रावत के सस्पेंड समेत आज पूरे दिन इन सुर्खियों पर रहेगी नजर जिनका होगा आप पर असर, पढ़ें
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल: हरक सिंह रावत के सस्पेंड समेत आज पूरे दिन इन सुर्खियों पर रहेगी नजर जिनका होगा आप पर असर, पढ़ें

 आज सोमवार है तारीख 17 जनवरी है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: हरक सिंह रावत के सस्पेंड समेत आज पूरे दिन इन सुर्खियों पर रहेगी नजर जिनका होगा आप पर असर, पढ़ें

UP Uttarakhand News Today: आज सोमवार है तारीख 17 जनवरी है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. चुनावी माहौल है ऐसे में कुछ खबरों पर नजर रहती ही है जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है...इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर..

गाजियाबाद और दिल्ली दौरे पर सीएम योगी
यूपी के सीएम योगी सोमवार को गाजियाबाद और दिल्ली दौरे पर रहेंगे. कोविड प्रबंधन टीम-09 के साथ सीएम योगी की लखनऊ में बैठक होगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से 12 बजे होंगे रवाना. गाज़ियाबाद हिंडन एयरबेस से सड़क मार्ग द्वारा प्रस्थान करेंगे. दोपहर 1:00 बजे गाजियाबाद पहुंचेंगे. करीब 3 बजे सीएम योगी का दिल्ली आगमन होगा.

हरिद्वार हेट स्पीच मामले में वसीम रिजवी के बाद धर्मगुरु यति नरसिंहानंद गिरफ्तार, SC के दखल के बाद दूसरी गिरफ्तारी

दिल्ली में बीजेपी की बड़ी बैठक
यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सोमवार को दिल्ली में बीजेपी की बड़ी बैठक है. यूपी चुनाव में बीजेपी की दूसरी लिस्ट को लेकर दिल्ली में मंथन होगा. सीएम योगी आदित्यनाथ बैठक में शामिल होंगे. पहले और दूसरे चरण के प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी बीजेपी

उत्तराखंड बीजेपी की दिल्ली में अहम बैठक
उत्तराखंड बीजेपी की सोमवार को दिल्ली में अहम बैठक है. टिकट बंटवारे को लेकर दिल्ली में बीजेपी की बैठक होगी. सीएम पुष्कर सिंह धामी, उत्तराखंड बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक बैठक में रहेंगे. फिहहाल उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी दिल्ली में हैं. 

कांग्रेस की स्क्रीनिंग की बैठक
सोमवार सुबह 11 बजे शुरू होगी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक. कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय करेंगे हरीश रावत , प्रीतम सिंह और गणेश गोदियाल से बातचीत
कुछ ही सीटों पर फंसा हुआ है पेंच.

हरक सिंह रावत बर्खास्त
सीएम पुष्कर धामी ने उत्तराखंड कैबिनेट से मंत्री हरक सिंह रावत को बर्खास्त किया. बीजेपी ने भी 6 साल के लिए हरक सिंह रावत को बाहर किया. अपनी पुत्रवधू के लिए लैंसडौन विधानसभा सीट से टिकट चाहते थे हरक सिंह रावत. खुद भी कोटद्वार सीट को छोड़कर सुरक्षित सीट चाहते थे हरक सिंह रावत. बीजेपी ने प्रेस नोट जारी कर कहा- भाजपा ने कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को 6 वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

हरक सिंह रावत की हुई सोनिया गांधी से मुलाकात
हरक सिंह रावत की दिल्ली में हुई सोनिया गांधी से मुलाकात हुई. सोमवार को 12 बजे कांग्रेस में शामिल होने की खबर आ सकती है. रविवार को भाजपा से निष्कासित किए गए हैं रावत.

UP Chunav 2022: बीजेपी ने योगी के लिए चुना गोरखपुर, जानें क्यों कटा तीन बार के MLA राधा मोहनदास अग्रवाल का टिकट?

विधानसभा चुनाव में इस बार प्रचार का तरीका बेहद अलग
थीम सॉन्ग्स के माध्यम जनता तक पहुंचने की कवायद में जुटे यूपी के राजनीतिक दल. यूपी विधानसभा चुनाव के वर्चुअल प्रचार में थीम सॉन्ग लॉन्च करने की प्रथा ने तेजी से रफ्तार पकड़ ली है. सपा और बीजेपी इस दौड़ मे सबसे आगे दिख रहे हैं. खास बात ये है कि दोनों पार्टी प्रचार को धार देने के लिए थीम सॉन्ग का सहारा ले रही है.

भूपेश बघेल के खिलाफ केस दर्ज 
नोएडा में छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ चुनाव प्रचार में आचार संहिता उल्लंघन पर केस दर्ज किया गया है. भूपेश बघेल की तरफ से कांग्रेस प्रत्याशी के लिए प्रचार किया जा रहा था. आरोप है कि इस दौरान कोविड नियमों  की अनदेखी की गई. इसके चलते पुलिस ने संज्ञान लेकर मामला दर्ज किया है. नोएडा के थाना सेक्टर 113 में मामला दर्ज किया गया है. डोर टू डोर चुनावी कैम्पेन के लिए नोएडा आये थे भूपेश बघेल.

बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर के खिलाफ चुनाव आयोग का नोटिस
गाजियाबाद जिले के लोनी से बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर के खिलाफ चुनाव आयोग का नोटिस. उनके कथित विवादित बयान "लोनी में ना अली, ना बाहुबली, लोनी मे सिर्फ बजरंगबली" पर चुनाव आयोग हुआ सख्त और भेजा नोटिस. तीन दिन में लिखित पक्ष रखने को कहा.शनिवार को भाजपा प्रत्याशी घोषित हुए जाने पर समर्थकों द्वारा स्वागत समारोह में दिया था  नारा.

तीरथ सिंह रावत कोविड पॉजिटिव
उत्तराखंड के पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत कोविड पॉजिटिव हो गए हैं. पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. शनिवार को बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में शामिल हुए थे पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में हुई थी बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक. पार्टी के कई अन्य नेता भी कोर ग्रुप की बैठक में हुए थे शामिल.

 मृतक पत्रकार रमन कश्यप के बड़े भाई पवन कश्यप कांग्रेस में शामिल
लखीमपुर हिंसा में मृतक पत्रकार रमन कश्यप के बड़े भाई पवन कश्यप कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. लखीमपुर खीरी में 3 अक्टूबर को हुई हिंसा के मामले में मृतक पत्रकार रमन कश्यप के बड़े भाई पवन कश्यप को कांग्रेस में शामिल किया गया है. इस बाबत प्रदेश अध्यक्ष ने मृतक पत्रकार के परिजनों को लखनऊ बुलाकर उन्हें
 कांग्रेस में शामिल किया है. पवन कश्यप के कांग्रेस में शामिल होने के साथ ही निघासन सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ाने की तैयारी भी कांग्रेस द्वारा कर ली गई है. फिलहाल अभी तक पवन कश्यप ने राजनीति में जाने की बात स्वीकार नहीं की है.

UP Election: सपा से हमारा नहीं होगा कोई गठबंधन, अखिलेश को दलितों की जरूरत नहीं-भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर

UP Chunav 2022: यूपी में ममता बनर्जी अखिलेश के साथ मिलकर कर सकती हैं 'खेला', दीदी देंगी सपा मुखिया को समर्थन!

WATCH LIVE TV

Trending news